Weather Forecast LIVE: इन राज्यों में होगी बारिश, जानें अपने राज्य के मौसम का हाल

47

दिल्ली में दिन में तेज हवाएं चलने का अनुमान

आईएमडी ने दिल्ली में दिन में तेज हवाएं चलने का अनुमान जताया है, जबकि अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. विभाग के मुताबिक, शहर में सुबह आठ बजकर 30 मिनट पर सापेक्षित आर्द्रता 69 प्रतिशत दर्ज की गई.

मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, नॉर्थईस्ट इंडिया में दो सितंबर से तीन सितंबर के बीच असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश हो सकती है. पूर्वी भारत की बात करें तो अंडमान और निकोबार में अगले पांच दिनों तक बारिश देखने को मिल सकती है.

दिल्ली में न्यूनतम तापमान 27.3 डिग्री सेल्सियस

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार सुबह न्यूनतम तापमान 27.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री अधिक है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) की ओर से यह जानकारी दी गई.

यहां हो सकती है जोरदार बारिश

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि दो सितंबर से पूर्वी और पूर्वी मध्य भारत के राज्यों में जोरदार बारिश शुरू हो सकती है. इसके अलावा, केरल, अंडमान और निकोबार द्वीप में अगले पांच दिनों तक भारी से बहुत भारी बारिश देखने को मिल सकती है. आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में तीन से पांच सितंबर के बीच भारी बरसात का अलर्ट जारी किया गया है.

बिहार का मौसम

बिहार में गर्मी ने लोगों को परेशान कर दिया है और तापमान में इजाफा दर्ज किया गया है. पटना जिले में ठनका और बारिश की चेतावनी है. इसके अलावा औरंगाबाद, शिवहर, सीतामढ़ी में भी वर्षा को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

यूपी का मौसम

यूपी में मानसून की रफ्तार थमने की वजह से उमस के प्रकोप से लोग बेहाल हैं. आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र, लखनऊ के मुताबिक शनिवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा और पूर्वी उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. इसके साथ ही लखनऊ और आसपास के क्षेत्र में अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. मौसम विभाग ने शनिवार को कोई अलर्ट जारी नहीं किया है.

यहां हल्की से मध्यम बारिश के आसार

स्काइमेट वेदर के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तमिलनाडु, आंतरिक कर्नाटक और केरल में एक या कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश के आसार हैं. मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और मध्य महाराष्ट्र में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

यहां हल्की बारिश होने की संभावना

स्काइमेट वेदर के अनुसार सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा, पूर्वी उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश और उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.