Maharashtra Live : शरद-अजित गुट की आज मुंबई में होगी बैठक, एनसीपी में लौटे बागी गुट के दो विधायक

47

शरद खेमे में लौटे बागी गुट के दो विधायक

एकनाथ शिंदे-देवेंद्र फड़नवीस सरकार में अजित पवार के डिप्टी सीएम पद की शपथ लेने और 40 एनसीपी विधायकों के समर्थन का दावा करने के एक दिन बाद उनमें से दो विधायक सतारा के मकरंद पाटिल और उत्तरी कराड के बालासाहेब पाटिल शरद पवार के खेमे में लौट आए. प्रतिद्वंद्वी पार्टी गुटों ने एक-दूसरे के नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की घोषणा की और दूसरे पक्ष के विधायकों को अयोग्य ठहराने की मांग करते हुए विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष क्रॉस-याचिकाएं दायर कीं.

मोदी के नेतृत्व में भरोसा जताने के लिए हमसे जुड़े अजित पवार : एकनाथ शिंदे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि एनसीपी के नेता अजित पवार राज्य के विकास का समर्थन करने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अपना विश्वास व्यक्त करने के लिए उनकी सरकार में शामिल हुए हैं. एनसीपी के वरिष्ठ नेता अजित पवार ने रविवार को बगावत करते हुए एकनाथ शिंदे नीत महाराष्ट्र सरकार में उपमुख्यमंत्री पद की, जबकि पार्टी के आठ अन्य विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली थी. मुंबई में संवाददाताओं से बातचीत में शिंदे ने कहा कि उनके नये उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने विकास का मार्ग चुना है और प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भरोसा जताया है. उन्होंने कहा कि हम खुद इस मार्ग पर चल रहे हैं.

शरद-अजित गुट आज दक्षिण मुंबई के बांद्रा में अलग-अलग करेंगे बैठक

एनसीपी के शरद पवार और अजित पवार गुट बुधवार को क्रमशः दक्षिण मुंबई के यशवंतराव चव्हाण केंद्र और उपनगरीय बांद्रा में भुजबल नॉलेज सिटी में अपनी अलग-अलग बैठक करेंगे. दोनों गुट के पदाधिकारियों ने बताया कि राकांपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार ने अपने खेमे में शामिल नेताओं की बुधवार दोपहर एक बजे बैठक बुलाई है, जबकि शिंदे-फडणवीस सरकार का हिस्सा बनने वाले अजित पवार नीत गुट की बैठक सुबह 11 बजे होगी. अजित पवार, छगन भुजबल, दिलीप वाल्से पाटिल और हसन मुश्रीफ सहित नौ विधायकों की बगावत से रविवार को पार्टी में हुई टूट के बाद यह दोनों गुटों के सभी पदाधिकारियों की पहली बैठक होगी. दोनों गुटों ने दावा किया है कि उन्हें ज्यादातर विधायकों का समर्थन हासिल है.

महाराष्ट्र में सरकार का इंजन कमजोर : टीएस सिंह देव

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री के ट्रिपल इंजन वाले बयान पर छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव ने रायपुर में इंजन कमजोर होंगे इसलिए 3 लग रहे हैं. हम तो सहयोगी डिब्बों की तरह मुख्यमंत्री के साथ छत्तीसगढ़ में काम कर रहे हैं. वहां शायद इंजन में कुछ कमजोरी है, जिसके चलते उन्हें (भाजपा) जरूरत पड़ रही है.

पार्टी सिम्बॉल को लेकर अलर्ट मोड में एनसीपी

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में अजित पवार और प्रफुल्ल पटेल में हुई बगावत के बाद आलाकमान महाराष्ट्र में इससे पहले शिवसेना में हुई फूट से सबक लेकर चुनाव आयोग में बागियों द्वारा उठाए जाने वाले कदम को अलर्ट मोड में है. मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, यह भी पता चला है कि एनसीपी आलाकमान की ओर से वरिष्ठ स्तर के अधिकारियों को कुछ आवश्यक

दिशानिर्देश भी जारी किए गए हैं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.