सीएम अशोक गहलोत ने बिपरजॉय प्रभावित इलाकों का किया हवाई सर्वे, लोगों से की बात

3

जयपुर : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बुधवार को लगातार दूसरे दिन बिपॉरजाय चक्रवात से प्रभावित इलाकों के दौरे पर रहे. उन्होंने पाली जिले में चक्रवात से प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वे किया और प्रभावित लोगों से मुलाकात की. उन्होंने प्रभावितों को त्वरित राहत पहुंचाने एवं नियमानुसार मुआवजा दिलाने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए.

एक प्रवक्ता ने बताया कि गहलोत पाली के सर्किट हाउस में प्रभावितों से मिले, जिन्होंने उन्हें (मुख्यमंत्री को) अपने नुकसान के बारे में बताया. प्रभावितों ने प्रशासन और पुलिस द्वारा किए गए राहत कार्यों की सराहना की. मुख्यमंत्री ने प्रभावितों से मिलने के बाद जिला कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, उपखंड अधिकारियों को सड़क, बिजली के खंबों आदि की त्वरित मरम्मत कराने के निर्देश दिए.

चौबीसों घंटे निगरानी कर रहे आला अधिकारी

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि बिपरजॉय से पूर्व की तैयारियों में ही 15 हजार से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया था तथा इस आपदा को लेकर मुख्य सचिव सहित सभी वरिष्ठ अधिकारी 24 घंटे निगरानी बनाए हुए हैं. मुख्यमंत्री ने इससे पहले जालौर में भी बिपरजॉय चक्रवात प्रभावितों से मिलकर उनकी समस्याएं सुनीं.

गहलोत ने अधिकारियों को दिए निर्देश

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को उनकी समस्याओं का त्वरित निस्तारण करने का निर्देश दिया. उन्होंने संभागीय आयुक्त, जिला कलेक्टर सहित विभागीय अधिकारियों से चर्चा की. उन्होंने क्षति का आकलन कर प्रभावितों को हरसंभव राहत पहुंचाने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने मंगलवार को भी बाड़मेर सांचौर, सिरोही व जालौर के प्रभावित इलाकों को हवाई सर्वे किया था और वह प्रभावित लोगों से मिले.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.