Breaking News : पुरी में रथयात्रा की सुरक्षा के लिए 10,000 पुलिसकर्मी होंगे तैनात

5

पुरी में रथयात्रा की सुरक्षा के लिए 10,000 पुलिसकर्मी होंगे तैनात

ओडिशा के पुलिस महानिरीक्षक आशीष कुमार सिंह ने कहा कि पुरी में विश्व प्रसिद्ध रथ यात्रा की अंतिम तैयारियां चल रही हैं. इस साल यात्रा 20 जून को निकलेगी. पुलिस विभाग ने विशेष व्यवस्था की है. हमारे पास यातायात नियमन के साथ-साथ कॉर्डन ड्यूटी, तट की सुरक्षा और रथ को खींचने के लिए पर्याप्त तैनाती है. इसलिए, हम 160 से अधिक प्लाटून तैनात करने की योजना बना रहे हैं. अंतरिम रूप से, 10,000 पुलिस कर्मियों को तैनात किया जाएगा. परसों फुल ड्रेस रिहर्सल की जाएगी.

दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने जल परियोजनाओं को लेकर उपराज्यपाल को लिखी चिट्ठी

दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने डीडीए के अध्यक्ष के रूप में उपराज्यपाल वीके सक्सेना को महत्वपूर्ण जल बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के लिए लंबित अनुमतियों में तेजी लाने और केंद्र सरकार, यूपी सरकार और हरियाणा सरकार से अतिरिक्त जल आवंटन की दिल्ली सरकार की मांग का समर्थन करने के लिए लिखा है.

एमपी के व्यापमं घोटाले में पांच दोषियों को सात साल का सश्रम कारावास

मध्य प्रदेश के व्यापमं घोटाला मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने पांच दोषियों को को सात साल सश्रम कारावास की सजा सुनाई है.

तमिलनाडु के राज्यपाल ने वी सेंथिल बालाजी को मंत्रिमंडल में रहने की नहीं दी अनुमति

तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि ने मंत्री वी सेंथिल बालाजी को मंत्रिमंडल के सदस्य के रूप में और अधिक समय तक जारी रखने के लिए सहमति नहीं दी है, क्योंकि वह आपराधिक कार्यवाही का सामना कर रहे हैं और फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं. तमिलनाडु राजभवन की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि उनके द्वारा रखे गए पोर्टफोलियो को उनके द्वारा पहले से ही रखे गए विषयों के अलावा मंत्रियों एस मुथुसामी और थंगम थेनारासु को आवंटित किया गया है.

राजस्थान के दौसा में धार्मिक कार्यक्रम में भोजन के बाद करीब 300 लोग बीमार

राजस्थान के दौसा जिले के मंडावर थाना क्षेत्र में बृहस्पतिवार की रात एक धार्मिक आयोजन में भोजन (प्रसाद) ग्रहण करने के बाद करीब 300 लोगों ने पेट दर्द, उल्टी, जी घबराने की शिकायत की, जिसके बाद उन्हें आसपास के अस्पतालों में ले जाया गया. दौसा के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सुभाष बिलोनिया ने बताया कि पाखर गांव में आयोजित धार्मिक आयोजन में लड्डू, पूरी, और दाल के पकोड़े के सेवन के बाद 300 लोगों को पेट दर्द, उल्टी, जी घबराने की शिकायत हुई, जिसके बाद उन्हें आसपास के अस्पतालों में ले जाया गया.

पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को लिखी चिट्ठी

पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर पश्चिम बंगाल के पंचायत चुनावों की सुरक्षा स्थिति में तत्काल हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है.

कलबुर्गी में कांस्टेबल की हत्या पर कर्नाटक के गृह मंत्री ने कहा, एक आरोपी अरेस्ट

कलबुर्गी में रेत माफिया द्वारा कथित रूप से कांस्टेबल की हत्या पर कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने कहा कि हम पहले ही कार्रवाई कर चुके हैं. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमारे पुलिसकर्मी की ड्यूटी पर मृत्यु हो गई है. हमने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जिसने ऐसा किया है. हम एक और व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं. वह बहुत जल्द गिरफ्तार किया जाएगा. मृतक कांस्टेबल के परिवार को 30 लाख रुपये का मुआवजा पहले ही दिया जा चुका है. मानवीय आधार पर उस परिवार को रोजगार भी मिलेगा. इसकी प्रक्रिया जारी है.

केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने राहुल गांधी और आतिशी पर कसा तंज

जम्मू में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि दो युवा नेता हैं. उनमें से एक (राहुल गांधी) अमेरिका जाते है और वहां पहुंचकर उसे भारत में अल्पसंख्यकों की स्थिति याद आने लगती है. 1983 में जब वह 13 साल के थे, तब एक असम में नेली नरसंहार में कुल 2000 लोग मारे गए थे. जब वह 14 साल के थे, तब सिखों पर अत्याचार हुए थे. एक और नेता (आतिशी) इंग्लैंड जाकर कहती हैं कि भारत में 35 करोड़ लोग भूखे मर रहे हैं. पीएम मोदी 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन मुहैया करा रहे हैं. हमें उन पर ध्यान देना बंद कर देना चाहिए.

तमिलनाडु के निलंबित एडीजीपी राजेश दास को मिली बेल

तमिलनाडु की स्थानीय अदालत ने 2021 के यौन उत्पीड़न मामले में दोषी ठहराए गए निलंबित एडीजीपी राजेश दास की जमानत मंजूर की. अदालत की ओर से याचिका दायर करने के लिए 30 दिन का समय दिया.

