महाराष्ट्र: फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ को लेकर बवाल, अकोला में दो समूहों के बीच झड़प, एक की मौत

10

अकोला के हरिहरपेठ में फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ पर एक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर दो समुदायों के बीच झड़प हो गयी. इस झड़प में एक व्यक्ति की मौत की खबर है. इसके बाद महाराष्ट्र ने राज्यव्यापी सुरक्षा अलर्ट जारी किया गया है. जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र के अकोला शहर में एक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर दो समुदायों के बीच झड़प हो जाने के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गयी है और दो पुलिसकर्मियों समेत आठ लोग घायल हो हुए हैं.

झड़प के संबंध में अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने संवेदनशील ‘ओल्ड सिटी’ इलाके में शनिवार को रात करीब साढ़े 11 बजे हुई झड़प के संबंध में 26 लोगों को हिरासत में लिया है. जिला मजिस्ट्रेट नीमा अरोड़ा ने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए शहर के चार पुलिस थाना क्षेत्रों में आपराधिक दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 लागू करने का आदेश दिया, ताकि लोगों को गैरकानूनी तरीके से एकत्र होने से रोका जा सके.

क्यों हुई हिंसा

मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक (एसपी) संदीप घुगे ने बताया कि किसी सोशल मीडिया पर एक धार्मिक पोस्ट के वायरल हो जाने के बाद हिंसा हुई. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) मोनिका राउत ने बताया कि दोनों समूहों के सदस्यों ने एक दूसरे पर पथराव किया. इस दौरान कुछ वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गये. राउत ने बताया कि पुलिस ने दंगाइयों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोलों का इस्तेमाल किया और हालात अब काबू में हैं.

14051 pti05 14 2023 000084b
Akola violence

पुलिस ने दो मामले दर्ज किये

एसपी संदीप घुगे ने कहा कि एक व्यक्ति की मौत हो गयी और आठ अन्य लोग घायल हो गये. घायलों में दो पुलिसकर्मी भी शामिल हैं, जो दंगाइयों द्वारा पथराव किए जाने के दौरान घायल हो गये थे. उन्होंने बताया कि पुलिस ने दो मामले दर्ज किये हैं और इस घटना के संबंध में 26 लोगों को हिरासत में लिया है. स्थानीय प्रशासन ने बताया कि राज्य के उपमुख्यमंत्री और अकोला जिले के संरक्षक मंत्री देवेंद्र फडणवीस स्थिति पर नजर रख रहे हैं. फडणवीस ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की.

अफवाह पर विश्वास न करें

राउत ने बताया कि घटना के बाद शहर में सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है. उन्होंने बताया कि अमरावती से राज्य रिजर्व पुलिस के एक हजार कर्मियों को अकोला शहर में तैनात किया गया है. राउत ने नागरिकों से अपील की कि वे घबराए नहीं और किसी भी अफवाह पर विश्वास न करें.

भाषा इनपुट के साथ

Akola violence

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.