Breaking News Live: मनीषा कयांडे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की उपस्थिति में शिवसेना में शामिल हुईं

37

मनीषा कयांडे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की उपस्थिति में शिवसेना में शामिल हुईं

मनीषा कयांडे ठाणे में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की उपस्थिति में शिवसेना में शामिल हुईं. मनीषा कयांडे को आज सुबह शिवसेना (यूबीटी) के प्रवक्ता पद से बर्खास्त कर दिया गया.

राकेश टिकैत ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुख्यमंत्री आवास पर भेंट की

किसान नेता राकेश टिकैत ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुख्यमंत्री आवास पर शिष्टाचार भेंट की.

सकल प्रत्यक्ष कर संग्रह में 12.73 फीसदी का इजाफा

वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए सकल प्रत्यक्ष कर संग्रह में 12.73 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है. वित्त वर्ष 2023-24 के लिए शुद्ध प्रत्यक्ष कर संग्रह 11.18 फीसदी से अधिक बढ़ा. वित्त वर्ष 2023-24 के लिए अग्रिम कर संग्रह रु। 17.06.2023 तक 1,16,776 करोड़, 13.70 प्रतिशत का इजाफा दिख रहा है.

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में विस्फोटकों का जखीरा बरामद

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के वन क्षेत्र में सुरक्षा बलों ने रविवार को एक चट्टान के नीचे से बड़ी मात्रा में सालों पहले छिपाकर रखी गई विस्फोटक सामग्री बरामद की. अधिकारियों ने बताया कि पुलिस और सुरक्षा बलों के संयुक्त तलाशी अभियान के दौरान सेरी चौवाना जंगल से यह बरामदगी की गई.

गीता प्रेस गोरखपुर को गांधी शांति पुरस्कार 2021

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गीता प्रेस गोरखपुर को गांधी शांति पुरस्कार 2021 से सम्मानित किए जाने पर बधाई दी. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, उन्होंने लोगों के बीच सामाजिक और सांस्कृतिक परिवर्तन को आगे बढ़ाने की दिशा में पिछले 100 वर्षों में सराहनीय काम किया है.

कांग्रेस पर निशाना

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि 2014 में कांग्रेस ने कहा था कि पीएम मोदी चाय बेचते थे, वह एक गरीब परिवार से हैं और वह देश नहीं चला पाएंगे ,लेकिन लोगों ने उस कांग्रेस को खारिज कर दिया जो हमारे देश को बेचती थी और चाय वाले को देश का पीएम बना दिया.

अमेरिका में फायरिंग

अमेरिका के शिकागो में भीड़ में हुई अंधाधुंध फायरिंग में 15 लोगों को गोली लगी है. घायलों में से कई की हालत बेहद गंभीर है. घटना शिकागो के दक्षिण में स्थित विलोब्रुक का है. वहीं, घटना के बाद मौके पर पुलिस पहुंच गई.

मणिपुर के सीएम ने की मिजोरम के मुख्यमंत्री से बात

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने मणिपुर में चल रही हिंसा के संबंध में मिजोरम के मुख्यमंत्री ज़ोरमथांगा से बात की और इस उम्मीद के साथ इस मुद्दे को हल करने में मिजोरम के मुख्यमंत्री की सहायता मांगी कि अब से एक शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व होगा. मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथांगा ने ट्वीट कर कहा कि इसके अलावा अनुरोध है कि मिजोरम मेइती को शांतिपूर्ण तरीके से निपटाने के लिए साधन और उपाय किए जाएं. मैंने मणिपुर के मुख्यमंत्री को आश्वासन दिया कि मिजोरम सरकार जारी हिंसा पर दुख जता रही है और उसने इसे कम करने के लिए कुछ कदम और उपाय किए हैं.

सिक्किम में भूस्खलन में फंसे 300 से अधिक लोगों को बचाया गया

भारतीय सेना ने उत्तरी सिक्किम में भूस्खलन और सड़क अवरोधों के कारण फंसे 300 से अधिक पर्यटकों को बचाया.

