Breaking News: अदाणी हिंडनबर्ग मामले पर सुप्रीम कोर्ट कल सुनाएगा फैसला

13

अदाणी हिंडनबर्ग मामले पर सुप्रीम कोर्ट कल सुनाएगा फैसला

सुप्रीम कोर्ट शेयर बाजार के उल्लंघन के संबंध में अदाणी समूह की कंपनियों के खिलाफ अमेरिका स्थित फर्म हिंडनबर्ग रिसर्च द्वारा लगाए गए आरोपों की अदालत की निगरानी में जांच की मांग करने वाली याचिकाओं पर कल फैसला सुनाएगा.

शराब घोटाला मामले में अरविंद केजरीवाल को ईडी का तीसरा समन, 3 जनवरी को बुलाया

शराब घोटाला मामले में पूछताछ के लिए ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तीसरी बार समन जारी किया है. ईडी ने केजरीवाल को 3 जनवरी को कार्यालय बुलाया है. मालूम हो अबतक दो समन में केजरीवाल ईडी कार्यालय नहीं पहुंचे हैं.

जम्मू-कश्मीर को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने की हाई लेवल मीटिंग, एनएसए अजीत डोभाल भी मौजूद

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर पर एक उच्च स्तरीय सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की. बैठक में जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा, सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे, एनएसए अजीत डोभाल, आईबी के निदेशक तपन डेका और अन्य अधिकारी शामिल थे.

I.N.D.I.A गठबंधन पर बीजेपी सांसद दिलीप घोष का तंज, कहा- विपक्षी नेता एक जगह बैठते हैं और केवल चाय पीते हैं

INDIA गठबंधन पर बीजेपी सांसद दिलीप घोष ने कहा, पिछले 6-7 महीने में INDIA गठबंधन के गतिविधि में कोई परिवर्तन नहीं आया है. वे सभी एक जगह बैठते हैं और चाय पीते हैं फिर अगली बैठक की तारीख तय करते हैं. इससे कुछ होने वाला नहीं है ये सिर्फ समय की बर्बादी है और लोगों को भ्रमित किया जा रहा है.

हिट-एंड-रन का विरोध, उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में ट्रक ड्राइवरों और पुलिस के बीच झड़प

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में ट्रक ड्राइवरों और पुलिस के बीच झड़प हो गई. ड्राइवर हिट-एंड-रन मामलों पर नए कानून का विरोध कर रहे हैं.

‘भारत न्याय यात्रा’ की तैयारी के लिए कल 11 बजे खरगे करेंगे बड़ी बैठक

‘भारत न्याय यात्रा’ की तैयारी के लिए कांग्रेस पार्टी ने बुधवार को सुबह 11 बजे AICC में महासचिवों और प्रदेश प्रभारियों की बैठक बुलाई है. बैठक की अध्यक्षता कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे करेंगे.

टोक्यो के हनेडा एयरपोर्ट पर जापान एयरलाइंस के एक विमान में लगी आग

टोक्यो के हनेडा एयरपोर्ट पर जापान एयरलाइंस के एक विमान में आग लग गई है. जापान के एनएचके समाचार की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारी आग बुझाने में जुट गए हैं.

जापानः भूकंप में मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 48

पश्चिमी जापान में आये सिलसिलेवार भूकंप के कारण मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 48 हो गई है और कई इमारतें, वाहन तथा नौकाएं भी क्षतिग्रस्त हुई हैं. अधिकारियों ने भूकंप के खतरे को देखते हुये मंगलवार को चेतावनी जारी कर कुछ क्षेत्र में लोगों को अपने घरों से दूर रहने को कहा है. जापान के इशिकावा प्रांत और आसपास के इलाकों में सोमवार की दोपहर को भूकंप के एक के बाद एक, कई झटके महसूस किये गये, जिनमें सबसे अधिक 7.6 तीव्रता का भूकंप भी था.

पीएम मोदी ने तमिलनाडु में कई  परियोजनाएं की नींव रखी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु में कुल 20,140 करोड़ रुपये की लागत वाली पूरी हो चुकी परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित कीं और नयी परियोजनाओं की नींव रखी.

हमारे संगीतकार और कलाकार देश में लगातार अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार ला रहे हैं: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तिरुचिरापल्ली विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में कहा कि हमारे मानविकी क्षेत्र से जुड़े विद्वान भारत की कहानी को दुनिया के सामने इस तरह प्रदर्शित कर रहे हैं जैसा पहले कभी नहीं हुआ. हमारे संगीतकार और कलाकार देश में लगातार अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार ला रहे हैं.

