Breaking News: लापता सेना के जवान को कुलगाम पुलिस ने किया रेस्क्यू

7

लापता सेना के जवान को कुलगाम पुलिस ने किया रेस्क्यू

एडीजीपी कश्मीर ने बताया, लापता सेना के जवान को कुलगाम पुलिस ने बरामद कर लिया है. मेडिकल चेकअप के बाद जल्द ही संयुक्त पूछताछ शुरू होगी.

लुधियाना में साइकिल फैक्ट्री में भीषण आग, आग बुझाने की कोशिशें जारी

लुधियाना के गिल रोड स्थित साइकिल मार्केट में दो मंजिला साइकिल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. मौके पर दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं और आग बुझाने की कोशिशें जारी हैं.

निलंबित होने के बाद AAP सांसद सुशील कुमार रिंकू बोले- संविधान टूट रहा

लोकसभा से निलंबित होने के बाद AAP सांसद सुशील कुमार रिंकू ने कहा, संविधान टूट रहा है, देश की संघीय व्यवस्था खतरे में है…जब निर्वाचित सरकार की शक्तियां गैर-निर्वाचित और नौकरशाहों को दी जाती हैं तो यह संविधान का अपमान है. सतर्कता विभाग केंद्र सरकार के हाथ में है. अदालत तय करेगी कि कौन भ्रष्ट है और कौन नहीं…मुझे इस बात का अफसोस नहीं है कि लोगों के लिए आवाज उठाने और लोकतंत्र की रक्षा के लिए मुझे निलंबित कर दिया गया.

अधीर रंजन चौधरी ने कहा, सरकार की शक्तियां छीनना संविधान के खिलाफ

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, किसी भी पार्टी की सरकार हो, उसकी शक्तियां छीनना संविधान के खिलाफ है. जब हम सदन में इस पर चर्चा कर रहे थे तो केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपना चुनावी भाषण शुरू किया… कम से कम आज उन्हें (अमित शाह) मणिपुर की घटना पर शर्मिंदगी स्वीकार करनी चाहिए. अगर हमें सदन में अपने विचार रखने का मौका नहीं मिला और गृह मंत्री ने अपना चुनावी भाषण शुरू कर दिया तो हमारे पास सदन से बाहर जाने के अलावा कोई विकल्प नहीं था.

दिल्ली सेवा बिल लोकसभा में पास

दिल्ली सेवा बिल लोकसभा में पास हो गया. इसको लेकर सदन में वोटिंग करायी गयी. जिसके बाद इसे पास कर दिया गया. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा में दिल्ली सेवा विधेयक पर चर्चा का जवाब देते हुए कहा, आम आदमी पार्टी नीत दिल्ली सरकार द्वारा दिल्ली सेवा विधेयक का विरोध करने का मकसद विजिलेंस को नियंत्रण में लेकर ‘बंगले’ का और भ्रष्टाचार का सच छिपाना है और ऐसे में सभी दलों को देश और दिल्ली के भले को ध्यान में रखना चाहिए.

आप सांसद सुशील कुमार रिंकू को पूरे सत्र के लिए संसद से निलंबित कर दिया गया

आम आदमी पार्टी के सांसद सुशील कुमार रिंकू को आसन पर कागज फेंकने के कारण लोकसभा के शेष मानसून सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया. संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने प्रस्ताव पेश किया. स्पीकर ओम बिरला ने फैसले की घोषणा करने से पहले सदन की मंजूरी मांगी.

लोकसभा में बोले अमित शाह, विपक्ष को मणिपुर की नहीं गठबंधन बचाने की है चिंता

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली सेवा बिल पर बोलते हुए कहा, विपक्ष की प्राथमिकता अपने गठबंधन को बचाना है. विपक्ष को मणिपुर की चिंता नहीं है… हर कोई एक राज्य के अधिकारों की बात कर रहा है. लेकिन कौन सा राज्य? दिल्ली एक राज्य नहीं बल्कि केंद्र शासित प्रदेश है. संसद को दिल्ली के लिए कानून बनाने का अधिकार है.

लोकसभा में गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्ष पर बोला हमला- आपके दोहरे चरित्र को देख रहा देश

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा को संबोधित करते हुए कहा, मणिपुर मामले पर सरकार बहस करने के लिए तैयार है. जितनी लंबी बात होगी, हम जवाब देने के लिए तैयार हैं. शाह ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा, आपके दोहरे चरित्र को देश देख रहा है. इससे पहले उन्होंने बहस में शामिल होने के लिए सभी सांसदों को धन्यवाद दिया.

कैबिनेट सेक्रेटरी राजीव गौबा को एक साल का सेवा विस्तार दिया गया

कैबिनेट की नियुक्ति समिति (एसीसी) ने एआईएस (डीसीआरबी) नियम, 1958 में छूट देते हुए राजीव गौबा, आईएएस (जेएच:82) को 30.08.2023 से आगे एक वर्ष की अवधि के लिए कैबिनेट सचिव के रूप में सेवा विस्तार को मंजूरी दे दी है.

