Breaking News Live: एंजियोप्लास्टी की गई बीजेपी नेता शहनवाज हुसैन की

21

बीजेपी नेता शहनवाज हुसैन की की गयी एंजियोप्लास्टी

पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के नेता शहनवाज हुसैन की मंगलवार को यहां लीलावती अस्पताल में एंजियोप्लास्टी की गयी. एक डॉक्टर ने यह जानकारी दी. लीलावती अस्पताल के वरिष्ठ डॉक्टर जलील पारकर ने बताया कि हुसैन (54) को ‘दिल का दौरा’ पड़ा जिसके बाद उनकी एंजियोप्लास्टी की गयी.

महिला आरक्षण विधेयक ‘मोदी की गारंटी’ है, गुजरात में बोले प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद में अभिनंदन समारोह में कहा कि महिला आरक्षण विधेयक ‘मोदी की गारंटी’ है. प्रधानमंत्री मोदी ने अहमदाबाद में कहा कि आप रक्षाबंधन पर मुझे ‘राखियां’ भेजती हैं और महिला आरक्षण आपके भाई की तरफ से उपहार है. उन्होंने कहा कि जब महिलाएं बड़ी संख्या में नेतृत्व करने के लिए आगे आती हैं तो देश का विकास होना सुनिश्चित है. विपक्षी दलों के नेताओं ने महिला आरक्षण विधेयक का विरोध करने के लिए विभिन्न सवाल उठाने के प्रयास किए.

मणिपुर की राजधानी इंफाल में विरोध प्रदर्शन, पांच दिनों के लिए बंद हुईं इंटरनेट सर्विस

मणिपुर में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रहा है. इंफाल घाटी में दो युवकों की हत्या के खिलाफ प्रदर्शन कर रही भीड़ पर पुलिस ने मंगलवार को आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया, जिसमें 30 से अधिक छात्र घायल हो गए. पांच दिनों के लिए इंटरनेट सर्विस बंद कर दी गई है.

बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन को आया हार्ट अटैक, मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती

दिग्गज बीजेपी नेता शाहनावाज हुसैन को हार्ट अटैक आया है. उन्हें मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि एंजियोग्राफी करने के तुरंत बाद ब्लॉकेज पाया गया और एक स्टेन लगाया गया है.

वे दिन खत्म हो गए हैं जब कुछ देश एजेंडा तय करते थे, UNGA में विदेश मंत्री में एस. जयशंकर ने कहा

UNGA में विदेश मंत्री में एस. जयशंकर ने कहा कि ऐसे समय में जब पूर्व-पश्चिम ध्रुवीकरण इतना तीव्र है और उत्तर-दक्षिण विभाजन इतना गहरा है, नई दिल्ली शिखर सम्मेलन भी इस बात की पुष्टि करता है कि कूटनीति और संवाद ही एकमात्र प्रभावी समाधान हैं. वे दिन खत्म हो गए हैं जब कुछ देश एजेंडा तय करते थे और दूसरों से उसके अनुरूप चलने की उम्मीद करते थे.

कर्नाटक में मस्जिद परिसर में ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने पर दो लोग गिरफ्तार

कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले के कदबा तालुक में एक मस्जिद परिसर में कथित तौर पर घुसने और ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि आरोपियों की पहचान पुत्तूर के बिलिनेले गांव के कीर्थन और मंगलुरु के कैकम्बा के सचिन के रूप में हुई है.

G-20 के आयोजन को देखकर दुनिया चकित, बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत मंडपम में G-20 यूनिवर्सिटी कनेक्ट के समापन समारोह में शामिल हुए. प्रधानमंत्री मोदी ने रिमोट का बटन दबाकर G-20 से जुड़ी चार पुस्तकों का विमोचन भी किया. इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि G-20 के आयोजन को और भारत ने उसको जिस ऊंचाई पर पहुंचा दिया है यह देखकर दुनिया चकित है. लेकिन मैं बिलकुल हैरान नहीं हुआ क्योंकि जिस कार्यक्रम को सफल बनाने का बेड़ा जब युवा उठा लेते हैं तो उस कार्यक्रम का सफल होना तय हो जाता है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से गुजरात के दौरे पर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से गुजरात के दौरे पर रहेंगे. मंगलवार शाम 7 बजे वे अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचेंगे. आपको बता दें कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत 29 सितंबर से एक अक्टूबर के बीच अहमदाबाद में संघ की संगठनात्मक बैठकों सहित विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए मंगलवार से गुजरात के दौरे पर रहेंगे.

यह डेंगू ममता मेड डेंगू है, बंगाल में बोले कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी

मुर्शिदाबाद में कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि यह डेंगू ममता मेड डेंगू है, गवर्नमेंट स्पॉन्सर डेंगू है. बंगाल के लोग भगवान के भरोसे जी रहे हैं, हम कुछ नहीं कर सकते हैं. गांव के अस्पतालों में डेंगू से कई लोगों की मृत्यु हो रही है. बंगाल में डेंगू ने महामारी का रूप ले लिया. डेंगू से होने वाली मृत्यु के कारण को भी छुपाया जाता है. इसकी ज़िम्मेदारी ममता सरकार को लेनी होगी.

