Breaking News : हैदराबाद एयरपोर्ट पर केरल के शख्स के पास से 1.1 करोड़ रुपये का गोल्ड पेस्ट बरामद

8

हैदराबाद एयरपोर्ट पर केरल के शख्स के पास से 1.1 करोड़ रुपये का गोल्ड पेस्ट बरामद

हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने गुरुवार को दुबई से आने पर केरल के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया और उसके पास से 1.1 करोड़ रुपये का सोना जब्त किया. बरामद सोना पेस्ट के रूप में था. अधिकारियों ने कहा कि फ्लायर यूएई से अमीरात ईके-526 फ्लाइट से सुबह करीब 8 बजे पहुंचा और उसे संदिग्ध रूप से घूमते हुए पाया गया. उसकी अच्छी तरह से तलाशी लेने पर, अधिकारियों को उसके पतलून के कमर क्षेत्र में छुपाए गए पेस्ट के रूप में सोना मिला. उन्होंने कहा कि यह प्लास्टिक के कवर में लपेटा गया था और पतलून के चारों ओर चिपका हुआ था.

तमिलनाडु में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से महिला समेत तीन की मौत

तमिलनाडु के विरुदुनगर जिले के शिवकाशी में एक पटाखा कारखाने में बृहस्पतिवार को हुए विस्फोट में एक महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गई. इस घटना के बाद तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने लोगों के निधन पर शोक व्यक्त किया और पीड़ित परिवारों को तीन-तीन लाख रुपये मुआवजा देने का आदेश दिया. सरकार की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, शिवकाशी के ऊरमपट्टी गांव में पटाखा बनाने की फैक्टरी में एक विस्फोट हुआ, जिसमें एस कुमारेसन, आर सुंदरराज और के अय्यमल की मौत हो गई. मुख्यमंत्री स्टालिन ने कहा कि तीन लोगों के मौत की खबर सुनकर आहत हूं.

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, पीएम मोदी के नेतृत्व में ओडिशा कर रहा विकास

पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा पुरी और हावड़ा के बीच वंदे भारत ट्रेन को झंडी दिखाने पर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में ओडिशा विकास कर रहा है. पिछले 9 साल में 51,000 करोड़ रुपए का निवेश हुआ है. आज ओडिशा में 8,200 करोड़ रुपये की परियोजना शुरू की गई. ओडिशा को वंदे मेट्रो भी मिलेगी. पीएम मोदी की वजह से, यह ओडिशा के लोगों के लिए एक स्वर्णिम युग है.

पंजाब में पुलिसकर्मी ने बुजुर्ग महिला को जड़ा थप्पड़, पुलिस ने कहा – की जा रही है जांच

पंजाब में दिल्ली-कटरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर भूमि अधिग्रहण के विरोध के दौरान गुरदासपुर में एक बुजुर्ग महिला प्रदर्शनकारी को थप्पड़ मारते हुए एक पुलिसकर्मी का वीडियो वायरल हुआ है. इस मामले में गुरप्रीत सिंह, एसपी बटाला ने कहा कि कल किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया जिसमें कुछ उपद्रवी किसानों ने पुलिस कर्मियों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की. उन्हें नियंत्रित करने के दौरान कुछ कर्मियों को चोटें भी आईं. इस बीच, एक वीडियो वायरल हो गया है, जिसमें एक महिला एक पुलिसकर्मी को थप्पड़ मारने की कोशिश करती दिख रही है जिसके बाद उसने अपने बचाव में उसे थप्पड़ मारा. उन्होंने कहा कि इस घटना को गंभीरता से लिया गया है और इसकी जांच की जा रही है. मैं सभी विरोध कर रहे किसानों से अनुरोध करता हूं कि वे कानून व्यवस्था को अपने हाथ में न लें और शांतिपूर्ण तरीके से विरोध करें और अपनी मांगों को शांतिपूर्ण तरीके से रखें.

बंगाल में रिलीज होगी द केरला स्टोरी फिल्म, सुप्रीम कोर्ट ने बैन हटाया

पश्चिम बंगाल में ‘द केरल स्टोरी’ फिल्म दिखाई जाएगी. सुप्रीम कोर्ट ने उस पर लगे प्रतिबंध को हटा दिया है. हालांकि, सर्वोच्च अदालत ने यह भी कहा है कि इस फिल्म को हमलोग देखेंगे, इसके बाद कोई टिप्पणी की जाएगी. फिलहाल, सुप्रीम कोर्ट ने पश्चिम बंगाल सरकार को सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने का निर्देश दिया है. सर्वोच्च अदालत ने कहा कि कानून का इस्तेमाल सार्वजनिक असहिष्णुता को बढ़ावा देने के लिए नहीं किया जा सकता है, वरना सभी फिल्मों को लेकर ऐसी ही स्थिति पैदा होगी. पश्चिम बंगाल में ‘द केरल स्टोरी’ की स्क्रीनिंग पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कानून-व्यवस्था कायम रखना राज्य का कर्तव्य है. सुप्रीम कोर्ट में निर्माता ने कहा, कि ‘द केरल स्टोरी’ को प्रमाणन प्रदान करने के खिलाफ किसी ने भी कोई सांविधिक अपील दायर नहीं की है. कोर्ट ने संकेत दिया कि वह राज्य में ‘द केरल स्टोरी’ पर प्रतिबंध लगाने के पश्चिम बंगाल सरकार के आदेश पर रोक लगाएगा.