अमित शाह का ऐलान, नरेंद्र मोदी पूर्ण बहुमत के साथ फिर से बनेंगे प्रधानमंत्री

लोकसभा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, विपक्षी गठबंधन बनाने के बाद भी, नरेंद्र मोदी पूर्ण बहुमत के साथ फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे. उन्होंने कहा, मेरा सभी पक्ष से निवेदन है कि चुनाव जीतने के लिए किसी पक्ष का समर्थन या विरोध करना, ऐसी राजनीति नहीं करनी चाहिए. नया गठबंधन बनाने के अनेक प्रकार होते हैं. विधेयक और कानून देश की भलाई के लिए लाया जाता है इसलिए इसका विरोध और समर्थन दिल्ली की भलाई के लिए करना चाहिए.

अध्यादेश लाकर सरकार ने कोई गलती नहीं की

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज दिल्ली सेवा बिल पर लोकसभा में कहा कि अध्यादेश लाकर सरकार ने कोई गलत काम नहीं किया है. सुप्रीम कोर्ट पहले ही कह चुका है कि केंद्र सरकार दिल्ली से जुड़े किसी भी मामले में कानून बना सकती है.

दिल्ली सेवा बिल पर लोकसभा में चर्चा, अमित शाह कर रहे संबोधित

दिल्ली सेवा बिल पर लोकसभा में चर्चा की जा रही है. फिलहाल, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सदन को संबोधित कर रहे है. उन्होंने अपने संबोधन में कहा है कि दिल्ली न तो एक पूर्ण राज्य है और न ही पूर्ण संघ शासित प्रदेश है. हमें दिल्ली को लेकर कानून बनाने का अधिकार है.

अमरनाथ के लिए 1100 श्रद्धालुओं का 32वां जत्था जम्मू से रवाना

कड़ी सुरक्षा के बीच 1100 से अधिक श्रद्धालुओं का 32वां जत्था अमरनाथ गुफा मंदिर के लिए बृहस्पतिवार को जम्मू के आधार शिविर से रवाना हुआ. अधिकारियों ने बताया कि एक जुलाई से अमरनाथ यात्रा के शुरू होने से अब तक 4.3 लाख से अधिक तीर्थयात्री 3,888 मीटर की ऊंचाई पर स्थित गुफा मंदिर के दर्शन कर चुके हैं. अधिकारियों ने बताया कि बृहस्पतिवार तड़के भगवती नगर शिविर से रवाना हुए 1,198 तीर्थयात्री के जत्थे में 1,023 पुरुष, 116 महिलाएं, 58 साधु और एक बच्चा शामिल हैं. ये सभी 43 वाहनों के काफिले में बालटाल और पहलगाम के आधार शिविरों के लिए रवाना हुए.

कर्नाटक के CM सिद्धारमैया ने PM मोदी से की मुलाकात

तेलंगाना में पुलिस ने आठ माओवादी को किया गिरफ्तार

तेलंगाना के भद्राद्रि कोठागुडेम जिले में पुलिस ने प्रतिबंधित भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के आठ सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि पड़ोसी छत्तीसगढ़ राज्य के रहने वाले इन आठ लोगों को बुधवार को जिले के चेरला मंडल के तिप्पापुरम वन क्षेत्र में पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के कर्मियों द्वारा संयुक्त रूप से चलाए गए तलाश अभियान के दौरान गिरफ्तार किया गया. एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया कि ये लोग पिछले दो वर्षों से भाकपा (माओवादी) पार्टी के सदस्य के रूप में काम कर रहे थे. इन लोगों ने अन्य उग्रवादियों के साथ मिलकर कथित तौर पर पुलिस कर्मियों को मारने के लिए पिछले साल जुलाई में चेरला मंडल के दो गांवों के बीच बीटी रोड पर 12 किलोग्राम की बारूदी सुरंग बिछायी थी. उनके खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) कानून और विस्फोटक अधिनियम के साथ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था.

लोकसभा की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित

मणिपुर मुद्दे पर लोकसभा में गुरुवार को भी पिछले कुछ दिनों की तरह गतिरोध बरकरार रहा और विपक्षी दलों के सदस्यों के शोर-शराबे के कारण सदन की कार्यवाही शुरू होने के करीब 20 मिनट बाद दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई.

PM मोदी से मिलने संसद पहुंचे कर्नाटक CM सिद्धारमैया

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने संसद पहुंचे.

ज्ञानवापी में जारी रहेगा ASI का सर्वे, इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला

ज्ञानवापी मामले पर इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला आ चुका है. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मस्जिद मस्जिद की याचिका को खारिज कर दिया गया है. ऐसे में अब यह साफ हो गया है ASI का सर्वे जारी रहेगा.

मराठी कवि और गीतकार नामदेव धोंडो महानोर का निधन

प्रसिद्ध मराठी कवि और गीतकार नामदेव धोंडो महानोर का 81 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है. बता दें कि उन्हें ना धो महानोर के नाम से भी जाना जाता था.

बेंगलुरु में पानी की टंकी ढहने से दो लोगों की मौत, एक घायल

बेंगलुरु में बीती रात शिवाजी नगर के पास पानी की टंकी ढहने से दो लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. कमर्शियल स्ट्रीट पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है. इस घटना की जानकारीबेंगलुरु शहर पूर्वी डिवीजन के पुलिस उपायुक्त डॉ. भीमाशंकर एस. गुलेड़ ने दी.

अंडमान द्वीप समूह में महसूस किये गए भूकंप के तेज झटके

अंडमान द्वीप समूह में गुरुवार सुबह करीब 04:17 बजे भूकंप के तेज झटके महसूस किये गए है. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार भूकंप की तीव्रता 4.3 रिकत्र स्केल था.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.