Breaking News Live: ओडिशा के बहानागा में कोरोमंडल एक्सप्रेस हुई दुर्घटनाग्रस्त, पांच-छह बोगियां क्षतिग्रस्त

6

छत्तीसगढ़ के कांकेर में रेलगाड़ी की चपेट में आने से एक की मौत, दूसरा घायल

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में शुक्रवार को रेल की पटरी में आराम कर रहे दो युवकों में से एक की रेलगाड़ी की चपेट में आने से मौत हो गई तथा दूसरा घायल हो गया. पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को मीडिया को बताया कि अंतागढ़-दुर्ग रेल मार्ग पर भानुप्रतापपुर थाना क्षेत्र में साल्हे गांव के करीब रेलगाड़ी की चपेट में आने से रते सिंह कोर्राम (29) की मौत हो गई तथा हरिचंद्र उइके (30) घायल हो गया. उन्होंने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि दाबकट्टा गांव निवासी उइके अपने दोस्त कोर्रम के साथ एक रिश्तेदार के यहां साल्हे गांव घूमने आया था. घायल उइके ने पुलिस को बताया कि दोनों मित्र आज तड़के शौच के लिए गए थे और बाद में वे आराम करने के लिए रेल पटरी पर बैठ गए, तभी अचानक अंतागढ़-रायपुर पैसेंजर ट्रेन वहां आ गई. इससे दोनों ट्रेन की चपेट में आ गए जिससे कोर्रम की मौके पर ही मौत हो गई और उइके गंभीर रूप से घायल हो गया.

ओडिशा के बहानागा में कोरोमंडल एक्सप्रेस हुई दुर्घटनाग्रस्त, पांच-छह बोगियां क्षतिग्रस्त

ओडिशा के बालासोर जिले में बहानागा रेलवे स्टेशन के पास एक कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गई. तलाशी और बचाव अभियान के लिए टीमें मौके के लिए रवाना हो गई हैं. कलेक्टर, बालासोर को भी सभी आवश्यक व्यवस्था करने के लिए मौके पर पहुंचने और राज्य स्तर से किसी भी अतिरिक्त मदद की आवश्यकता होने पर एसआरसी को सूचित करने का निर्देश दिया गया है.

शाहबाद डेरी मामले में एनसीपीसीआर ने मांगी एफआईआर और पोस्टमार्टम रिपोर्ट की कॉपी

दिल्ली के शाहबाद डेरी नाबालिग युवती हत्याकांड मामले में एनसीपीसीआर ने बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल के सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर, उत्तरी जिले के डीसीपी और उत्तर जिले के डीएम को पीड़िता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट कॉपी, एफआईआर कॉपी और विवरण के साथ 7 जून को आयोग के सामने पेश होने के लिए समन भेजा है. मामले में जांच जारी है.

ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों में 58 लाख रुपये की संपत्ति कुर्क की

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को कहा कि विभिन्न देशों के वर्क वीजा की व्यवस्था करने के नाम पर लोगों के साथ कथित धोखाधड़ी से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत लुधियाना के एक ट्रैवल एजेंट की 58 लाख रुपये की संपत्ति कुर्क कर ली गई है. ईडी ने एक बयान में कहा कि ट्रैवल एजेंट नीतीश घई की कुछ व्यावसायिक संपत्तियों को कुर्क करने के लिए धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत कुर्की का अस्थायी आदेश जारी किया गया है. मनी लॉन्ड्रिंग का मामला पंजाब पुलिस द्वारा घई और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ दर्ज अनेक प्राथमिकियों पर आधारित है.

भारत के 200 मछुआरे समेत तीन आम कैदियों को रिहा करेगा पाकिस्तान

पाकिस्तान मानवीय रुख अपनाते हुए शुक्रवार को 200 भारतीय मछुआरों और तीन अन्य कैदियों को रिहा करेगा. विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने यह घोषणा की. पाकिस्तानी अधिकारियों ने देश की समुद्री सीमा में अवैध रूप से मछली पकड़ने के आरोप में गिरफ्तार किए जाने के बाद कराची की जेल में बंद 198 भारतीय मछुआरों को पिछले महीने रिहा कर दिया था. इन कैदियों को वाघा सीमा पर भारत को सौंप दिया गया था.