अर्जुन राम मेघवाल ने केंद्रीय राज्य कानून मंत्री के रूप में पदभार संभाला

अर्जुन राम मेघवाल ने केंद्रीय राज्य कानून और न्याय मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के रूप में पदभार संभाल लिया है. मंत्रालय में कार्यभार संभालने के बाद उन्होंने कहा कि कोर्ट में जो भी मामले लंबित हैं, वो जल्द से जल्द कम हो और सभी को न्याय मिले. यही हमारा उद्देश्य है.

अर्जुन मेघवाल ने केंद्रीय कानून मंत्रालय का कार्यभार संभाला, किरेन रिजिजू ने दी शुभकामनाएं

अर्जुन मेघवाल ने कानून और न्याय राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के रूप में अपना कार्यभार संभाल लिया है. इधर केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने नयी जिम्मेदारी मिलने पर मेघवाल को शुभकामनाएं दीं. किरेन रिजिजू को कानून और न्याय मंत्रालय से पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय में सौंपा गया है.

सत्येंद्र जैन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट ने ईडी को जारी किया नोटिस

दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय को नोटिस जारी किया है. कोर्ट ने जैन को अपनी याचिका के साथ शीर्ष अदालत की वेकेशन बेंच में जाने की भी छूट दी,

ओडिशा बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी, 96.4% स्टूडेंट्स पास

ओडिशा 10वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी हो गया है. इस बार 96.4% स्टूडेंट्स पास हुए हैं. 95.75 प्रतिशत लड़कों ने परीक्षा पास की है. जबकि लड़कियों का उत्तीर्ण प्रतिशत 97.05 है. 3222 स्कूलों में 100 फीसदी रिजल्ट रहा है.

जारी रहेगा जल्लीकट्टू का खेल, सुप्रीम कोर्ट ने मंजूरी दी

सुप्रीम कोर्ट ने तमिलनाडु के उस कानून की वैधता को बरकरार रखा, जिसके तहत सांडों से जुड़े खेल ‘जल्लीकट्टू’ को मंजूरी दी गई है.

पश्चिम बंगाल पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट मामले में सीआईडी ने तीन लोगों को हिरासत में लिया

पश्चिम बंगाल के एगरा पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट मामले में सीआईडी ने तीन लोगों को हिरासत में लिया. घटना में नौ लोगों की मौत हो गई. आरोपी भानु बाग, वर्तमान में कटक में इलाज करा रहा है, उसके बेटे और भतीजे को मामले में हिरासत में लिया गया है.

पीके गुप्ता होंगे दिल्ली के नये मुख्य सचिव

नरेश कुमार की जगह पीके गुप्ता होंगे दिल्ली के नये मुख्य सचिव. दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने 1989 बैच के आईएएस अधिकारी पी के गुप्ता को दिल्ली का नया मुख्य सचिव नियुक्त करने के लिए केंद्र की मंजूरी मांगी.

अर्जुनराम मेघवाल होंगे नये केंद्रीय कानून मंत्री, किरेन रिजिजू को पद से हटाया गया

किरेन रिजिजू को केंद्रीय कानून मंत्री के पद से हटा दिया गया है. उनकी जगह अर्जुनराम मेघवाल को नया केंद्रीय कानून मंत्री बनाया गया है.

वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत से पहले पुरी रेलवे स्टेशन पर कलाकारों ने किया फोक डांस

पुरी से हावड़ा के बीच पहली वंदे भारत ट्रेन की लॉन्चिंग के मौके पर लोक कलाकारों ने ओडिशा के पुरी रेलवे स्टेशन पर परफॉर्म किया.

राजस्थान में कुल्हाड़ी से काटकर युवक की हत्या, 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद

राजस्थान के जालौर से एक दर्दनाक खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि कुल्हाड़ी से काटकर एक युवक की हत्या कर दी गयी है. हत्या के बाद 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद कर दी गयी है. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

उत्तराखंड में 24 आईएएस और एक पीसीएस अधिकारी का तबादला

उत्तराखंड सरकार ने 24 आईएएस और एक पीसीएस अधिकारी के तबादले किए हैं.

अंबाला से बीजेपी सांसद रतन लाल कटारिया का निधन

अंबाला से बीजेपी सांसद रतन लाल कटारिया का आज निधन हो गया. उन्हें चंडीगढ़ पीजीआई में भर्ती कराया गया था. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सांसद के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री एवं अंबाला से सांसद श्री रतन लाल कटारिया जी के निधन से मन अत्यंत दुःखी है. समाज के हित और हरियाणा के लोगों की उन्नति के लिए उन्होंने हमेशा संसद में आवाज उठाई. उनका चले जाना राजनीति के लिए एक अपूरणीय क्षति है. ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें और परिवार को इस कठिन घड़ी में संबल प्रदान करें.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत करने के साथ वे 8,200 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुरी से हावड़ा तक की वंदे भारत ट्रेन को हरी झंड़ी दिखाएंगे. वे 8,200 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे. केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, ओडिशा में बहुत तेजी से रेलवे का काम चल रहा है. लोगों में इस ट्रेन के लिए बहुत उत्साह है.

बेंगलुरु में आज होगी कांग्रेस विधायक दल की बैठक

कर्नाटक का अगला मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को बनाये जाने पर सहमति बनने के साथ ही आज शाम बेंगलुरु में कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलायी गयी है.

नड्डा आज पुणे में महाराष्ट्र राज्य कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करेंगे

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इस समय महाराष्ट्र दौरे पर हैं. जहां आज वो पुणे में महाराष्ट्र राज्य कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करेंगे.

बिहार में जातीय जनगणना के मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

बिहार में जातीय जनगणना के मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी.

प्रधानमंत्री मोदी आज हावड़ा-पुरी वंदे भारत ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हावड़ा-पुरी वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखायेंगे.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.