Breaking News: बेटी इरा और नुपुर शिखारे की शादी के रिसेप्शन में शामिल हुए आमिर खान, दिया आशीर्वाद

8

बेटी इरा खान और नुपुर शिखारे की शादी के रिसेप्शन में शामिल हुए आमिर खान, दोनों को दिया आशीर्वाद

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान मुंबई में ताज लैंड्स एंड, बांद्रा में बेटी इरा खान और नुपुर शिखारे की शादी के रिसेप्शन में शामिल हुए. आमिर ने दोनों को आर्शीवाद दिया.

हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर के लिए रांची पहुंची भारतीय महिला टीम

भारतीय महिला हॉकी टीम FIH (अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ) हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर 2024 के लिए रांची पहुंची.

सीएम सुक्खू बोले- भगवान राम के दरबार में जाने के लिए किसी निमंत्रण की जरूरत नहीं

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा, मुझे अयोध्या (राम मंदिर उद्घाटन) को लेकर कोई निमंत्रण नहीं मिला है लेकिन भगवान राम के दरबार में जाने के लिए किसी निमंत्रण की जरूरत नहीं है. जब भी भगवान राम के दरबार से बुलावा आएगा, हम जाएंगे.

मानहानि केस में आप सांसद संजय सिंह पर एक लाख रुपये का जुर्माना

मानहानि केस मामले में AAP नेता संजय सिंह पर एक लाख का जुर्माना लगाया गया है. वीडियो हटाने का भी निर्देश दिया है.

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड, एनआईए ने 31 जगहों पर की छापेमारी, 9वां शख्स गिरफ्तार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या से संबंधित मामले में हरियाणा और राजस्थान में व्यापक छापेमारी के दौरान एक मुख्य संदिग्ध को गिरफ्तार किया है. आज की गिरफ्तारी से हत्या के मामले में अब तक गिरफ्तारियों की संख्या 9 हो गई है.

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बड़ी खबर, 7 से 10 जनवरी तक राज्यों का दौरा करेगा चुनाव आयोग

लोकसभा चुनाव 2024 से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. चुनाव आयोग 7 से 10 जनवरी तक राज्यों का दौरा करेगा. पहले चरण में चुनाव आयोग आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और तमिलनाडु का दौरा करेगा.

सौरव गांगुली ने छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय से की मुलाकात

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सौरव गांगुली ने रायपुर में छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय से मुलाकात की है. गांगुली ने कहा, यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी. मैं उनसे पहली बार मिला. छत्तीसगढ़ रणजी ट्रॉफी के लिए एक नया स्थान और राज्य है. मैंने सीएम से कहा कि वे क्रिकेट पर जोर दें. मुझे उनसे निमंत्रण की उम्मीद नहीं थी इसलिए मुझे उनसे मिलकर खुशी हुई.

कूनो नेशनल पार्क में नामीबियाई चीता ‘आशा’ ने तीन शावकों को दिया जन्म

मध्य प्रदेश के कूनो नेशनल पार्क में नामीबियाई मादा चीता ‘आशा’ ने तीन शावकों को जन्म दिया. केंद्रीय पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव ने वीडियो शेयर किया.

त्रिशूर में में बोले पीएम मोदी- चार जातियां ही सर्वोपरी, गरीब, युवा, किसान और महिला

त्रिशूर में स्त्री शक्ति कार्यक्रम को संबोधित करते हुए PM नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर से दोहराया, चार जातियां ही सर्वोपरी हैं. गरीब, युवा, किसान और महिला. पीएम ने कहा, ट्रिपल तलाक से मुक्ति की गारंटी पूरी हुई. उन्होंने आगे कहा, आज शिवगंगे की महान रानी वेलु नचियार की जन्मजयंती है. आज समाज सुधारक सावित्रीबाई फुले की भी जन्म जयंती है. नारी शक्ति का सामर्थ्य कितना बड़ा होता है यह इन दोनों से सीखने को मिलता है. केरल की बेटियों ने भारत की आजादी, संस्कृति और संविधान के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. आजकल देश में मोदी की गारंटी की चर्चा है लेकिन मैं मानता हूं कि देश की नारी शक्ति विकसित भारत के संकल्प की सिद्धि की सबसे बड़ी गारंटी है. दुर्भाग्य से आजादी के बाद कांग्रेस की सरकारों ने, LDF-UDF की सरकारों ने नारी शक्ति को कमजोर माना. लोकसभा और विधानसभा में महिलाओं को आरक्षण देने वाला कानून वर्षों तक लटकाए रखा.

बाबरी मामले पर कर्नाटक में व्यक्ति की गिरफ्तारी के खिलाफ बीजेपी का विरोध प्रदर्शन

1992 बाबरी मस्जिद विध्वंस के बाद हुए दंगों में कथित संलिप्तता के लिए कर्नाटक के हुबली में एक व्यक्ति की गिरफ्तारी के खिलाफ भाजपा कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया.

