Breaking News : दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट पर विदेशी शराब की 1,289 बोतलों को नष्ट किया गया

35

दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट पर विदेशी शराब की 1,289 बोतलों को नष्ट किया गया

सीमा शुल्क विभाग ने सोमवार को कहा कि अप्रैल 2020 से दिसंबर 2022 की अवधि में नई दिल्ली स्थित आईजीआई हवाई अड्डे के टर्मिनल-3 पर विभिन्न विदेशी ब्रांडों की शराब की 1,289 बोतलों को नष्ट कर दिया गया और उनका निपटान किया गया.

नेपाल में बाढ़ और भूस्खलन से छह लोगों की मौत

नेपाल में बारिश के कारण आई बाढ़ और भूस्खलन से कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और छह अन्य लोग घायल हो गए. नेपाल पुलिस ने सोमवार को कहा कि ताप्लेजंग में तीन और पंचथर, नुवाकोट और संखुवासभा जिलों में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है, जबकि संखुवासभा में बाढ़ और भूस्खलन से तीन, ताप्लेजंग में दो और पांचथर में एक व्यक्ति घायल हो गया. पुलिस ने कहा कि पिछले 48 घंटों में देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश से जुड़ी घटनाओं में 29 लोग लापता हो गए हैं. पुलिस ने कहा कि लापता लोगों की तलाश की जा रही है. उन्होंने कहा कि प्राकृतिक आपदा में 35 घर, 10 झोपड़ियां, 13 पुल, पांच उद्योग और दो सरकारी कार्यालय क्षतिग्रस्त हो गए हैं.

इंडिगो ने एयरबस को 500 विमानों की आपूर्ति का दिया ऑर्डर

घरेलू एयरलाइन इंडिगो ने एयरबस को 500 विमानों की आपूर्ति का ऑर्डर दिया. इंडिगो ने कहा कि यह किसी एयरलाइन द्वारा विमानों के लिए दिया गया सबसे बड़ा ऑर्डर है.

महाराष्ट्र के ठाणे एक व्यक्ति ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

महाराष्ट्र के ठाणे शहर में 31 वर्षीय एक व्यक्ति ने अपने आवास पर कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने बताया कि मृतक कोपरी इलाके में एक इमारत में रहता था. उन्होंने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद दमकल विभाग की एक टीम सहित अन्य कर्मी मौके पर पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस ने बताया कि दुर्घटनावश हुई मौत का मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई है.

भाजपा सोशल मीडिया हैंडल के खिलाफ प्रियांक खरगे ने दर्ज कराई शिकायत

भाजपा सोशल मीडिया हैंडल के खिलाफ अपनी शिकायत पर कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खड़गे ने बेंगलुरु में कहा कि लंबे समय से भाजपा के आईटी हैंडल जहर उगल रहे हैं, सांप्रदायिक वैमनस्य और झूठी खबरें फैला रहे हैं. उन्होंने 17 जून को जो कुछ भी रखा है वह अत्यधिक दुर्भावनापूर्ण है और हम उसके खिलाफ कार्रवाई करने जा रहे हैं. इसलिए मैंने आज शिकायत दर्ज़ कराई है.

मणिपुर हिंसा को लेकर समीक्षा बैठक करने जा रहे सीएम बीरेन सिंह

मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने कहा कि अब, मैं सुरक्षा की समीक्षा बैठक करने जा रहा हूं कि यह कैसे हुआ और इसे भविष्य में कैसे रोका जा सकता है. इस प्रकार की चीजों को तुरंत रोका जाना चाहिए.

अंगदान मामले के खिलाफ कोच्चि में भाजयुमो का प्रदर्शन

अंगदान मामले में भाजयुमो (भारतीय जनता युवा मोर्चा) के सदस्यों ने आरोपी डॉक्टरों को अयोग्य ठहराने की मांग को लेकर आज केरल के कोच्चि में लेकशोर अस्पताल के बाहर विरोध प्रदर्शन किया.

दो बसों की टक्कर में 70 घायल

तमिलनाडु में बड़ा हादसा हुआ है. कुड्डालोर जिले के मेलपट्टमपक्कम में दो बसों की टक्कर में करीब 70 लोग घायल हो गए हैं. घायलों को कुड्डालोर के सरकारी अस्पताल में ले जाया गया है.

सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव में केंद्रीय बलों की तैनाती के संबंध में कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका को कल यानी 20 जून को सूचीबद्ध करने के लिए सहमत हो गया है.

22 जून 2023 तक गो फर्स्ट की उड़ानें रद्द

आर्थिक तंगहाली से जूझ रही गो फर्स्ट ने 22 जून 2023 तक परिचालन संबंधी कारणों से अपनी सभी उड़ानें रद्द कर दी है.

