Breaking News LIVE: फरीदाबाद में यौन उत्पीड़न में नाकाम व्यक्ति ने बच्ची के हाथ की नस काटी, मौत

45

उत्तरी दिल्ली में ट्रैवल एजेंट की हत्या के आरोप में पूर्व सैनिक गिरफ्तार

उत्तरी दिल्ली के मोरी गेट इलाके में इस साल फरवरी में पैसों को लेकर एक ट्रैवल एजेंट की हत्या करने के आरोप में एक पूर्व सैनिक को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बुधवार को बताया कि आरोपी संजेश कुमार चौहान उर्फ फौजी को उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के आवारी गांव से मंगलवार को गिरफ्तार किया गया, जहां वह घटना को अंजाम देने के बाद सात फरवरी से छुपा हुआ था. पुलिस ने बताया कि ट्रैवल एजेंट अखिलेश तिवारी की हत्या करने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया था और अपने गृह राज्य चला गया, जहां से उसे चार महीने बाद गिरफ्तार कर लिया गया. उसने बताया कि आरोपी के खिलाफ एक अदालत ने गैर ज़मानती वारंट भी जारी किया था.

फरीदाबाद में यौन उत्पीड़न में नाकाम व्यक्ति ने बच्ची के हाथ की नस काटी, मौत

फरीदाबाद के अनंगपुर डेयरी सेक्टर-37 में आठ साल की बच्ची का कथित तौर पर यौन उत्पीड़न करने में नाकाम एक व्यक्ति ने उसके हाथ की नस काट दी. इस वजह से बुधवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान पश्चिम बंगाल निवासी बिजेंद्र के तौर की गई है जो तीन बच्चों का पिता है. पुलिस ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने बताया कि थाना सराय में पॉक्सो अधिनियम सहित विभिन्न धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई. उसने बताया कि आरोपी फरीदाबाद के डीएलएफ इलाके स्थित एक फैक्टरी में काम करता है.

ओडिशा के जाजपुर में ट्रेन की चपेट में आने से चार मजदूरों की मौत

ओडिश में भीषण रेल हादसे के बाद एक और दुखद खबर सामने आ रही है. जाजपुर में ट्रेन की चपेट में आने चार मजदूरों की मौत हो गयी.

केंद्रीय राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल को मिली Y+ श्रेणी सुरक्षा

गृह मंत्रालय ने केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) को केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल को Y+ श्रेणी सुरक्षा कवर प्रदान करने का आदेश दिया है.

राजस्थान के बारां में पुलिस नाके पर गोली, दो पुलिसकर्मी घायल

राजस्थान के बारां जिले के सीसवाली क्षेत्र में पुलिस नाके पर दो लोगों द्वारा कथित तौर की गई गोलीबारी में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए. पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि हमले के बाबत दो हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने कहा कि दो में से एक आरोपी हिस्ट्रीशीटर है और पुलिस दल की उनके साथ मुठभेड़ हुई. वे पहले कोटा जिले के रानपुर इलाके से भागे थे, जहां उन्होंने कारोबारी सौदे को लेकर दो अन्य व्यक्तियों को गोली मारकर घायल कर दिया था. बारां के पुलिस अधीक्षक (एसपी) राजकुमार चौधरी ने बताया कि मांगरोल थाने के पुलिस कर्मी राहुल और विजय गोलीबारी में घायल हुए हैं.

जम्मू कश्मीर के राजौरी में सैनिक की सर्विस राइफल से चली गोली, दो जवान घायल

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में बुधवार को एक सैन्य शिविर के भीतर एक सैनिक की सर्विस राइफल से गलती से गोली चल गई, जिससे सेना के दो जवान घायल हो गए. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना मंजाकोट इलाके के गलथी में उस वक्त हुई, जब राष्ट्रीय राइफल्स के जवान ड्यूटी से लौटने के बाद प्रोटोकॉल के मुताबिक अपने हथियार उतार रहे थे. उन्होंने बताया कि अकस्मात गोली चलने से दो सैनिक घायल हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अधिकारी ने बताया कि फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि घायलों में वह सैनिक भी शामिल है या नहीं जिसकी राइफल से गोली चली थी.

जम्मू कश्मीर से 630 हज ज़ायरीन का जत्था सऊदी अरब के लिए रवाना

जम्मू-कश्मीर के 630 ज़ायरीन का पहला जत्था वार्षिक हज यात्रा के लिए बुधवार को सऊदी अरब रवाना हुआ. अधिकारियों ने बताया कि दो विमानों में ये ज़ायरीन रवाना हुए हैं और हर उड़ान में 315 यात्री सवार थे। उन्होंने बताया कि इनमें 339 पुरुष हैं और 291 महिलाएं हैं. जम्मू-कश्मीर हज कमेटी की अध्यक्ष सफीना बेग ने कहा कि हज ज़ायरीन के लिए सभी इंतजाम किए गए हैं. उन्होंने कहा कि हमने इस साल व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने की कोशिश की है. उन्होंने कहा कि बिना ‘महरम’ (ऐसे करीबी पुरुष रिश्तेदार जिनसे महिला की शादी नहीं हो सकती है) के हज के लिए जा रही 115 महिलाओं का जत्था 10 जून को सऊदी अरब के लिए रवाना होगा.

केंद्रीय कैबिनेट ने खरीफ फसलों के लिए एमएसपी बढ़ोतरी को दी मंजूरी

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने विपणन सीजन 2023-24 के लिए खरीफ फसलों के लिए एमएसपी में वृद्धि को मंजूरी दी है. यह कदम उत्पादकों को उनकी उपज के लिए लाभकारी मूल्य सुनिश्चित करने और फसल विविधीकरण को प्रोत्साहित करने के लिए है.

