‘भाजपा खुद ही मानती है कि राहुल गांधी सबसे बड़े नेता हैं’, बोले छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल

62

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों अमेरिका के दौरे पर हैं. कांग्रेस नेता के द्वारा वहां दिये गये बयान की चर्चा देश में हो रही है और इसपर लगातार प्रतिक्रिया आ रही है. इस क्रम में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि भाजपा खुद ही मानती है कि राहुल गांधी सबसे बड़े नेता हैं…वे(मोहन भागवत) कहते हैं कि विदेश में जाकर जो देश का अपमान करते हैं वे देश विरोधी हैं. जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विदेश जाकर कहते हैं कि भारत में पैदा होना दुर्भाग्य की बात है तब क्या मोहन भागवत कुंभकर्णी नींद में सोए थे?

आपको बता दें कि संघ प्रमुख मोहन भागवत ने बिना नाम लिए राहुल गांधी पर निशाना साधा है. कांग्रेस नेता के विदेश में मोदी सरकार की खिलाफत को लेकर भागवत ने तंज कसा और कहा कि इस तरह की टिप्पणियों पर आम लोगों की नजर है. आपको बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इस वक्त अमेरिका में हैं, जहां उन्होंने एक कार्यक्रम में भारत के लोकतंत्र पर बात की और कहा कि वहां पूरा विपक्ष संघर्ष कर रहा है. भारत में अगर कोई विपक्ष सरकार के खिलाफ बोलने की कोशिश करता है तो उसकी आवाज को दबा दिया जाता है.

कांग्रेस व राहुल गांधी के रूह में जिन्ना

इधर राहुल गांधी के मुस्लिम लीग को लेकर दिये गये बयान पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने कहा है कि मुस्लिम लीग को धर्मनिरपेक्ष कहना यह ज्यादा खतरनाक है…राहुल गांधी यह कहकर बंटवारे का बीजारोपण कर रहे हैं. कांग्रेस व राहुल गांधी के रूह में जिन्ना रहता है. वहीं अमेरिका में राहुल गांधी के बयान पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि यह बहुत ही दुखद है. विदेशी धरती पर इस प्रकार की बयानबाज़ी करना देश बिल्कुल स्वीकार नहीं करेगा.

संजय राउत ने क्या कहा

उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जो कहा है उससे मैं सहमत हूं. पूरा विपक्ष एकजुट है. 2024 में हम भाजपा को हराएंगे ये हमारा विश्वास और आत्म विश्वास दोनों है. राहुल गांधी की बात बहुत समझदारी की बात है, बड़े नेता इसी प्रकार से बात करते हैं. हम एक दूसरे का हाथ पकड़ कर आगे जाएंगे. आपको बता दें कि राहुल गांधी ने कहा है कि अगले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस सबको चौंका देगी. चुनाव में कांग्रेस के साथ-साथ विपक्ष भी अच्छा प्रदर्शन करेगा.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.