Breaking News: राजस्थान के कुछ इलाकों में हरियाणा पुलिस का रेड, 8 गिरफ्तार

15

राजस्थान के कुछ इलाकों में हरियाणा पुलिस का रेड, 8 गिरफ्तार

राजस्थान के कुछ इलाकों में हरियाणा पुलिस ने रेड किया. जिसमें नूंह हिंसा में के आरोप में 8 लोगों को गिरफ्तार किया.

उत्तराखंड में बस नाले में पलटी, 35 यात्रियों की जान बजाई गई

उत्तराखंड के नैनीताल जिले के रामनगर में धनगढ़ी पुल पर एक बस नाले में पलट गई. बस में कुल 35 लोग सवार थे, जिन्हें जेसीबी की मदद से बचा लिया गया है.

पाकिस्तान और अफगानिस्तान में भी भूकंप के झटके महसूस किये गये

दिल्ली एनसीआर और जम्मू-कश्मीर के साथ-साथ पाकिस्तान और अफगानिस्तान में भी भूकंप के झटके महसूस किये गये. भूकंप का केंद्र अफ्रानिस्तान का हिंदुकुश बताया जा रहा है.

दिल्ली NCR में लगे भूकंप के झटके, तीव्रता 5.8

दिल्ली एनसीआर में भूकंप के तेज झटके महसूस किये गये. बताया जा रहा है कि भूकंप की तीव्रता 5.8 रही. भूकंप के झटके रात 9 बजकर 31 मिनट पर महूसस किये गये. दिल्ली एलसीआर के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर में भी भूकंप के झटके महसूस किये गये.

महाराष्ट्र दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, एकनाथ शिंदे ने की अगवानी

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह महाराष्ट्र के पुणे पहुंचे. सीएम एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम अजित पवार और मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने उनकी अगवानी की. वह कल पुणे में सेंट्रल रजिस्ट्रार ऑफ कोऑपरेटिव सोसाइटीज (सीआरसीएस) कार्यालय का डिजिटल पोर्टल लॉन्च करेंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी ने नेपाल के पीएम पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ से फोन पर बातचीत की

पीएम नरेंद्र मोदी ने नेपाल के पीएम पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ से फोन पर बातचीत की. दोनों नेताओं ने भारत-नेपाल द्विपक्षीय सहयोग के विभिन्न पहलुओं की समीक्षा की और इस साल की शुरुआत में पीएम प्रचंड की हालिया भारत यात्रा के दौरान हुई चर्चाओं का पालन किया, ताकि द्विपक्षीय साझेदारी को आगे बढ़ाया जा सके और दोनों के बीच दोस्ती के गहरे बंधन को और मजबूत किया जा सके. दो देश नेपाल भारत की ‘नेबरहुड फर्स्ट’ नीति में एक प्रमुख भागीदार है.

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया1 जम्मू के अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) मुकेश सिंह ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिसके बाद बुद्धल इलाके के गुंधा-खवास गांव में सेना और पुलिस ने घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया. उन्होंने बताया कि इसी दौरान मुठभेड़ शुरू हो गई. अधिकारियों ने बताया कि घेरे गए गांव से गोलियों की आवाज सुनाई देने के बाद मौके पर और बलों को भेजा गया.

इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद इस्लामाबाद में बढ़ाई गयी सुरक्षा, भारी संख्या में जवानों की तैनाती

इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद स्थिति बिगड़ने की आशंका के मद्देनजर इस्लामाबाद में सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. बड़ी संख्या में जवानों को तैनात किया गया है. पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने गिरफ्तारी से पहले अपने समर्थकों के लिए वीडियो मैसेज दिया था, जिसमें उन्होंने लोगों को शांतिपूर्व प्रदर्शन करने की अपील की है.

आईएसआईएस महाराष्ट्र मॉड्यूल मामले में अपनी छठी गिरफ्तारी

एनआईए ने बताया, आईएसआईएस महाराष्ट्र मॉड्यूल मामले में अपनी छठी गिरफ्तारी की है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आज आतंकवादी कृत्यों को अंजाम देने और साजिश रचने के लिए इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) के निर्माण और परीक्षण में शामिल होने के आरोप में आकिफ अतीक नाचन को हिरासत में ले लिया.

I-N-D-I-A की अगली बैठक 31 अगस्त से 1 सितंबर तक होगी मुंबई में

शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत का कहना है, पटना और बेंगलुरु के बाद, I.N.D.I.A. की बैठक 31 अगस्त-1 सितंबर को मुंबई में होगी. बैठक की मेजबानी शिवसेना द्वारा उद्धव ठाकरे द्वारा की जाएगी. हमारे साथ, कांग्रेस और एनसीपी भी वहां होगी. आज की बैठक में शरद पवार, सुप्रिया सुले, पृथ्वीराज चव्हाण, नाना पटोले, अशोक चव्हाण और अन्य लोग थे.

