महाराष्ट्र में MVA का क्या होगा भविष्य? सीटों के बंटवारे पर शरद पवार ने कह दी बड़ी बात

4

महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी के भविष्य को लेकर अबभी संशय की स्थिति बनी हुई है. आगामी विधानसभा और 2024 लोकसभा चुनाव को लेकिन उद्धव ठाकरे की अगुआई वाली शिवेसना, एनसीपी और कांग्रेस के बीच सीटों का बंटवारा नहीं हुआ है. इस बात का खुलासा शरद पवार ने किया.

MVA में सीटों के बंटवारे पर अभी तक कोई चर्चा नहीं हुई : शरद पवार

सीटों के बंटवारे पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) प्रमुख शरद पवार ने कहा, सीटों के बंटवारे पर अभी तक कोई चर्चा नहीं हुई है. मेरे आवास पर एक बैठक हुई थी जहां इस बात पर चर्चा हुई कि तीनों पार्टियों (एमवीए के) के नेता इस पर फैसला करेंगे. उद्धव ठाकरे, सोनिया गांधी या कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे और मैं इस पर चर्चा करने के लिए एक साथ बैठेंगे.

कर्नाटक चुनाव के नतीजे के पीछे राहुल गांधी की पदयात्रा

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत पर टिप्पणी करते हुए कहा, कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे कांग्रेस नेता राहुल गांधी की पदयात्रा का बेहतरीन उदाहरण है. राहुल गांधी के बारे में कोई कुछ भी कहे, मुझे यकीन है कि लोग उनकी विचारधारा को मजबूत करेंगे.

मेरी कोशिश विपक्ष को साथ लाने की: पवार

आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में नरेंद्र मोदी के खिलाफ विपक्ष की एकजुटता को लेकर पूछे गये सवाल पर शरद पवार ने कहा, मेरी कोशिश विपक्ष को साथ लाने की है, ऐसी ही कोशिश बिहार के सीएम नीतीश कुमार कर रहे हैं. मैं अगला चुनाव नहीं लड़ रहा हूं तो पीएम उम्मीदवार बनने का सवाल ही कहां है. मैं पीएम बनने की रेस में नहीं हूं. हमें ऐसा नेतृत्व चाहिए जो देश के विकास के लिए काम कर सके.

शरद पवार ने केंद्र सरकार पर लगाया गंभीर आरोप

महाराष्ट्र में हालिया हिंसक घटनाओं पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा, अगर हम इन घटनाओं (हिंसक झड़पों) के पीछे की विचारधारा और ताकत को देखेंगे, तो पता चल जाएगा कि इनके पीछे कौन है. केंद्र और राज्य में सत्ता में बैठे लोगों की संलिप्तता का पता लगाने के लिए जांच की जानी चाहिए.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.