Breaking News: भूपेंद्र सिंह हुड्डा राजस्थान और अजय माकन छत्तीसगढ़ के पर्यवेक्षक बनाए गए

4

भूपेंद्र सिंह हुड्डा राजस्थान और अजय माकन छत्तीसगढ़ के पर्यवेक्षक बनाए गए

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने राजस्थान, तेलंगाना, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस विधायक दल की बैठकों के समन्वय के लिए एआईसीसी पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की. भूपेंद्र सिंह हुड्डा को राजस्थान और अजय माकन को छत्तीसगढ़ का पर्यवेक्षक बनाया गया है.

फिलीपींस में 7.6 तीव्रता का भूकंप, सूनामी की चेतावनी जारी

फिलीपींस में 7.6 तीव्रता का भूकंप आया है. जिसके बाद सूनामी की चेतावनी जारी की गई है. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार भूकंप रात लगभग 8:07 बजे फिलीपींस के मिंडानाओ में आया.

पंजाब में स्कूल का खाना खाने के बाद 20 छात्र बीमार, प्रिंसिपल निलंबित

पंजाब के संगरूर में एक स्कूल में भोजनालय का खाना खाने के बाद 20 छात्र बीमार पड़ गए. जिसके बाद सभी बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस बीच पंजाब सरकार ने एक्शन लेते हुए स्कूल के प्रिंसिपल को निलंबित कर दिया है. ठेकेदार का गिरफ्तार कर लिया गया है. पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने बताया, मेरिटोरियस स्कूल संगरूर के प्रिंसिपल को निलंबित कर दिया गया है. उन्होंने आगे बताया, ‘मुझे संगरूर डीसी से जानकारी मिली है कि मेरिटोरियस स्कूल संगरूर के 20 छात्रों को फूड पॉइजनिंग की शिकायत के बाद कल रात अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 16 को छुट्टी दे दी गई है और बाकी 4 की हालत स्थिर है. खाद्य आपूर्ति के लिए जिम्मेदार ठेकेदार को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसका अनुबंध रद्द कर दिया गया है. जांच शुरू कर दी गई है. किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा.

जम्मू-कश्मीर के किरू हाइड्रो प्रोजेक्ट में भ्रष्टाचार का मामला, छह स्थानों पर CBI की तलाशी

जम्मू-कश्मीर के किरू हाइड्रो प्रोजेक्ट में कथित भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई छह स्थानों पर तलाशी ले रही है. यह तलाशी दिल्ली, नोएडा, चंडीगढ़ और शिमला में दो निजी व्यक्तियों के परिसरों पर की गई.

प्रधानमंत्री मोदी 4 दिसंबर को करेंगे महाराष्ट्र का दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 4 दिसंबर को महाराष्ट्र का दौरा करेंगे. शाम करीब 4:15 बजे प्रधानमंत्री महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग पहुंचेंगे और राजकोट किले में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. उसके बाद प्रधानमंत्री सिंधुदुर्ग में ‘नौसेना दिवस 2023’ समारोह के कार्यक्रम में भाग लेंगे. प्रधानमंत्री तारकरली समुद्र तट, सिंधुदुर्ग से भारतीय नौसेना के जहाजों, पनडुब्बियों, विमानों और विशेष बलों के ‘ऑपरेशनल प्रदर्शन’ को भी देखेंगे. यह जानकारी पीएमओ की ओर से दी गई है.

आदित्य एल1 उपग्रह में लगे सोलर विंड पार्टिकल एक्सपेरिमेंट पेलोड ने काम करना शुरू किया

भारत के आदित्य-एल1 उपग्रह में लगे पेलोड आदित्य सोलर विंड पार्टिकल एक्सपेरिमेंट ने काम करना शुरू कर दिया है और यह सामान्य रूप से काम कर रहा है. भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने शनिवार को यह जानकारी दी.

राजस्थान में सड़क हादसा, छात्रा सहित दो लोगों की मौत

राजस्थान के अजमेर जिले में शनिवार सुबह एक स्कूल बस और एक निजी बस की टक्कर में एक छात्रा सहित दो लोगों की मौत हो गई. पुलिस के मुताबिक, हादसा अमरपुरा-करकेड़ी रोड पर घने कोहरे के कारण हुआ. रूपनगढ़ पुलिस थाने के प्रभारी जगदीश प्रसाद ने बताया, ”एक स्कूल बस दूसरी बस से टकरा गई, जिससे करीब 15 साल की एक छात्रा और बस चालक की मौत हो गई.”

ईडी ने आप सांसद संजय सिंह के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया

एक अधिकारी ने बताया कि ईडी ने दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया.

पंजाब के संगरूर में 53 स्कूली छात्र अस्पताल में भर्ती, फूड पॉइजनिंग की आशंका

पंजाब के संगरूर में 53 स्कूली छात्र को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फूड पॉइजनिंग की आशंका व्यक्त की जा रही है.

अधीर रंजन चौधरी ने महुआ के खिलाफ आचार समिति की कार्रवाई पर लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने ‘‘धन लेकर प्रश्न पूछने’’ के मामले में तृणमूल कांग्रेस की नेता महुआ मोइत्रा के खिलाफ आचार समिति की कार्रवाई को लेकर लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला को शनिवार को पत्र लिखा और संसदीय समितियों के कामकाज पर नियमों तथा प्रक्रियाओं पर पुनर्विचार एवं उचित समीक्षा की मांग की.

गौहर खान बने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नये अध्यक्ष

गौहर अली खान पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नए अध्यक्ष चुने गए. उन्होंने इमरान खान की जगह ली है.