त्रिची में दीक्षांत समारोह में आने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं पीएम मोदी

तमिलनाडु के त्रिची में भारतीदासन विश्वविद्यालय के 38वें दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2024 में यह मेरा पहला सार्वजनिक संवाद है. मैं तमिलनाडु जैसे खूबसूरत राज्य और युवा लोगों के बीच आकर खुश हूं. मुझे यह जानकर भी खुशी हुई कि मैं यहां दीक्षांत समारोह में आने का सौभाग्य पाने वाला पहला प्रधानमंत्री हूं. मैं इस महत्वपूर्ण अवसर पर सभी अभिभावकों, शिक्षकों और छात्रों को बधाई देता हूं.

बीजेपी नेता हृदयनाथ सिंह का निधन

बीजेपी नेता हृदयनाथ सिंह का मंगलवार को निधन हो गया. उनके निधन पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शोक व्यक्त किया है.

संजय कुंडू की याचिका पर बुधवार को होगी सुनवाई

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी संजय कुंडू ने हाई कोर्ट के आदेश पर हिमाचल प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पद से खुद को हटाए जाने के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी. सुप्रीम कोर्ट हिमाचल प्रदेश पुलिस प्रमुख पद से हटाए जाने के खिलाफ संजय कुंडू की याचिका पर बुधवार को सुनवाई के लिए सहमत हुआ है.

तिरुचिरापल्ली पहुंचे पीएम मोदी, तमिलनाडु के सीएम स्टालिन ने किया स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तिरुचिरापल्ली पहुंच चुके हैं. यहां पहुंचने पर तमिलनाडु के सीएम स्टालिन ने एयरपार्ट पर पीएम मोदी का स्वागत किया.

ओडिशा के कटक में बस और ट्रक की भिडंत में दो लोगों की मौत, 40 घायल

ओडिशा के कटक में बस और ट्रक के बीच टक्कर हो गई जिसमें दो लोगों की मौत हुई है. इस हादसे में 40 अन्य के घायल होने की खबर है.

जालंधर में मिली डीएसपी की लाश, सिर पर चोट के निशान

बलविंदर सिंह रंधावा (ए-डीसीपी-1, जालंधर) ने बताया कि पुलिस अधिकारी डीएसपी दलबीर सिंह का शव 31 दिसंबर और एक जनवरी की मध्यरात्रि को बस्ती बावा खेल नहर के पास पड़ा मिला था. सिर पर चोट थी. सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है.

गुजरात में 30 फुट गहरे बोरवेल से निकाली गयी तीन वर्षीय बच्ची की मौत

गुजरात के देवभूमि द्वारका जिले में 30 फुट गहरे बोरवेल में गिरी तीन वर्षीय लड़की की एक अस्पताल में मौत हो गयी है. अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि लड़की को बोरवेल से निकाले जाने के बाद बेहोशी की हालत में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गयी.

दक्षिण कोरिया के विपक्ष के नेता पर अज्ञात व्यक्ति ने किया हमला

दक्षिण कोरिया के विपक्ष के नेता ली जेइ-म्युंग पर मंगलवार को दक्षिणपूर्वी बुसान शहर में एक अज्ञात व्यक्ति ने हमला कर दिया जिसमें वह घायल हो गए. बुसान के आपात कार्यालय ने बताया कि ली बुसान शहर के एक नए हवाई अड्डे के निर्माण स्थल के दौरे पर आए थे तभी उन पर हमला किया गया.

कोहरे के कारण दिल्ली क्षेत्र में 26 ट्रेन चल रही हैं देरी से

कोहरे के कारण दिल्ली क्षेत्र में 26 ट्रेनें देरी से चल रही हैं. भारतीय रेलवे की ओर से यह जानकारी दी गई है. मौसम की मार का असर ट्रेनों पर पड़ा है.

बीजेपी की आज बड़ी बैठक

अयोध्या में 22 जनवरी के कार्यक्रम को लेकर बीजेपी की आज बड़ी बैठक होने जा रही है. इस बैठक में अमित शाह और जेपी नड्डा मौजूद रहेंगे.

जापान में भूकंप से छह लोगों की मौत

जापान के एनएचके न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार, जापान सागर के इशिकावा प्रान्त में सोमवार को आए 7.6 तीव्रता के भूकंप के बाद कम से कम छह लोगों की मौत हो गई है. जापान ने पश्चिमी समुद्री क्षेत्र में भूकंप के तेज झटके महसूस किए जाने के बाद सुनामी को लेकर जारी की गई अपनी चेतावनी के स्तर को घटा दिया है, लेकिन तटीय इलाकों के निवासियों से कहा है कि वे अपने घरों में ना लौटें क्योंकि घातक लहरें अब भी आ सकती हैं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.