हमारी सरकार लाभ पहुंचाते समय धर्म या जाति नहीं देखती, बोले पीएम नरेंद्र मोदी

10

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात में लगभग 4,400 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हमारी सरकार लाभ पहुंचाते समय धर्म या जाति नहीं देखती, यही असली धर्मनिरपेक्षता है. नौ साल में हमने 4 करोड़ मकान बनाये जिनमें से 70 फीसदी मकान महिलाओं को दिये गये.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि मैं सभी लाभार्थियों को एक बार फिर बहुत बहुत बधाई देता हूं, विशेष तौर पर उन बहनों को जिन्हें आज अपना पक्का घर मिला है. गुजरात में फिर से भाजपा सरकार बने कुछ ही महीने हुए हैं, लेकिन विकास ने जो गति पकड़ी है उसे देखकर मुझे बहुत खुशी हो रही है.

हमारी सरकार न जाति देखती है और न धर्म

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पीएम आवास योजना गरीबों के साथ ही महिला सशक्तिकरण को भी ताकत दे रही है. पिछले 9 सालों में करीब 4 करोड़ पक्के घर गरीब परिवारों को मिल चुके हैं, जिसमें से 70% घर महिला लाभार्थियों के नाम पर हैं. ये वह बहनें हैं जिनके नाम पर पहली बार कोई प्रॉपर्टी रजिस्टर हुई है.

उन्होंने कहा कि जिस योजना के जितने लाभार्थी हैं उन तक सरकार खुद जा रही है. इस अप्रोच ने बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार, भेदभाव खत्म किया है. लाभार्थियों तक पहुंचने के लिए हमारी सरकार न जाति देखती है और न धर्म क्योंकि मैं सोचता हूं कि जहां कोई भेदभाव नहीं है वहीं सच्ची धर्मनिरपेक्षता है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.