राजस्थान में फ्री चीजें देने की घोषणा पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कांग्रेस पर बोला हमला

राजस्थान में फ्री चीजें देने की घोषणा पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, श्रीलंका और पाकिस्तान की क्या हालत है सभी ने देखा है. कई और देश आज तकलीफ में चले गए हैं. हमने कभी इस बात को इस रूप ने नहीं देखा कि जब हम 2 लाख रुपये का गरीब को मकान देते हैं तो 2 लाख को बढ़ा चढ़ा कर उसका प्रचार प्रसार करके करोड़ो खर्च नहीं करते.

आरके पुरम गोलीकांड पर बीजेपी ने कहा, वारदात के तुरंत बाद हरकत में आ गयी थी पुलिस

आरके पुरम शूटिंग की घटना के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ट्वीट पर केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहस, वारदात होते ही पुलिस हरकत में आ गई है और प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. आगे की जांच चल रही है.

अमरनाथ यात्रा पर बोले फारूक अब्दुल्ला- देश में नफरत पैदा करने वालों को यहां आकर देखना चाहिए

अमरनाथ यात्रा पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कहा, देश में नफरत पैदा करने वालों को देखना चाहिए कि यहां मुस्लिम और हिंदू एक-दूसरे का कैसे समर्थन करते हैं और लोग आराम से यात्रा करते हैं.

पुणे के गंगाधाम इलाके में एक गोदाम में लगी आग

पुणे के गंगाधाम इलाके में एक गोदाम में आग लग गई. मौके पर मौजूद फायर ब्रिगेड की गाड़ियों मौजूद हैं. आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है.

मुंबई के अंबरनाथ रेलवे स्टेशन पर ईएमयू ट्रेन की बोगी डिरेल, किसी के हताहत होने की खबर नहीं

मुंबई के अंबरनाथ रेलवे स्टेशन पर आज सुबह करीब 8.25 बजे इलेक्ट्रिकल मल्टीपल यूनिट (ईएमयू) की एक खाली बोगी पटरी से उतर गयी. हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. सीपीआरओ सीआर ने बताया, कल्याण से कर्जत के बीच डाउन ट्रैफिक प्रभावित हो गया है.

नेपाल में बाढ़ और भूस्खलन से एक की मौत, 25 लोग लापता

पूर्वी नेपाल में बाढ़ और भूस्खलन से एक की मौत हो गयी. जबकि कम से कम 25 लोग लापता हो गये हैं, इसकी जानकारी पुलिस ने दी है.

दिल्ली के आरके पुरम में दो महिलाओं की गोली मारकर हत्या

दिल्ली के आरके पुरम में दो महिलाओं की गोली मारकर हत्या कर दी गयी है. पुलिस ने इसको लेकर मामला दर्ज कर लिया है और आरोपियों की तलाश कर रही है. पुलिस के अनुसार मामला संप्ति विवाद से जुड़ा लगता है.

प्रधानमंत्री आज करेंगे मन की बात

पीएम मोदी आज ‘मन की बात’ के 102वें संस्करण को संबोधित करेंगे.

आशीष कुमार साहा त्रिपुरा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बने

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आशीष कुमार साहा को त्रिपुरा प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया. वह पीसीसी अध्यक्ष और विधायक बिरजीत सिन्हा की जगह लेंगे.

सूडान के खार्तूम में हवाई हमले में 17 लोगों की मौत

सूडान में खार्तूम में हवाई हमला हुआ है. जिसमें 5 बच्चों समेत 17 लोगों की मौत हो गयी है.

जम्मू कश्मीर और लद्दाख में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर तीव्रता 4.1 रही

जम्मू-कश्मीर के कटरा में भूकंप के झटके महसूस किये गये हैं. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार तीव्रता 4.1 रही. भूकंप सुबह 3:50 बजे आया. जबकि लद्दाख में भूकंप के झटके महसूस किये गये. वहां की तीव्रता भी 4.1 रही.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.