दिल्ली की अदालत ने जगदीश टाइटलर का जमानती बांड किया स्वीकार

दिल्ली की एक अदालत ने 1984 के सिख विरोधी दंगों के दौरान पुल बंगश में हुई हत्याओं से संबंधित मामले में कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर का जमानती बांड शनिवार को स्वीकार कर लिया. अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट विधि गुप्ता आनंद ने कहा कि आरोपी को पहले ही एक सत्र अदालत से अग्रिम जमानत मिल चुकी है. अदालत ने केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को टाइटलर को आरोप पत्र की एक प्रति प्रदान करने का निर्देश भी दिया. कांग्रेस नेता टाइटलर कड़ी सुरक्षा के बीच अदालत में पेश हुए. उनकी पत्नी जेनिफर टाइटर उनकी जमानतदार बनीं. अदालत ने जेनिफर की पहचान और वित्तीय स्थिति का सत्यापन किया. साथ ही यह देखने के बाद कि वह आर्थिक रूप से सक्षम थीं, उन्हें जमानतदार के रूप में स्वीकार कर लिया.

तोशाखाना मामले में पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान को 3 साल की सजा

तोशाखाना मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को दोषी करार दिया गया है. बता दें कि इस मामले में इमरान खान को तीन साल की सजा दी गयी है. साथ ही इस्लामाबाद पुलिस ने इनके खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी किया है. साथ ही अब इमरान खान 5 साल के इलए अयोग्य करार दिए गए है, यानी वह 5 साल तक चुनाव नहीं लड़ सकेंगे.

जगदीश टाइटलर की अग्रिम जमानत के विरोध में कोर्ट के बाहर प्रदर्शन

जगदीश टाइटलर की अग्रिम जमानत के विरोध में राउज एवेन्यू कोर्ट के बाहर प्रदर्शन किया जा रहा है.

तेलंगाना में राज्यपाल की ओर से लौटाए गए चार विधेयक फिर किए गए पारित

तेलंगाना विधानसभा ने उन चार विधेयक को एक बार फिर पारित कर दिया, जिन्हें राज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन ने लौटा दिया था. शुक्रवार को पारित इन विधेयकों में तेलंगाना नगरपालिका कानून (संशोधन) विधेयक-2022, तेलंगाना सार्वजनिक रोजगार (सेवानिवृत्ति की आयु का विनियमन) (संशोधन) विधेयक-2022, तेलंगाना राज्य निजी विश्वविद्यालय (स्थापना एवं विनियमन) (संशोधन) विधेयक-2022 और तेलंगाना पंचायत राज (संशोधन) विधेयक-2023 शामिल हैं. संबंधित मंत्रियों ने उक्त विधेयक पुनर्विचार के लिए पेश किए, जिसके बाद इन्हें पारित कर दिया गया. इससे पहले विधानसभा में, राज्य में हाल में हुई भारी बारिश के प्रभाव और शिक्षा व स्वास्थ्य क्षेत्रों को मजबूत बनाने के लिए सरकार द्वारा उठाए गए कदमों पर चर्चा हुई.

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के तीन जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में शुक्रवार को आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के तीन जवान शहीद हो गए. पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर में कुलगाम जिले के हलाण वन क्षेत्र के ऊंचाई वाले इलाकों में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया. उन्होंने कहा कि आतंकवादियों द्वारा सुरक्षाबलों पर गोलीबारी किए जाने के बाद तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया. इस दौरान सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की.

श्रीनगर में लश्कर से जुड़े 3 आतंकियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शुक्रवार को श्रीनगर के नातीपोरा इलाके से प्रतिबंधित आतंकी संगठन, लश्कर-ए-तैयबा (LeT) से जुड़े तीन आतंकी सहयोगियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने एक बयान के जरिए जानकारी दी कि तीनों श्रीनगर शहर में ”आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की योजना बना रहे थे.”

राष्ट्रीय सुरक्षा से छेड़छाड़ मामले में अमेरिकी नौसेना के दो नाविकों गिरफ्तार

अमेरिकी नौसेना के दो नाविकों को गिरफ्तार किया गया है. मीडियी एजेंसी रॉयटर्स की मानें तो अमेरिकी अधिकारियों ने संवेदनशील राष्ट्रीय सुरक्षा सामग्री चीन को सौंपने के आरोप में इन दोनों पर कार्रवाई की है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.