Breaking News: लालू यादव से मिले राहुल गांधी, आरजेडी सांसद मीसा भारती के आवास की मुलाकात

37

लालू यादव से मिलने पहुंचे राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की और इस दौरान विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ और कुछ अन्य मुद्दों पर चर्चा की गई. राहुल गांधी लालू प्रसाद की बेटी सह राज्यसभा सदस्य मीसा भारती के आवास पर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री से मिले. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने लालू प्रसाद से उनकी सेहत के बारे में भी जानकारी ली. सूत्रों का कहना है कि इस मुलाकात के दौरान विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ को आगे ले जाने और कुछ अन्य राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा हुई है.

ईडी की रेड

प्रवर्तन निदेशालय ने 3 अगस्त और 4 अगस्त को पीएमएलए, 2002 के तहत पुथेनवीटिल जोसेफ मैथ्यू के आवासीय परिसर और मुंबई और केरल में स्थित कई व्यावसायिक और आवासीय परिसरों में अवैध रूप से और आपराधिक गतिविधियों में शामिल होकर प्रवासियों से बेईमानी से करोड़ों रुपये वसूले. तलाशी के दौरान, कई बैंक खातों में रुपये मिला. कुल बाजार मूल्य पर 76 लाख रुपये की अचल संपत्तियों के दस्तावेज जब्त कर लिए गए हैं. 12 करोड़ रुपये जब्त किये गये हैं. ईडी ने कहा की जांच जारी है.

मुठभेड़ में तीन जवान घायल

जम्मू एवं कश्मीर के कुलगाम जिले के हलाण वन क्षेत्र के ऊंचे इलाकों में मुठभेड़ चल रही है. सेना और कुलगाम पुलिस ऑपरेशन को अंजाम दे रही है। तीन जवान घायल हो गए और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया.

आतंकियों के साथ मुठभेड़ जारी

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम के हलाण वन क्षेत्र के ऊंचे इलाकों में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है. सेना और कुलगाम पुलिस ऑपरेशन को अंजाम दे रही है. दोनों ओर से गोलीबारी हो रही है. इस बीच मीडिया रिपोर्ट के हवाले से खबर है कि मुठभेड़ में तीन जवान घायल हो गये हैं.

केजरीवाल ने किया फैसले का स्वागत

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राहुल गांधी मानहानि मामले पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि उच्चतम न्यायालय के हस्तक्षेप का स्वागत करता हूं, इससे भारतीय लोकतंत्र में लोगों का विश्वास मजबूत होता है.

सच्चाई की होनी ही थी जीत- राहुल

सप्रीम कोर्ट स मिली बड़ी राहत के बाद राहुल गांधी मीडिया से बात की. उन्होंने कहा की आज नहीं तो कल या परसो सच्चाई की जीत होनी ही थी. उन्होंंने कहा कि मुझे आगे क्या करना है ये उन्होंने पहले ही तय कर लिया था. इससे पहले कांग्रेस के अधयक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि यह सत्य और लोककतंत्र की जीत है.

टिल्लू ताजपुरिया हत्याकांड में आरोप पत्र दाखिल

दिल्ली पुलिस ने टिल्लू ताजपुरिया हत्याकांड में छह आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत आरोप पत्र दाखिल किया है. इस मामले में अगली सुनवाई 17 अगस्त को होगी.

राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट से राहत

राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली है. कोर्ट ने गुजरात सेशंस कोर्ट द्वारा दी गयी सजा पर फिलहाल रोक लगा दी है.

तमिलनाडु में ईडी की छापेमारी जारी

ईडी की टीम कल शाम से तमिलनाडु के नमक्कल जिले में कलियप्पन के आवास पर छापेमारी कर रही हैं और यह छापेमारी आज भी जारी है.

मोदी सरनेम मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू

मोदी सरनेम मामले में राहुल गांधी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू हो गयी है. राहुल गांधी ने गुजरात हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की है. गुजरात हाईकोर्ट ने मोदी सरनेम मामले में उनकी सजा पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था.

दोपहर तक के लोकसभा एवं राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित

विपक्ष के हंगामे के बाद दोपहर तक के लिए लोकसभा एवं राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी गयी है.

बीजेपी ने सात से 11 अगस्त के लिए अपने सांसदों को व्हिप जारी किया

बीजेपी ने अपने सांसदों को व्हिप जारी किया है. व्हिप सात से 11 अगस्त तक के लिए जारी किया गया है. इस दौरान उनसे यह कहा गया है कि वे सदन में रहें और विधेयकों का समर्थन करें.

कोलकाता में पुलिस पर हमला, पिता-पुत्र की मौत के बाद फूटा गुस्सा

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में पुलिस पर लोगों ने हमला कर दिया है. साथ ही आगजनी की घटना को भी अंजाम दिया गया है. बताया जा रहा है कि एक पिता-पुत्र की मौत के बाद उग्र लोगों ने चक्का जाम कर दिया. भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने बल प्रयोग किया जिसके बाद भीड़ और उग्र हो गयी और पुलिस से भीड़ गए. साथ ही कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया.

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी और मनिकम टैगोर ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने चीन के साथ सीमा स्थिति और मनिकम टैगोर ने मणिपुर मुद्दे पर चर्चा के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है.

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में NIA की छापेमारी जारी

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में NIA की छापेमारी जारी है. मिली जानकारी के अनुसार, आतंकी लिंक और टेरर फंडिंग मामले में एनआईए ने जिले के विभिन्न स्थानों पर छापेमारी कर रही है. उन्होंने बताया की पुलवामा जिले के दो स्थानों सेथरगुंड और उगरगुंड में छापे मारे गए. अधिकारियों ने बताया कि एनआईए के कर्मियों ने पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों के साथ तड़के इन स्थानों पर आवासीय भवनों पर छापे मारे. उन्होंने कहा कि ये छापे आतंकवाद के एक मामले में एनआईए की जांच का हिस्सा हैं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.