देश में बनेंगे 200-220 एयरपोर्ट, हेलीपोर्ट और जल हवाई अड्डे

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज कहा कि अगले पांच साल में देश में 200-220 एयरपोर्ट, हेलीपोर्ट और जल हवाई अड्डे बनेंगे.

केरल स्टूडेंट्स यूनियन ने निकाला विरोध मार्च

केरल स्टूडेंट्स यूनियन ने एसएफआई के पूर्व नेता विद्या विजयन पर कॉलेज की नकली मुहर और लेटरहेड का उपयोग करके नौकरी पाने के प्रयास में शामिल होने का आरोप लगाते हुए महाराजा कॉलेज तक मार्च निकाला.

महाराष्ट्र में प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

व्हाट्‌सएप स्टेट्‌स का कोल्हापुर में कुछ हिंदू संगठन विरोध कर रहे थे. इस विरोध के बाद दो पक्षों में टकराव हुआ, जिसके बाद पुलिस ने पहले आंसू गैस छोड़ा और फिर लाठीचार्ज किया.

गृहमंत्री ने की समीक्षा

केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने आज दिल्ली में केंद्रीय सहकारी समितियों के रजिस्ट्रार (CRCS) के कार्यालय में हुए कम्प्यूटरीकरण की प्रगति की समीक्षा की.

सुप्रिया सुले ने महिला सुरक्षा को लेकर उठाये सवाल

एनसीपी नेता सुप्रिया सुले ने आज महाराष्ट्र में महिला सुरक्षा को लेकर सवाल उठाये और कहा कि यहां खतरे की घंटी बज चुकी है. उन्होंने कहा कि ना तो केंद्र सरकार और ना ही राज्य सरकार इस मसले को गंभीरता से ले रही है. गौरतलब है कि आज मुंबई के एक हाॅस्टल में 18 साल की युवती की हत्या कर दी गयी है.

एमएसपी को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानों से बातचीत

एसडीएम कपिल कुमार ने सूरजमुखी के बीज के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की मांग को लेकर शाहबाद में प्रदर्शन कर रहे किसानों से बात की.

फारुक अब्दुल्ला ने पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा से मुलाकात की

नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला ने बेंगलुरु में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा से मुलाकात की. एचडी कुमारस्वामी और अन्य भी इस बैठक में उपस्थित थे.

एकनाथ शिंदे ने नवी मुंबई में श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर का भूमि पूजन किया

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ आज नवी मुंबई में श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर का भूमि पूजन किया.

गृह मंत्री अमित शाह के घर के बाहर शांतिपूर्ण प्रदर्शन, कुकी समुदाय के लोग पहुंचे

मणिपुर हिंसा मामले में कुकी समुदाय के लोगों का दिल्ली स्थित गृह मंत्री अमित शाह के आवास के बाहर प्रदर्शन हो रहा है. हालांकि, वहां मौजूद लोग हाथ में पोस्टर लिए शांति बहाल करने की मांग कर रहे है. साथ ही उनका कहना है कि हम गृह मंत्री से मुलाकात कर राज्य की स्थिति के बारे में जानकारी देना चाहते है.

राजस्थान में ट्रक और कार के बीच भीषण टक्कर, 4 लोगों की मौत

राजस्थान के फतेहपुर क्षेत्र के सालासर-फतेहपुर मार्ग पर ट्रक और कार की टक्कर में चार लोगों की मौत होने की सूचना है.

मध्य प्रदेश में LPG रेक के दो डिब्बे बेपटरी, अनलोडिंग के दौरान हुआ हादसा

मध्य प्रदेश के जबलपुर के शाहपुरा भिटोनी में मालगाड़ी के एलपीजी रेक के दो डिब्बे पटरी से उतर गए. बताया जा रहा है कि बीती रात मंगलवार को अनलोडिंग के लिए एलपीजी रेक के दो डिब्बे रखे गए थे. इसी दौरान यह पटरी से उतर गए. हालांकि, इस दुर्घटना से ट्रेनों की कोई मेन लाइन आवाजाही प्रभावित नहीं हुई. मेन लाइन पर ट्रेनों की आवाजाही सामान्य है. साइडिंग अधिकारियों की मौजूदगी में अगले दिन सुबह बहाली का काम शुरू हुआ. यह जानकारी सीपीआरओ पश्चिम मध्य रेलवे के अधिकारियों ने दी.

अमेरिका में गोलीबारी, यूनिवर्सिटी के पास 7 लोगों को मार दी गोली

अमेरिका में गोलीबारी की घटना सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अधिकारियों के अनुसार, हाई स्कूल स्नातक समारोह के बाद वर्जीनिया कॉमनवेल्थ यूनिवर्सिटी के पास सात लोगों को गोली मार दी गई, जिनमें से तीन को जानलेवा चोटें आईं. दो संदिग्धों को हिरासत में ले लिया गया है.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू सर्बिया के लिए रवाना, 9 जून तक राजकीय यात्रा पर

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने मंगलवार को सूरीनाम के अपने समकक्ष चंद्रिकाप्रसाद संतोखी के साथ राजधानी पारामारिबो में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की. राष्ट्रपति तीन दिवसीय राजकीय यात्रा पर रविवार को सूरीनाम पहुंचीं. पिछले साल जुलाई में राष्ट्रपति पद का कार्यभार संभालने के बाद यह उनकी पहली विदेश यात्रा है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू सूरीनाम की अपनी यात्रा समाप्त करने के बाद सर्बिया के लिए रवाना हो गईं है. बता दें कि सर्बिया के राष्ट्रपति अलेक्सांद्र वुसिक के निमंत्रण पर राष्ट्रपति 9 जून तक सर्बिया की राजकीय यात्रा पर ही रहेंगी.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.