खालिस्तानी आतंकी संगठन कर सकते हैं बड़ा हमला

इंटेलिजेंस एजेंसी ने अलर्ट जारी किया है. आज तक न्यूज के मुताबिक, एजेंसी ने कहा है कि खालिस्तानी आतंकी संगठन भारत में बड़े हमले का प्लान कर सकते हैं. गौरतलब है कि इससे पहले, खालिस्तान टाइगर फोर्स के प्रमुख हरदीप सिंह निज्जर को कनाडा में एक गुरद्वारा के पार्किंग स्थल में दो युवकों ने कथित तौर पर गोली मार दी जिससे उसकी मौत हो गई.

भारत और वियतनाम रक्षा साझेदारी पर बोले राजनाथ

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि जून 2022 में वियतनाम की मेरी पिछली यात्रा के दौरान, हमने 2030 की ओर भारत और वियतनाम रक्षा साझेदारी पर पारस्परिक रसद समर्थन समझौते और संयुक्त विजन वक्तव्य पर हस्ताक्षर किए. यह संयुक्त विजन वक्तव्य अब द्विपक्षीय रक्षा का एक व्यापक मार्गदर्शक दस्तावेज है. दोनों देशों के बीच सहयोग. इस बयान ने हमारे वर्तमान रक्षा सहयोग के दायरे और पैमाने को बढ़ाया है. मुझे विश्वास है कि यह भविष्य के लिए एक मार्ग प्रशस्त करेगा.

सीएम आवास का घेराव करेगी बीजेपी

छत्तीसगढ़ में पिछले 2 साल से पीएससी में बड़ा घोटाला हो रहा है. इसका खामियाजा कितने युवा भुगत रहे हैं, हम उन्हें न्याय दिलाना चाहते हैं. मामले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर भाजपा युवा मोर्चा ने आंदोलन किया है. बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने कहा है कि मामले को लेकर हम मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेंगे.

छत्तीसगढ़ में बड़ा हादसा

छत्तीसगढ़ में बड़ा हादसा तेज रफ्तार बस के नियंत्रण खो देने और पुल से टकरा जाने से 26 लोग घायल हो गए. घायलों में दो की हालत काफी गंभीर है. घटना रायगढ़ जिले के घरघोड़ा के पास एक पुल के पास हुई. घटना को लेकर एससडीओपी दीपक मिश्रा ने कहा कि कुल 26 लोग घायल हैं. गंभीर रूप से घायल दो लोगों को रायगढ़ मेडिकल कॉलेज भेजा गया है.

व्यक्ति नहीं, विचारधारा हमारी दुश्मन

डीएमके नेता टीकेएस एलंगोवन ने शिवाजी कृष्णमूर्ति के आपत्तीजनक बयान मामले में कहा है कि हमारी पार्टी इसी तरह काम करती है, हमारे नेता कहते थे कि व्यक्ति हमारा दुश्मन नहीं है, बल्कि उनकी पार्टी, विचारधारा और व्यवहार है. व्यक्तियों पर हमला करना सही नहीं है और इसीलिए शिवाजी कृष्णमूर्ति को बर्खास्त कर दिया गया.

राहुल गांधी का जन्मदिन

आज यानी 19 जून को कांग्रेस नेता और पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी का जन्मदिन है. दिल्ली में एआईसीसी मुख्यालय के बाहर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को जन्मदिन की बधाई देने वाले पोस्टर लगाए गए हैं.

दो आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली विश्वविद्यालय के साउथ कैंपस में कल यानी रविवार को एक छात्र की चाकू मारकर हत्या मामले में दिल्ली पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

लापता बच्चों के शव बरामद

नागपुरः लापता तीन बच्चों के शव पंचपावली थाना क्षेत्र के फारुख नगर में मिले. लापता बच्चों के शव उनके घर के पास खड़ी एक पुरानी कार में मिले. पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने बताया कि तीनों बच्चे खेलते-खेलते कार में बैठ गए और दरवाजा अंदर से बंद कर लिया. वे गायब थे, जिसके बाद उनकी तलाश की गई. गर्मी और दम घुटने से तीनों की मौत.

पीएम मोदी के स्वागत की तैयारी

पीएम मोदी के अमेरिका दौरे से पहले भारतीय समुदाय यूएस के 20 शहरों में मार्च निकाल रहा है. बता दें, पीएम मोदी के दौरे से भारत और अमेरिका के रिश्तों में और मजबूती आएगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 जून को अमेरिका की यात्रा पर होंगे. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और पीएम मोदी की यह मुलाकात कई मायनों में बेहद खास माना जा रहा है. दोनों के मुलाकात में डिफेंस, एशिया में बढ़ते चीन के दबदबे पर रोक समेत कई जरूरी समझौतों पर हस्ताक्षर होना शामिल है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.