मुंबई के भायंदर में महिला का सिरकटा शव मिला

मुंबई के भायंदर में समुद्र के किनारे एक महिला का सिरकटा शव मिला है. टीवी न्यूज के अनुसार, महिला के शरीर पर त्रिशूल और ऊं के निशान बने हुए हैं. तटरक्षक बलों के लोगों के अनुसार, जब सफाई कर्मचारी शुक्रवार की सुबह समुद्र के किनारे से कचरा उठाने रहे थे, तो उसी समय उन्हें एक महिला का सिरकटा शव दिखाई दिया. इसके बाद इसकी जानकारी पुलिस को दी गई.

हाईकोर्ट ने हरियाणा के आईएएस अधिकारी विजय दहिया की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज की

पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायायल ने शुक्रवार को हरियाणा के आईएएस अधिकारी विजय दहिया की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज कर दी. उन पर भ्रष्टाचार के एक मामले में गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. 2001 के हरियाणा संवर्ग के अधिकारी दहिया ने उच्च न्यायालय में अग्रिम जमानत की अर्जी लगायी थी.

खाप पंचायत के सदस्यों के बीच हाथापाई

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में पहलवानों के विरोध के समर्थन में बैठक के दौरान खाप पंचायत के सदस्य आपस में ही उलझ गये. खाप पंचायत के सदस्यों के बीच हाथापाई भी हई.

गृह मंत्री अमित शाह की अपील के बाद मणिपुर में अलग-अलग जगहों पर 140 हथियार सरेंडर किए गए हैं

गृह मंत्री अमित शाह की अपील के बाद मणिपुर में अलग-अलग जगहों पर 140 हथियार सरेंडर किए गए हैं

मणिपुर में सुधर रहे हालात, इम्फाल समेत 12 जिलों में कर्फ्यू में दी गई ढील

मणिपुर में सुधर रहे हालात, इम्फाल समेत 12 जिलों में कर्फ्यू में दी गई ढील. आपको बताएं की अबतक मणिपुर हिंसा में 98 लोगों की मौत हो चुकी है.

दिल्ली शराब घोटाला मामले में मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 6 जून तक बढ़ी

दिल्ली शराब घोटाला मामले में मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 6 जून तक बढ़ी, हालांकि कोर्ट ने सिसोदिया को लॉकअप में वकील से मिलने की अनुमति दी है.

‘शिवाजी ने खत्म की गुलामी की मानसिकता’, शिवाजी के राजतिलक के 350 साल पूरे होने पर बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने छत्रपति शिवाजी महाराज के राजतिलक के 350 साल पूरे होने पर देशवासियों को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा छत्रपति शिवाजी महाराज ने गुलामी की मानसिकता खत्म की. शिवाजी महाराज ने हमेशा भारत की एकता और अखंडता को सर्वोपरि रखा. आज ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के विजन में शिवाजी महाराज के विचारों का ही प्रतिबिंब देखा जा सकता है.

महिला पहलवानों के समर्थन में नक्सली, छत्तीसगढ़ के कांकेर में लगाए पोस्टर

महिला पहलवानों के समर्थन में नक्सली, छत्तीसगढ़ के कांकेर में लगाए पोस्टर

पहलवानों के समर्थन में आज कुरुक्षेत्र में खाप पंचायत, तय होगी आंदोलन की रणनीति

पहलवानों के समर्थन में आज कुरुक्षेत्र में खाप पंचायत, तय होगी आंदोलन की रणनीति

जम्मू कश्मीर के राजौरी में आतंकी मुठभेड, एक आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू कश्मीर के राजौरी में आतंकी मुठभेड, एक आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

मुस्लिम लीग पूरी तरह से धर्मनिरपेक्ष पार्टी- राहुल गांधी  

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मुस्लिम लीग को पूरी तरह से धर्मनिरपेक्ष पार्टी बताया है. राहुल ने कहा- मुस्लिम लीग पूरी तरह से धर्मनिरपेक्ष पार्टी है, मुस्लिम लीग के बारे में कुछ भी गैर-धर्मनिरपेक्ष नहीं है …” राहुल गांधी से इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) के साथ कांग्रेस के केरल में गठबंधन के बारे में पूछे जाने पर राहुल गांधी ने ये जवाब दिया.

महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात के बाद गौतम अदाणी से मिले शरद पवार  

महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात के बाद गौतम अदाणी से मिले शरद पवार, वहीं महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे विदेश दौरे पर हैं.

राउज एवेन्यू कोर्ट में मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत पर सुनवाई आज

राउज एवेन्यू कोर्ट में मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत पर सुनवाई आज

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.