एशियाई खेलों में भारत के खाते में एक और पदक, सेलिंग में इबाद अली ने जीता कांस्य

भारत के इबाद अली ने एशियाई खेलों की पाल नौकायन (सेलिंग) स्पर्धा में पुरूषों के विंडसर्फर आरएस एक्स वर्ग में कांस्य पदक जीता.

26/11 मुंबई आतंकी हमला मामले में यूएपीए कोर्ट में सुनवाई कल तक के लिए स्थगित

26/11 मुंबई आतंकी हमले मामले से जुड़ी विशेष यूएपीए अदालत में सुनवाई कल तक के लिए स्थगित कर दी गई. मुंबई पुलिस ने कल तहव्वुर राणा के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया, जिसमें उन्होंने कहा कि वह 26/11 के आतंकी हमले के पीछे की आपराधिक साजिश में भी शामिल था. अदालत ने हमें उसके खिलाफ आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए अपनी दलीलें पेश करने के लिए कहा है. मेरी राय में , स्थगन प्राप्त करने की उनकी अपील कायम नहीं रहेगी और अमेरिकी अभियोजन एजेंसी के माध्यम से भारत सरकार इसका कड़ा विरोध करेगी, विशेष लोक अभियोजक मुंबई पुलिस ने कल तहव्वुर राणा के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया.

इमरान खान की न्यायिक हिरासत और 14 दिन बढ़ाई गई

पाकिस्तान की एक विशेष अदालत ने मंगलवार को सिफर मामले में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की न्यायिक हिरासत को और 14 दिन के लिए बढ़ा दिया है. इसके साथ ही उनकी जल्द रिहाई की संभावना भी कम हो गई है.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री शिंदे ने ब्रिटेन, जर्मनी की यात्रा स्थगित की

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की ब्रिटेन और जर्मनी की एक अक्टूबर से आठ अक्टूबर तक प्रस्तावित यात्रा स्थगित कर दी गई है. मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि नयी तारीखें तय की जा रही हैं. अधिकारी ने यात्रा स्थगित किए जाने का कोई कारण नहीं बताया.

ओडिशा में पैगंबर मुहम्मद की जयंती पर 28 सितंबर को रहेगी छुट्टी, सरकार ने की घोषणा

ओडिशा सरकार ने पैगंबर मुहम्मद की जयंती के अवसर पर 29 सितंबर के बजाय 28 सितंबर को राज्य सरकार के कार्यालयों के साथ-साथ राजस्व और मजिस्ट्रियल अदालतों (कार्यकारी) के लिए छुट्टी की घोषणा की है.

अभिनेत्री वहीदा रहमान को मिलेगा दादा साहेब फाल्के पुरस्कार

इस साल ‘दादा साहब फाल्के लाइफटाइम अचीवमेंट’ पुरस्कार के लिए अभिनेत्री वहीदा रहमान को चुना गया है. इसकी घोषणा सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने की. केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, मुझे यह घोषणा करते हुए बेहद खुशी और सम्मान महसूस हो रहा है कि वहीदा रहमान जी को भारतीय सिनेमा में उनके शानदार योगदान के लिए इस साल प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया जा रहा है.

दिल्ली में ज्वेलर की दुकान से 20 से 25 करोड़ रुपये की ज्वेलरी की चोरी

दिल्ली के जंगपुरा बाजार में हीरे और जेवरात की चारी की खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि ज्वेलरी की दुकान से चोरों ने सेंध लगाकर 20 से 25 करोड़ रुपये की ज्वलरी की चोरी कर ली.

नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा, पार्टी को लगता है कि मुझे विधानसभा का चुनाव लड़ना चाहिए तो आदेश मानेंगे

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में दिमानी से टिकट दिए जाने पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा, मैं भाजपा का कार्यकर्ता हूं. पार्टी को लगता है कि मुझे विधानसभा का चुनाव लड़ना चाहिए तो पार्टी का आदेश मानेंगे. हम कार्यकर्ता हैं. पार्टी जो आदेश देगी वह हम करेंगे.

राउत बोले- जब हमने INDIA का गठन किया तब भाजपा को NDA की याद आई

शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) सांसद संजय राउत ने कहा, जब हमने INDIA का गठन किया तब भाजपा को NDA की याद आई. तब तक अकेला मोदी काफी है. चल रहा था. जब INDIA का गठन हुआ तब उनको सिर्फ मोदी नहीं और लोगों की जरूरत महसूस होने लगी. यह बहुत कमजोर NDA है. जिस NDA में शिवसेना और अकाली दल नहीं, वह NDA कमजोर है। NDA की असली ताकत शिवसेना और अकाली दल थे. हम ही उनके साथ 25 साल तक रहे. सिर्फ AIADMK ही नहीं अभी और पार्टी भी टूटेंगी. 2024 तक भाजपा भी टूटेगी.

