डैमेज कंट्रोल : ‘एकनाथी शिवसेना’ के विज्ञापन में एक बार फिर वापस लौटे देवेंद्र फडणवीस

50

मुंबई : महाराष्ट्र में एकनाथी शिवसेना के एक विज्ञापन में उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को एक बार फिर दिखाई देने लगे हैं. हालांकि, इससे एक दिन पहले मंगलवार को एकनाथी शिवसेना के विज्ञापन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिखाई दे रहे थे. पार्टी के विज्ञापन में प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर लगाए जाने के बाद विवाद पैदा हो गया. इसके बाद, विज्ञापन में प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर को हटाकर देवेंद्र फडणवीस की तस्वीर लगाई गई.

विज्ञापन में फडणवीस और बाल ठाकरे की नहीं थी तस्वीर

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, महाराष्ट्र के प्रमुख अखबारों में मंगलवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर के साथ विज्ञापन प्रकाशित किया गया था. अखबारों में प्रकाशित एक पन्ने के विज्ञापन में एक सर्वे के हवाले से मुख्यमंत्री पद के लिए एकनाथ शिंदे को फडणवीस की तुलना में अधिक लोगों की पसंद बताया गया था. हालांकि, इस विज्ञापन में फडणवीस या बाल ठाकरे की तस्वीर नहीं लगाई गई थी.

दूसरे दिन के विज्ञापन में बाल ठाकरे और फडणवीस की लगी तस्वीर

एकनाथी शिवसेना के इस विज्ञापन पर महाराष्ट्र की विपक्षी पार्टियों ने आरोप लगाना शुरू कर दिया कि महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ भाजपा और एकनाथी शिवसेना के बीच सबकुछ ठीक नहीं है. इसके एक दिन बाद बुधवार को राज्य के सत्तारूढ़ गठबंधन से जुड़ा एक विज्ञापन बुधवार को मराठी अखबारों में प्रकाशित किया गया. इस विज्ञापन में शिवसेना संस्थापक बालासाहेब ठाकरे और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की भी तस्वीरें हैं.

महाराष्ट्र में तेजी से विकास कर रही डबल इंजन की सरकार

महाराष्ट्र के प्रमुख मराठी अखबारों में बुधवार को अखबारों में भी एक सर्वेक्षण के हवाले से दावा किया गया है कि महाराष्ट्र में 49.3 फीसदी मतदाता भाजपा और एकनाथी शिवसेना को पसंद करते हैं. इस विज्ञापन में बताया गया है कि 84 फीसदी मतदाताओं को लगता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व ने देश को विकास की दृष्टि दी है और 62 फीसदी मानते हैं कि ‘डबल इंजन’ की सरकार महाराष्ट्र में तेजी से विकास कर रही है. नए विज्ञापन में एकनाथ शिंदे के राजनीतिक गुरु माने जाने वाले आनंद दिघे के साथ फडणवीस और बाल ठाकरे की तस्वीरें हैं. इसमें राज्य सरकार में शामिल शिवसेना के अनेक मंत्रियों के भी चित्र हैं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.