उद्धव सेना और एनसीपी ने ‘विश्व गद्दार दिवस’ पर मुंबई में किया विरोध-प्रदर्शन, मुंबई पुलिस ने भेजा नोटिस

12

मुंबई : आज 20 जून, 2023 है और महाराष्ट्र की राजनीति के लिए 20 जून बेहद खास है, क्योंकि आज ही के दिन पिछले साल बाल ठाकरे द्वारा स्थापित शिवसेना टूट गई थी. एक साल पहले वाली शिवसेना के विधायक एकनाथ शिंदे बागी हो गए थे, जिसकी वजह से उद्धव ठाकरे की सरकार गिर गई थी. महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस के सहयोग से उद्धव ठाकरे की सरकार बनी थी. अब उद्धव ठाकरे वाली शिवसेना के सांसद संजय राउत ने संयुक्त राष्ट्र (यूएन) को चिट्ठी लिखकर 20 जून को ‘विश्व गद्दार दिवस’ घोषित करने की मांग की है. इसी के साथ उद्धव सेना ने इस दिन को ‘विश्व गद्दार दिवस’ मनाने की घोषणा की है. खबर है कि मुंबई पुलिस ने उद्धव सेना और एनसीपी को नोटिस भेजा है.

20 जून ‘विश्व गद्दार दिवस’ ​​घोषित किया जाए : संजय राउत

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के अनुसार, शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता संजय राउत ने संयुक्त राष्ट्र को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे सहित शिवसेना के 40 विधायकों द्वारा पिछले साल 20 जून को पार्टी के प्रमुख उद्धव ठाकरे का साथ छोड़ने के कारण इस तिथि को ‘विश्व गद्दार दिवस’ ​​घोषित किया जाए.

शिवसेना के बागी विधायकों को दिए गए 50-50 करोड़ रुपये

राउत ने संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंतोनियो गुतारेस को लिखे पत्र में कहा कि पिछले साल 20 जून को शिवसेना के 40 विधायकों का एक समूह भाजपा द्वारा उकसाए जाने के बाद अपने दल से अलग हो गया था. राउत ने पत्र में कहा कि ऐसा बताया जाता है कि उनमें से हरेक ने 50-50 करोड़ रुपये दिए गए. इस आरोप को विधायकों ने खारिज कर दिया. सोमवार को लिखे गए इस पत्र को संजय राउत ने मंगलवार को ट्वीट भी कर दिया है.

मुंबई पुलिस सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की

समाचार एजेंसी एएनआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, उद्धव सेना के कार्यकर्ताओं की ओर से 20 जून को विश्व गद्दार दिवस मनाए जाने के खिलाफ मुंबई पुलिस ने मंगलवार को उद्धव ठाकरे की शिवसेना और एनसीपी को नोटिस जारी किया है और उन्हें चेतावनी दी गई है कि नेता कानून-व्यवस्था की स्थिति में बाधा न डालें. रिपोर्ट में कहा गया है कि उद्धव ठाकरे की शिवसेना और एनसीपी के कार्यकर्ता विश्व गद्दार दिवस के अवसर पर पूरे शहर भर में विरोध-प्रदर्शन करेंगे. उधर, मुंबई पुलिस ने भी दोनों दलों के विरोध-प्रदर्शन के मद्देनजर विभिन्न संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.