लखीमपुर खीरी हिंसा मामला, आशीष मिश्रा को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में सुप्रीम कोर्ट ने आशीष मिश्रा को अपनी बीमार मां की देखभाल के लिए दिल्ली के अस्पताल जाने और दिल्ली में अपनी बेटी का इलाज कराने की अनुमति दी. सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें मामले के संबंध में किसी भी सार्वजनिक समारोह में भाग नहीं लेने या मीडिया को संबोधित नहीं करने का निर्देश दिया.

तमिलनाडु के नीलगिरि में पिछले 40 दिनों में छह बाघ शावकों सहित 10 बाघों की मौत

अधिकारियों के अनुसार तमिलनाडु के नीलगिरि जिले में पिछले 40 दिनों में छह बाघ शावकों सहित 10 बाघों की मौत हो गई है. राष्ट्रीय बाघ आयोग की टीम ने कल जांच के लिए नीलगिरि जिले का दौरा किया.

तमिलनाडु में किसानों के एक समूह ने अपने मुंह में मरे हुए चूहे रखकर किया विरोध प्रदर्शन

तिरुचिरापल्ली में तमिलनाडु के किसानों के एक समूह ने अपने मुंह में मरे हुए चूहे रखकर कर्नाटक सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और कर्नाटक से राज्य के लिए कावेरी का पानी छोड़ने की मांग की.

उत्तराखंड में उर्स के लिए 107 पाकिस्तानी जायरीन हरिद्वार के रूड़की पहुंचे

पिरान कलियर के 755वें वार्षिक उर्स के लिए 107 पाकिस्तानी जायरीन हरिद्वार के रूड़की पहुंचे. रेलवे जीआरपी एसपी अरुणा भारती ने कहा, कलियर मेले में शिरकत करने के लिए कुल 107 जायरीन यहां पहुंचे हैं. जायरीन की सुरक्षा के लिए पुख़्ता इंतज़ाम किए गए हैं, इनके रहने की व्यवस्था जिला प्रशासन और कलियर मेले के अंतर्गत धर्मशाला में की गई हैं.

हिरासत में वकील के साथ मारपीट के आरोप में छह पुलिय कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज

पंजाब पुलिस ने बताया, हिरासत में वकील के साथ मारपीट और अमानवीय व्यवहार के आरोप में एसपी इन्वेस्टिगेशन रमनदीप सिंह भुल्लर और सीआईए प्रभारी इंस्पेक्टर रमन कुमार कंबोज समेत छह पुलिस कर्मियों के खिलाफ थाना सिटी में मामला दर्ज किया गया है.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं. मोदी ने लिखा, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. मैं उनकी लंबी उम्र और अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं.

पीएम मोदी आज बांटेंगे 51000 नियुक्ति पत्र, रोजगार मेले में ताबड़तोड़ भर्ती

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रोजगार मेले के तहत सरकारी विभागों और संगठनों में नए भर्ती हुए पीएमओ ने बताया, कर्मचारियों को लगभग 51,000 नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे. इस अवसर पर प्रधानमंत्री इन नियुक्त लोगों को भी संबोधित करेंगे.

एस जयशंकर ने UAE के विदेश मंत्री अब्दुल्ला बिन जायद से मुलाकात की

विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर ने न्यूयॉर्क में संयुक्त अरब अमीरात के विदेश मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायद अल नाहयान से मुलाकात की.

श्रीलंका के विदेश मंत्री ने कहा, कुछ आतंकवादियों को कनाडा में सुरक्षित ठिकाना मिल गया है

भारत-कनाडा विवाद पर श्रीलंका के विदेश मंत्री अली साबरी ने कहा, कुछ आतंकवादियों को कनाडा में सुरक्षित ठिकाना मिल गया है. कनाडाई प्रधानमंत्री के पास बिना किसी सबूत के कुछ अपमानजनक आरोप लगाने का यही तरीका है. यही बात उन्होंने श्रीलंका के लिए भी की, यह कहना कि श्रीलंका में नरसंहार हुआ था, एक भयानक, सरासर झूठ था. सभी जानते हैं कि हमारे देश में कोई नरसंहार नहीं हुआ.

इंदौर-1 से टिकट मिलने पर कैलाश विजयवर्गीय हैरान, कहा- मैंने चुनाव नहीं लड़ने का किया था फैसला

इंदौर-1 से चुनावी मैदान में उतारे जाने पर भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, मैंने कहा था कि मैं चुनाव नहीं लड़ना चाहता, लेकिन पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने परसों मुझे कुछ दिशा-निर्देश दिए. मैं असमंजस में था और घोषणा होने के बाद मैं आश्चर्यचकित रह गया. मेरा सौभाग्य है कि मुझे चुनावी राजनीति में भाग लेने का अवसर मिला और मैं पार्टी की अपेक्षाओं को पूरा करने का प्रयास करूंगा.

कावेरी जल मुद्दे को लेकर विभिन्न संगठनों का आज बेंगलुरु बंद

कावेरी जल मुद्दे को लेकर विभिन्न संगठनों ने बेंगलुरु बंद बुलाया है. बीएमटीसी के मुताबिक, बेंगलुरु मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन के सभी रूट हमेशा की तरह चालू रहेंगे.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.