Breaking News: सीएम एकनाथ शिंदे और सीएम नीतीश कुमार ने फहराया तिरंगा

3

सीएम एकनाथ शिंदे और सीएम नीतीश कुमार ने फहराया तिरंगा

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने गणतंत्र दिवस पर मुंबई में अपने आधिकारिक निवास वर्षा बंगले पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में अपने आवास पर राष्ट्रीय ध्वज फहरा दिया है.

प्रधानमंत्री मोदी ने गणतंत्र दिवस पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं. भारत आज 75वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के नेतृत्‍व में नयी दिल्‍ली में कर्तव्‍य पथ पर गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन हो रहा है. प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘एक्स’ पर लिखा- देश के अपने समस्त परिवारजनों को गणतंत्र दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। जय हिंद!

कमाठीपुरा के रेस्तरां में लगी आग में झुलसकर एक की मौत

बीएमसी ने बताया है कि ग्रांट रोड के कमाठीपुरा में एक रेस्तरां में लगी आग में अब तक एक की मौत हुई है. एक शख्स का जला हुआ शव परिसर के बाथरूम में पाया गया.

अयोध्या में रामलला के दर्शन को उमड़ी भीड़

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में रामलला के दर्शन के लिए भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. इसका वीडियो सामने आया है जो शुक्रवार सुबह का है.

केंद्र के वादे पूरे नहीं करने के खिलाफ जींद में निकाली जाएगी ट्रैक्टर व वाहन परेड

बीजेपी सरकार द्वारा कथित रूप से वादा नहीं निभाने के खिलाफ 26 जनवरी को जींद जिले में किसान सभा व भारतीय ट्रेड यूनियन केंद्र (सीटू) की अगुवाई में ट्रैक्टर व वाहन परेड निकाली जाएगी. किसान सभा के राज्य उपाध्यक्ष फूल सिंह ने बताया कि ट्रैक्टर व वाहन परेड चार स्थानों से शुरू होगी जिनमें राजकीय आईटीआई कैथल रोड जींद, कैथल रोड पुल, नरवाना रोड पुल और वीटा मिल्क प्लांट हांसी रोड शामिल है.

कमाठीपुरा में एक रेस्तरां में लगी आग

मुंबई अग्निशमन सेवा ने जानकारी दी है कि मुंबई के ग्रांट रोड के कमाठीपुरा में एक रेस्तरां में बीती रात 2 बजे आग लग गई. दमकल की चार गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं. हादसे में अब तक किसी के घायल होने की सूचना नहीं मिली है.

छत्तीगसढ़ में नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र के नौ गांवों में आज पहली बार तिरंगा फहराया जाएगा

छत्तीसगढ़ में नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र के नौ सुदूरवर्ती गांवों में शुक्रवार को 76 सालों में पहली बार तिरंगा फहराया जाएगा. यह इन क्षेत्रों में नक्सलियों के घटते प्रभाव एवं सुरक्षा परिदृश्य में सुधार का संकेत है. पुलिस के मुताबिक इन गांवों में 1947 के बाद से कभी भी ध्वजारोहण नहीं हुआ. लेकिन शुक्रवार को जब इन गांवों के ग्रामीण देश के बाकी लोगों के साथ गणतंत्र दिवस मनायेंगे तो स्थिति बदल जाएगी.

‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ को दिया गया दो दिनों का विराम

‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के दो दिवसीय पूर्व निर्धारित अवकाश के मद्देनजर कांग्रेस नेता राहुल गांधी गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर बृहस्पतिवार शाम को राष्ट्रीय राजधानी लौट आए. कांग्रेस ने बताया कि यात्रा को शुक्रवार और शनिवार को दो दिन के लिए पूर्व निर्धारित विराम दिया गया है और यह गणतंत्र दिवस के बाद 28 जनवरी को कूच बिहार से फिर से शुरू होगी. यात्रा कूच बिहार, अलीपुरद्वार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग, उत्तर दिनाजपुर, मालदा, मुर्शिदाबाद और बीरभूम जिलों से होकर गुजरेगी.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.