कर्नाटक के सभी थानों में लगेगा पुलिस अधिकारियों के फोन नंबर वाला बोर्ड

डीजीपी कर्नाटक आलोक मोहन ने एक सर्कुलर जारी किया है जिसमें कहा गया है कि राज्य के सभी पुलिस स्टेशनों को उच्च पुलिस अधिकारियों के फोन नंबरों का उल्लेख करते हुए एक बोर्ड लगाना होगा, ताकि अगर उनकी शिकायतों पर ध्यान नहीं दिया जाता है, तो जनता उनसे संपर्क कर सके.

ठाणे में इलेक्ट्रॉनिक तार निर्माण प्लांट में करंट लगने से एक कर्मचारी की मौत

महाराष्ट्र के ठाणे जिले के अंबरनाथ एमआईडीसी में इलेक्ट्रॉनिक तार निर्माण इकाई में काम करने के दौरान करंट लगने से 24 वर्षीय एक कर्मचारी की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि यह घटना 14 जून को हुई और पुलिस ने कंपनी के मालिक और उसके दो कर्मियों के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज किया. पुलिस अधिकारी ने कर्मचारी के एक रिश्तेदार द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के हवाले से कहा कि मृतक राहुल चौधरी कंपनी में तारों का परीक्षण कर रहे थे, तभी उन्हें बिजली का झटका लगा और मौके पर ही उनकी मौत हो गई. यह पाया गया कि कंपनी ने कर्मचारी को पीपीई (व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण) प्रदान नहीं किया था, जिससे उनकी मौत हुई.

मुंबई मीरा रोड हत्याकांड का मुख्य आरोपी मनोज शाने को 22 जून तक पुलिस हिरासत मे भेजा गया 

ठाणे की अदालत ने आरोपी मनोज साने को 22 जून तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है. उस पर अपनी 32 वर्षीय लिव-इन पार्टनर सरस्वती वैद्य की बेरहमी से हत्या करने का आरोप है.

दिल्ली उच्च न्यायालय ने मुखर्जी नगर आग की घटना का स्वत: संज्ञान लेते हुए नोटिस जारी किया 

दिल्ली उच्च न्यायालय ने मुखर्जी नगर आग की घटना का स्वत: संज्ञान लेते हुए दिल्ली अग्निशमन सेवा, दिल्ली पुलिस और एमसीडी को नोटिस जारी किया और दो सप्ताह के भीतर उनसे जवाब मांगा. न्यायालय ने दिल्ली अग्निशमन सेवा को अग्नि सुरक्षा ऑडिट करने और अग्नि सुरक्षा प्रमाण पत्र जारी किए गए या नहीं, इसकी जांच करने का भी निर्देश दिया है.

तिरुपति बालाजी मंदिर के पास लगी भीषण आग 

तिरुपति बालाजी मंदिर के पास लगी भीषण, आग बुझाने के लिए मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंची. आग एक फोटो फ्रेम की दुकान में लगी है.

बीजेपी ने प.बंगाल हिंसा को लेकर TMC को घेरा, बंगाल में लोकतंत्र खत्म होने का लगाया आरोप 

बीजेपी ने प.बंगाल हिंसा को लेकर TMC को घेरा, बंगाल में लोकतंत्र खत्म होने का लगाया आरोप.

दिल्ली के नेहरु मेमोरियल का नाम बदल कर पीएम मेमोरियल किया गया 

दिल्ली के नेहरु मेमोरियल का नाम बदल कर पीएम मेमोरियल किया गया

तमिलनाडु के निलंबित विशेष डीजीपी राजेश दास को यौन उत्पीड़न के आरोप में 3 साल की कैद 

तमिलनाडु के निलंबित विशेष डीजीपी राजेश दास को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट, विल्लुपुरम ने दो साल पहले एक महिला आईपीएस अधिकारी का यौन उत्पीड़न करने का दोषी ठहराया गया और तीन साल कैद की सजा सुनाया.

असम में भूकंप के झटके, पूर्वोत्तर के अन्य हिस्सों में भी हिली धरती

असम में भूकंप के झटके, पूर्वोत्तर के अन्य हिस्सों में भी हिली धरती

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने 5 आतंकवादियों को किया ढेर  

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने 5 आतंकवादियों को किया ढेर

इंफाल में केंद्रीय मंत्री आरके रंजन के आवास पर पेट्रोल बम से हमला 

इंफाल में केंद्रीय मंत्री आरके रंजन के आवास पर पेट्रोल बम से हमला

उत्तराखंड में 18 जून को होने वाली ‘मुस्लिम महापंचायत’ रद्द 

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के कार्रवाई के आश्वासन के बाद 18 जून को देहरादून में प्रस्तावित मुस्लिम महापंचायत को रद्द कर दिया गया है. देहरादून SSP दिलीप सिंह कुंवर ने बताया कि कई स्तरों पर हुई बातचीत के बाद और मुख्यमंत्री के कार्रवाई के आश्वासन पर पार्टियों के बीच सैद्धांतिक रूप से समझौता हो गया था, जिसके बाद प्रस्तावित महापंचायत को रद्द कर दिया गया है.

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में LoC के पास आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ 

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में LoC के पास आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.