दिल्ली के फाइव स्टार होटल को दो साल तक बनाया आशियाना, खाया-पीया और लगा दिया 58 लाख का चूना

40

नई दिल्ली : भारत का आम आदमी देश के किसी भी पांच सितारा होटल में कदम रखने की बात सोच भी नहीं सकता. वहीं, कुछ लोग ऐसे हैं, जो पांच सितारा होटल को अपना आशियाना बना लेते हैं और महीनों तक खाने-पीने तथा ऐश-मौज करने के बाद बिना पैसा चुकाए धीरे से चंपत हो जाते हैं. ऐसा ही एक मामला दिल्ली के पांच सितारा होटल का प्रकाश में आया है. मीडिया की रिपोर्ट्स की मानें, तो दिल्ली के रोसेट हाउस नामक पांच सितारा होटल में एक व्यक्ति करीब दो साल तक रहा. खूब खाया-पीया और ऐश-मौज किया, लेकिन जब पैसा चुकाने की बारी आई, तब वह धीरे से चंपत हो गया.

रोसेट हाउस होटल को 603 दिन तक बनाया आशियाना

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली में रोसेट हाउस नामक पांच सितारा होटल दुनिया के लग्जरी होटल में शुमार है. यह होटल दिल्ली के एयरोसिटी में बना हुआ है. इस पांच सितारा होटल में अंकुश दत्ता नामक व्यक्ति बिना किसी पैसे के दो साल गुजार दिए. रिपोर्ट में कहा गया है कि अंकुश दत्ता दिल्ली के एयरोसिटी में बने पांच सितारा होटल रोसेट हाउस में करीब 603 दिन तक रहा, लेकिन जब बिल देने की बारी आई तो चुपके से चंपत हो गया.

दो साल में 58 लाख रुपये का बन गया बिल

रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि रोसेट होटल के जिस कमरे में अंकुश दत्ता रहता था, दो साल के दौरान उस कमरे का बिल ही केवल 45 लाख रुपये का था. इसके अलावा 13 लाख रुपये का बिल खाना-पीना के साथ अन्य प्रकार की सेवाओं का था. रिपोर्ट में कहा गया है कि रोसेट हाउस पांच सितारा होटल में अंकुश दत्ता 30 मई 2019 को आया था और 22 जनवरी, 2021 तक इस होटल में बिना किसी पैसे के फ्री में ही रहा.

होटल के ऑडिट में हुआ धोखाधड़ी का खुलासा

रिपोर्ट में बताया गया कि होटल प्रशासन द्वारा किए गए ऑडिट और आतंरिक जांच के दौरान इस धोखाधड़ी का पता चला. इसका खुलासा होते ही होटल प्रशासन ने दिल्ली पुलिस में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई गई. पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत में कहा गया है कि होटल में अतिथि के तौर पर रहने वाला अंकुश दत्ता असम का रहने वाला था. होटल प्रशासन की ओर से पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत में होटल के फ्रंट ऑफिस डिपार्टमेंट के प्रमुख प्रेम प्रकाश का नाम भी शामिल किया गया है. आईजीआई एयरपोर्ट के पुलिस उपायुक्त देवेश कुमार महला ने मीडिया को बताया कि धोखाधड़ी के इस मामले में केस दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.