बालासोर रेल हादसा : रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बहनागा का किया दौरा, जीर्णोद्धार कार्यों का लिया जायजा

47

बालासोर : ओडिशा के बालासोर जिले के बहानगर बाजार रेलवे स्टेशन पर पिछले दो जून को हुए भीषण रेल हादसे के बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मंगलवार को घटनास्थल का दौरा किया. समाचार एजेंसी एएनआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने को कहा कि ओडिशा में मैंने बहनागा बाजार में चल रहे सभी जीर्णोद्धार कार्यों की समीक्षा की और यहां के स्थानीय लोगों से बातचीत की. उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों ने जो भी अनुरोध किया है, उसे जल्द ही पूरा किया जाएगा. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बालासोर में डीएम, एसपी और राज्य सरकार के अधिकारियों के साथ बैठक की.

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बहानागा बाजार रेलवे स्टेशन के रेलवे ट्रैक का जायजा लिया और स्थानीय लोगों के साथ बातचीत की. उन्होंने कहा कि बहानागा बाजार का जितना भी रेस्टोरेशन का काम हो रहा है, वो मैंने देखा और यहां के गांव के लोगों से बातचीत की. लोगों ने लाइट के लिए अनुरोध किया है, तो इसकी भी व्यवस्था जल्द होगी.

बहानगा में अस्पताल के लिए एक करोड़ रुपये

ओडिशा के बालासोर जिले के बहानगर बाजार का दौरा करने के दौरान रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बहानगा में अस्पताल के लिए 1 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है. इसके साथ ही, उन्होंने बहानगा के आसपास के गांवों के विकास के लिए भी 1 करोड़ रुपये देने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि भीषण रेल हादसे के दौरान बहानगा के लोगों ने जिस एकजुटता के साथ घायलों की सेवा की है, आज मैं उन लोगों का आभार जताने आया था. उन्होंने कहा कि बहानगा में अस्पताल के निर्माण के लिए एक करोड़ रुपये और इसके आसपास के गांवों के विकास के लिए एक करोड़ रुपये दिए जाएंगे.

दो जून को हुआ था भीषण रेल हादसा

बताते चलें कि दो जून, 2023 को ओडिशा के बालासोर जिले के बहानगा बाजार रेलवे स्टेशन पर कोरोमंडल एक्सप्रेस और यशवंतपुर-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन के लूपलाइन में खड़ी मालगाड़ी से टकरा जाने की वजह से भीषण रेल हादसा हुआ था. इस हादसे में करीब 292 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं इस दुर्घटना में 1200 से अधिक यात्री घायल हो गए थे. हालांकि, अभी तक इस भीषण ट्रेन हादसे की जांच चल रही है.

रेल मंत्री ने दिल्ली डीआरएम का किया दौरा

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, बालासोर रेल हादसे के बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शनिवार को दिल्ली डीआरएम (मंडल रेल प्रबंधक) कार्यालय और नियंत्रण कक्ष का दौरा किया. इस दौरान अश्विनी वैशव ने कहा था कि डिवीजनल कंट्रोल सिस्टम प्राइमरी ऑपरेशंस का प्रबंधन करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण सिस्टम हैं. इसलिए दिल्ली डिवीजन कंट्रोल सिस्टम्स में मैंने सभी के साथ बात की कि इन्हें (सिस्टम) कैसे अपग्रेड किया जाए और देश भर में कंट्रोल सिस्टम को और आधुनिक कैसे बनाया जाए.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.