दिल्ली के एलजी ने 223 करोड़ के भ्रष्टाचार मामले में सीबीआई जांच की अनुमति दी

दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने दिल्ली सरकार के वन और वन्यजीव विभाग में दो अधिकारियों के खिलाफ 223 करोड़ रुपये के कथित भ्रष्टाचार मामले में सीबीआई द्वारा जांच की अनुमति दे दी है. एलजी ने कथित रिश्वत मामले में दिल्ली सरकार द्वारा संचालित अस्पताल की दो वरिष्ठ महिला स्वास्थ्य अधिकारियों के खिलाफ जांच आगे बढ़ाने के लिए एसीबी, जीएनसीटीडी को भी मंजूरी दे दी है.

त्रिशूर में पीएम मोदी का रोड शो

केरल के त्रिशूर में पीएम मोदी रोड शो कर रहे है. उनके रोड शो में उमड़ी लोगों की भारी भीड़. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों का अभिवादन स्वीकार किया.

महुआ मोइत्रा के निष्कासन मामले में लोकसभा महासचिव को SC का नोटिस

सुप्रीम कोर्ट ने आज महुआ मोइत्रा के निष्कासन मामले में लोकसभा महासचिव को नोटिस भेजा है. कैश फाॅर क्वेरी मामले में महुआ मोइत्रा की अर्जी पर कोर्ट में सुनवाई हो रही है.

नीतीश कुमार हो सकते हैं इंडिया गठबंधन के संयोजक

नीतीश कुमार इंडिया गठबंधन के संयोजक बन सकते हैं. यह जानकारी सूत्रों के हवाले से सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि अरविंद केजरीवाल उनके नाम पर सहमत हैं. कांग्रस की ओर से नीतीश कुमार और लालू यादव से बातचीत की गई है.

पीएम मोदी ने लक्षद्वीप में 1,156 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन किया

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को केंद्र शासित प्रदेश लक्षद्वीप में 1,156 करोड़ रुपये की लागत वाली विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इन परियोजनाओं की शुरुआत यहां एक समारोह में की गई जिसमें सैकड़ों द्वीपवासियों ने हिस्सा लिया. इसमें कोच्चि-लक्षद्वीप द्वीप पनडुब्बी ऑप्टिकल फाइबर कनेक्शन (केएलआई – एसओएफसी) परियोजना शामिल है, जिसकी घोषणा प्रधानमंत्री ने अगस्त 2020 में लाल किले पर अपने स्वतंत्रता दिवस के भाषण में की थी.

सुप्रीम कोर्ट ने SEBI के जांच को उचित ठहराया, अडानी-हिंडनबर्ग केस में बड़ा फैसला

अडानी-हिंडनबर्ग केस में बड़ा फैसला आया है. सुप्रीम कोर्ट ने SEBI के जांच को उचित ठहराया है.

राजस्थान में 30 से अधिक जगहों पर NIA की छापेमारी

राजस्थान में 30 से अधिक जगहों पर NIA की छापेमारी चल रही है. सूत्रों के अनुसार, नितिन फौजी के मददगारों पर शिकंजा कसा गया है. राजपूत करणी सेना के पूर्व अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या मामले में NIA ने यह कार्रवाई की है. मिली जानकारी के अनुसार, इस मामले में आरोपी नितिन फौजी के महेंद्रगढ़ स्थित आवास पर भी एजेंसी ने शिकंजा कसा है और छापेमारी चल रही है.

दिल्ली में एक कारखाने में भीषण आग, कोई हताहत नहीं

दिल्ली के बवाना औद्योगिक क्षेत्र में एक कारखाने में मंगलवार देर रात भीषण आग लग गई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. अग्निशमन विभाग के अनुसार आग पर काबू पाने के लिए मौके पर दमकल की 25 गाड़ियों को भेजा गया. दिल्ली दमकल सेवा के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘ हमें देर रात एक बजकर करीब 40 मिनट पर आग लगने की सूचना मिली. आग पर काबू पा लिया गया है और कोई हताहत नहीं हुआ है.’’

आज भी ED के समक्ष पेश नहीं होंगे अरविंद केजरीवाल, नोटिस को बताया ‘गैर कानूनी’

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ईडी एक समक्ष पेश नहीं होंगे. ईडी के समन का जवाब देते हुए अरविंद केजरीवाल ने इसे गैर कानूनी बताया है. आम आदमी पार्टी ने भी सुर में सुर मिलाते हुए कहा कि हमारा चुनाव प्रचार रोकना चाहते है इसलिए गैर कानूनी तरीके से समन भेजा जा रहा है. साथ ने AAP ने कहा है कि इनकी नीयत अरविंद केजरीवाल के गिरफ़्तारी की है.

असम में भीषण सड़क हादसा, 14 लोगों की मौत, आपस में भिड़े बस और ट्रक

बुधवार सुबह-सुबह असम में भीषण सड़क हादसे की खबर सामने आई है. इस हादसे में करीब 14 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है वहीं, करीब 25 लोगों के घायल होने की सूचना है. इस दुर्घटना में कई महिला और बच्चे भी शामिल बताए जा रहे है. बता दें कि सुबह-सुबह बस और ट्रक के आपस में भिड़ने की खबर सामने आई है. डेरगांव के बालिजन इलाके में पिकनिक मनाने वालों से भरी एक मिनी बस के एक ट्रक से टकरा जाने की खबर है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.