छत्तीसगढ़ के कोरबा के शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में लगी आग, तीन लोगों की दम घुटने से हो गई मौत

10

कोरबा : छत्तीसगढ़ में कोरबा शहर के दो मंजिला शॉपिंग कॉम्लेक्स में सोमवार को भीषण आग लग गई. आगजनी की इस घटना में एक महिला समेत तीन लोगों की दम घुटने से मौत हो गई. अधिकारियों की ओर से बताया जा रहा है कि इस घटना में घायल कम से कम 17 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मीडिया से बातचीत करते हुए कोरबा जिले के कलेक्टर संजीव झा ने बताया कि शहर के ट्रांसपोर्ट नगर चौराहे के करीब स्थित परिसर में एक कपड़े की दुकान में दोपहर 1.30 बजे आग लग गई, जो धीरे-धीरे दूसरी दुकानों में भी फैल गई.

शॉपिंग कॉम्प्लेक्स की 20 दुकानों में लगी आग

कोरबा के जिला कलेक्टर संजीव झा ने बताया कि शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में लगभग 20 दुकानें हैं और एक बैंक की शाखा है. उन्होंने बताया कि आग लगने की सूचना मिलने के 15 मिनट के भीतर राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम (एनटीपीसी), सीएसईबी, बाल्को की दमकल टीम मौके पर पहुंच गईं तथा पुलिस, होमगार्ड और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के कर्मियों ने बचाव कार्य शुरू कर दिया.

दम घुटने से तीन लोगों की हो गई मौत

उन्होंने बताया कि शॉपिंग कॉम्लेक्स में लगी आग को करीब डेढ़ घंटे के अंदर बुझा लिया गया और लगभग 20 लोगों को इमारत से निकाल लिया गया. उन्होंने बताया कि इनमें से तीन लोगों की धुएं के कारण दम घुटने से मौत हो गई. उन्होंने बताया कि बचाए गए अन्य लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी स्थिति सामान्य बताई गई है.

शॉर्ट सर्किट से लगी आग

जिला कलेक्ट संजीव झा ने बताया कि आगजनी के इस मामले में प्रारंभिक जांच के अनुसार शॉर्ट सर्किट होने की वजह से पहले एक कपड़े की दुकान में आग लगी थी. इसके बाद, यह आग धीरे-धीरे दूसरी दुकानों में भी लगती चली गई. उन्होंने ने बताया कि इस संबंध में जांच की जा रही है. आग की चपेट में आए कॉम्प्लेक्स के वीडियो में कुछ लोग पहली मंजिल के एक कोने से जमीन पर बिछाए गए गद्दे पर छलांग लगाते नजर आ रहे हैं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.