न्यूज़ीलैंड रेडियो शो के होस्ट हरनेक सिंह की हत्या की साजिश में 3 खालिस्तान समर्थक दोषी

न्यूज़ीलैंड रेडियो शो के होस्ट हरनेक सिंह की हत्या की साजिश के मामले में 3 खालिस्तान समर्थकों को दोषी करार दिया गया है. द ऑस्ट्रेलिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, खालिस्तान समर्थकों को ऑकलैंड स्थित लोकप्रिय रेडियो होस्ट हरनेक सिंह की हत्या के प्रयास के लिए सजा सुनाई गई है, जो खालिस्तान की विचारधारा के खिलाफ मुखर रहे हैं.

खराब मौसम के कारण दिल्ली हवाई अड्डे से 18 उड़ानों के मार्ग परिवर्तित

राष्ट्रीय राजधानी में दिल्ली शनिवार सुबह खराब मौसम के कारण दिल्ली हवाई अड्डे से कम से कम 18 उड़ानों के मार्ग परिवर्तित किए गए. एक अधिकारी ने बताया कि उड़ानों को जयपुर, लखनऊ, अहमदाबाद और अमृतसर की ओर मोड़ा गया. दिल्ली हवाई अड्डे ने सुबह आठ बजकर 10 मिनट पर ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि हवाई अड्डे पर कम दृश्यता के कारण जरूरी प्रक्रिया अमल में लाई गई.

आदित्य एल1 उपग्रह में लगे सोलर विंड पार्टिकल एक्सपेरिमेंट पेलोड ने काम करना शुरू किया

भारत के आदित्य-एल1 उपग्रह में लगे पेलोड ‘आदित्य सोलर विंड पार्टिकल एक्सपेरिमेंट’ ने काम करना शुरू कर दिया है और यह सामान्य रूप से काम कर रहा है. भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने शनिवार को यह जानकारी दी.

खराब मौसम के कारण मुंबई से दिल्ली जाने वाली उड़ान जयपुर डायवर्ट

विस्तारा ने बताया कि दिल्ली हवाई अड्डे पर खराब मौसम और कम दृश्यता के कारण अहमदाबाद से दिल्ली जाने वाली उड़ान यूके906 को अहमदाबाद और मुंबई से दिल्ली जाने वाली उड़ान यूके954 को जयपुर डायवर्ट कर दिया गया है.

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में आईईडी ब्लास्ट

छत्‍तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में आइईडी ब्लास्ट की खबर है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस ब्लास्ट में सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने जवानों को निशाना बनाने के उद्देश्य से पोस्टर के नीचे आइईडी लगा रखी थी.

महाराष्ट्र में 45 लोकसभा सीट जीतेगा सत्तारूढ़ गठबंधन, सीएम शिंदे का दावा

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने दावा किया कि उनके नेतृत्व वाली शिवसेना, अजित पवार नीत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और बीजेपी का सत्तारूढ़ गठबंधन अगले साल होने वाले आम चुनाव में राज्य की 48 लोकसभा सीट में से 45 पर जीत हासिल करेगा.

युद्धविराम की समाप्ति के बाद गाजा में इजराइली हवाई हमलों में 175 लोग मारे गए

इजराइल ने शुक्रवार को युद्धविराम के समाप्त होने के बाद गाजा पट्टी पर घरों और इमारतों को निशाना बनाकर हवाई हमले किए, जिसमें कम से कम 178 लोग मारे गए. स्वास्थ्य मंत्रालय ने यहां यह जानकारी दी. वहीं, इजराइल का कहना है कि उसने हमास के 200 से ज्यादा ठिकानों को निशान बनाया है. गाजा से आतंकियों ने इजराइल में फिर से रॉकेट दागे वहीं लेबनान से सटी उत्तरी सीमा पर इजराइल और हिजबुल्ला के आतंकवादियों के बीच हमले शुरू हो गए.

राजस्थान के चूरू में भीषण सड़क हादसा,तीन बच्चों सहित 4 की मौत

राजस्थान के चूरू के सरदारशहर में भीषण सड़क हादसे की खबर है. जानकारी के अनुसार हादसे में तीन बच्चों सहित 4 की मौत हो गई है.

सीजफायर खत्म होने के बाद इजराइल की भीषण बमबारी, गाजा में 100 से अधिक की मौत

सीजफायर खत्म होने के बाद इजराइल की भीषण बमबारी कर रहा है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गाजा में 100 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

अयोध्या हवाई अड्डे के निर्माण का कार्य अंतिम चरण में

उत्तर प्रदेश के अयोध्या हवाई अड्डे के निर्माण का कार्य अंतिम चरण में है. जल्द ही उड़ानें शुरू होने की संभावना है. श्री राम हवाई अड्डा के निदेशक विनोद कुमार ने बताया कि श्री राम हवाई अड्डे का काम अपने अंतिम चरण में है. रनवे और पार्किंग बे पूरी तरह से तैयार है. भवन का काम भी अंतिम चरण में है. सौंदर्यीकरण का काम जारी है. DGCA की टीम निरीक्षण करके गई है. उम्मीद है कि जल्द ही हमें लाइसेंस मिल जाएगा और उड़ानें शुरू हो जाएगी। इंडिगो एयरलाइंस ने हमें अपना फ्लाइट प्लान भेजा है.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज गुजरात दौरे पर होंगे, सोमनाथ मंदिर में करेंगे दर्शन

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज गुजरात दौरे पर रहेंगे. यहां वे सोमनाथ मंदिर में दर्शन करेंगे.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.