Breaking News: मणिपुर ताजा हिंसा को सीएम बीरेन सिंह ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण

12

मणिपुर ताजा हिंसा को सीएम बीरेन सिंह ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने कहा, इंफाल में रविवार की रात एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई, जिसमें दो लोग घायल हो गए. पुलिस ने अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है और एक बैरल बंदूकें बरामद की हैं. मैं राज्य के लोगों से सरकार पर भरोसा करने की अपील करना चाहता हूं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी स्थिति की निगरानी कर रहे हैं. राज्य में शांति बहाली के लिए सेना और पैरामेडिकल बलों को तैनात किया गया है.

हिमंत बिस्वा सरमा का खुलासा, 2023 के अंत तक असम से वापस हो सकता है AFSPA

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, हम 2023 के अंत तक असम से AFSPA को पूरी तरह से वापस लेने का लक्ष्य बना रहे हैं. हम अपने पुलिस बल को प्रशिक्षित करने के लिए पूर्व सैन्य कर्मियों को भी शामिल करेंगे.

अध्यादेश के खिलाफ जंग में AAP को मिला कांग्रेस का साथ

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार को केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ जंग में कांग्रेस का साथ मिल गया है. नीतीश कुमार की अगुआई में विपक्षी दलों की बैठक यह फैसला लिया.

मणिपुर में फिर से झड़प की खबर, सेना के जवानों ने स्थिति नियंत्रण में लिया

मणिपुर के बाहरी इलाके में आज सुबह संघर्ष की खबर सामने आयी. हालांकि सेना और असम राइफल्स के जवानों ने स्थिति को नियंत्रण में लिया. इस मामले में 3 संदिग्धों को पकड़ा गया और 2 हथियार बरामद किए गए हैं. भारतीय सेना ने कहा, स्थिति शांतिपूर्ण है.

CBI ने समीर वानखेड़े को पूछताछ के लिए 24 मई को फिर से बुलाया

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान मामले में NCB के पूर्व अधिकारी समीर वानखेड़े से पूछताछ के लिए सीबीआई ने 24 मई को दोबारा बुलाया है.

सिडनी पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भारतीय समुदाय के लोगों ने किया भव्य स्वागत, लगे मोदी-मोदी के नारे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सिडनी पहुंचने पर भारतीय समुदाय के लोगों ने भव्य स्वागत किया. इस दौरान मोदी-मोदी के नारे भी लगे.

पापुआ न्यू गिनी से सिडनी पहुंचे पीएम मोदी, कल भारतीय समुदाय के लोगों से करेंगे बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पापुआ न्यू गिनी की यात्रा समाप्त करने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुके हैं. पीएम मोदी मंगलवार को भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करेंगे.

महाराष्ट्र के ठाणे में भीषण आग, चार लोग गंभीर से घायल

महाराष्ट्र के ठाणे शिवाजी नगर में आग लगने से 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. दमकल की चार गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया. घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने ऋषि सुनक से की मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जी7 समिट के दौरान ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक से मुलाकात की. इस मौके पर दोनों देशों ने कई गंभीर मसलों पर बातचीत की.

अदाणी मामले में कांग्रेस ने फिर दोहराई जेपीसी जांच की मांग

अदाणी मामले में कांग्रेस ने एक बार फिर जेपीसी जांच की मांग की है. कांग्रेस ने कहा कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट की ओर से गठित विशेषज्ञ समिति और भारतीय प्रतिभूति विनिमय बोर्ड (सेबी) ऐसे बिंदु पर पहुंच गए जहां से वह आगे नहीं बढ़ सकते थे. पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने यह भी कहा कि इस मामले की सच्चाई सामने लाने के लिए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) का गठन जरूरी है.

3 जून तक जवाब दाखिल करे सीबीआई

क्रूज ड्रग मामले में मुंबई कोर्ट ने सीबीआई से 3 जून तक जवाब दाखिल करने को कहा है. कोर्ट ने कहा कि मामले की अगली सुनवाई 8 जून को है.

राष्ट्रपति से कराना चाहिए नए संसद भवन का उद्घाटन

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा है कि नए संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति से ही कराना चाहिए. उन्होंने कहा कि नई संसद के शिलान्यास के समय तत्कालीन राष्ट्रपति को नहीं बुलाया गया था, इस बार उद्घाटन समारोह में राष्ट्रपति मुर्मू को नहीं बुलाया गया है. खरगे ने कहा कि बीजेपी कहती है कि हम एससी/एसटी को महत्व देते हैं, लेकिन उन्हें महत्व और सम्मान नहीं देते हैं जहां इसे दिया जाना चाहिए.

ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुए पीएम मोदी

पापुआ न्यू गिनी से पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के सिडनी के लिए रवाना हो गये हैं. ऑस्ट्रेलिया में पीएम मोदी के स्वागत की जोरदार तैयारी की गई है.

4 दिनों से मिल रही है धमकी

मुंबई NCB के पूर्व जोनल निदेशक समीर वानखेड़े ने कहा है कि मुझे और मेरी पत्नी को पिछले 4 दिनों से धमकी मिल रही है और सोशल मीडिया पर अश्लील मैसेज आ रहे हैं. मैं इसके बारे में आज मुंबई पुलिस आयुक्त को पत्र लिखकर विशेष सुरक्षा की मांग करूंगा.

सत्येंद्र जैन की तबीयत बिगड़ी

दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद आम आदमी पार्टी नेता सत्येंद्र जैन की तबीयत बिगड़ गई है. जिसके बाद उन्हें सफदरजंग अस्पताल लाया गया.

सीएम सिद्धारमैया ने की पीढ़ित परिवार से मुलाकात

कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने बेंगलुरु में भारी बारिश के कारण हुए नुकसान का जायजा लिया और शहर के केआर सर्कल इलाके में जलभराव वाले अंडरपास में डूबने से मरने वाली 23 वर्षीय युवती की मौत पर शोक जाहिर किया. बता दें, हलासुरु गेट थाने में 23 साल की लड़की भानुरेखा की मौत के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. कल बेंगलुरू में केआर सर्किल इलाके में जलभराव वाले अंडरपास में डूबने से उसकी मौत हो गई. उसके भाई संदीप की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की गई है.

बार मालिक गिरफ्तार

तमिलनाडु में जहरीली शराब से मौत मामले में तंजावुर पुलिस ने बार के मालिक सेंथिल पलानिवेल और बार कार्यकर्ता कामराज को गिरफ्तार कर लिया है. बता दें, बीते दिन यहां शराब पीने के बाद दो लोगों की मौत हो गई था.

गुवाहाटी हवाई अड्डे पर सुरक्षा कड़ी

असम के गुवाहाटी हवाई अड्डे पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. दरअसल, असम युवा कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष डॉ अंगकिता दत्ता की ओर से दर्ज कराए गए मामले को लेकर भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी के गुवाहाटी पुलिस के सामने पेश होने की संभावना है. इसको देखते हुए सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

पीएम मोदी के जोरदार स्वागत की तैयारी

ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बनीस ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया की आधिकारिक यात्रा के लिए प्रधान मंत्री मोदी की मेजबानी करके मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं. ऑस्ट्रेलिया और भारत एक स्थिर, सुरक्षित और समृद्ध भारत-प्रशांत के लिए प्रतिबद्धता साझा करते हैं. इस दृष्टि का समर्थन करने में हमें मिलकर एक महत्वपूर्ण भूमिका निभानी है. उन्होंने कहा कि मैं सिडनी में प्रधान मंत्री मोदी के साथ ऑस्ट्रेलिया के जीवंत भारतीय समुदाय का जश्न मनाने के लिए उत्सुक हूं.

कैलिफोर्निया में भूकंप के झटके

रविवार को उत्तरी कैलिफोर्निया तट पर 5.5 तीव्रता का भूकंप आया. अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के मुताबिक, भूकंप 10 किमी की गहराई में आया. राहत की बात रही कि भूकंप से किसी तरह के कोई नुकसान या चोट की सूचना नहीं है.

सड़क हादसे में 2 की मौत, 5 घायल

महाराष्ट्र के पुणे में रविवार देर रात भीषण सड़क हादसा हो गया. हादसे में दो लोगों की मौत और 5 लोग घायल हो गए. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, वैनिटी वैन का ब्रेक फेल हो गया था जिसके कारण इसकी कई वाहनों से टक्कर हो गई.

कोरोना काल में दुनिया ने देखा भारत का दम

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पपुआ न्यू गिनी के दौरे पर हैं. यहां पीएम मोदी ने प्रधान मंत्री जेम्स मारपे के साथ तीसरे भारत-प्रशांत द्वीप समूह सहयोग शिखर सम्मेलन की सह-अध्यक्षता की. पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना काल में भारत की भूमिका सभी ने देखी है. बता दें आज से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 मई तक ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर रहेंगे.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.