National Breaking News Live 15 February 2024 ki badi khabar

6

Breaking news 4

लाइव अपडेट

10:15 pm, February 15, 2024

यूएई और कतर का दौरा कर भारत लौटे पीएम मोदी, भव्य स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूएई की दो दिवसीय यात्रा के बाद भारत लौट आए हैं. पीएम ने कतर का भी दौरा किया.

10:15 pm, February 15, 2024

पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार को आईसीयू से कमरे में शिफ्ट किया गया

पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार को आईसीयू से कमरे में शिफ्ट किया गया. बुधवार को बशीरहाट में पुलिस और पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प के दौरान पुलिस लाठीचार्ज में सुकांत मजूमदार घायल हो गए थे. घायल होने के बाद मजूमदार को बशीरहाट बहु-सुविधा अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

10:15 pm, February 15, 2024

दिल्ली के अलीपुर मुख्य बाजार में लगी आग में तीन लोगों की मौत

दिल्ली के अलीपुर, नरेला के मुख्य बाजार में भीषण आग लगने से तीन लोगों की मौत हो गई है. यह जानकारी अग्निशमन सेवा के अधिकारियों ने दी.

10:15 pm, February 15, 2024

पीएम मोदी कल राजस्थान के बीकानेर में 300 मेगावाट के सौर ऊर्जा संयंत्र की रखेंगे आधारशिला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राजस्थान के बीकानेर जिले में 300 मेगावाट के बरसिंगसर सौर ऊर्जा संयंत्र की आधारशिला रखेंगे.

10:15 pm, February 15, 2024

दिल्ली के नरेला में एक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद

दिल्ली के नरेला के भोरगढ़ औद्योगिक क्षेत्र में एक फैक्ट्री में आग लगी। दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं.

10:15 pm, February 15, 2024

कतर से दिल्ली के लिए रवाना हुए पीएम मोदी

यूएई और कतर दौरा समाप्त कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के रवाना हो गए हैं. यूएई में दो दिन बिताने के बाद पीएम मोदी कतर पहुंचे थे.

10:15 pm, February 15, 2024

महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष ने अजित पवार गुट को मान्यता दी, बताया असली NCP

महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने फैसला किया कि अजीत पवार गुट ही ‘असली एनसीपी’ राजनीतिक पार्टी है.

10:15 pm, February 15, 2024

सचिन तेंदुलकर ने परिवार के साथ किया ताजमहल का दीदार

क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर और उनके परिवार ने आज उत्तर प्रदेश के आगरा में ताजमहल का दौरा किया.

10:15 pm, February 15, 2024

जेपी नड्डा ने गुजरात से राज्यसभा उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुजरात से राज्यसभा उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया. इसके साथ ही डॉ जशवंतसिंह सलामसिंह परमार और मयंकभाई ढोलकिया ने गुजरात से राज्यसभा उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया.

10:15 pm, February 15, 2024

टीएमसी सांसद मिमी चक्रवर्ती ने सांसद पद से दिया इस्तीफा

टीएमसी सांसद मिमी चक्रवर्ती ने सांसद पद से इस्तीफा दे दिया है. इस्तीफा देने के बाद मिमी चक्रवर्ती ने कहा, राजनीति मेरे लिए नहीं है, यहां पर अगर आप किसी की मदद कर रहे हैं तो आपको उसका प्रचार करना होता है. राजनीति के साथ-साथ मैं अभिनेत्री के रूप में भी कार्य करती हूं, मेरा दायित्व दोनों तरफ एक समान है, अगर कोई राजनीति में आता है तो आप काम करें या न करें आपको भला-बुरा कहा जाता है… मुझे जो परेशानी है उसे लेकर मैंने ममता बनर्जी से बात की है. जिस पार्टी ने मुझे आगे आने का मौका दिया मैं अपने इस्तीफे की जानकारी उन्हें पहले देना चाहती हूं. 2022 में भी मैंने एक बार अपने सांसद पद से इस्तीफे को लेकर दीदी से बात की थी, तब उन्होंने इसे नामंजूर कर दिया था… दीदी जो कहेंगी उसके बाद मैं आगे की प्रक्रिया को पूरा करूंगी.

10:15 pm, February 15, 2024

प्रधानमंत्री मोदी बोले- कतर के साथ हमारे रिश्ते मजबूत हो रहे

कतर दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, भारत और कतर के रिश्ते मजबूत हो रहे हैं. मालूम हो यूएई के दो दिवसीय दौरे की समाप्ति के बाद पीएम मोदी बुधवार रात कतर के लिए रवाना हुए थ. दोहा पहुंचने पर पीएम मोदी का जोरदार स्वागत किया गया.

10:15 pm, February 15, 2024

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने अयोध्या में राम लला के दर्शन किए

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा, हम यहां गोवा के लोगों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. हमारे राज्य से 2000 लोग राम लला के दर्शन के लिए यहां आए हैं…यह सिर्फ राम मंदिर नहीं है बल्कि ‘राष्ट्र मंदिर’ है.

10:15 pm, February 15, 2024

TMC उम्मीदवार ममता बाला ठाकुर और सागरिका घोष ने राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया

टीएमसी उम्मीदवार मतुआ नेता ममता बाला ठाकुर और पत्रकार सागरिका घोष ने पश्चिम बंगाल विधानसभा, कोलकाता में राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया.

10:15 pm, February 15, 2024

शिवसेना नेता मिलिंद देवड़ा ने राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया

शिवसेना नेता मिलिंद देवड़ा ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया. नामांकन के बाद मिलिंद देवड़ा ने कहा, मैं एकनाथ शिंदे जी के प्रति आभार व्यक्त करना चाहता हूं. पार्टी की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए ईमानदारी से काम करूंगा.

1:43 pm, February 15, 2024

दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र मार्च के पहले सप्ताह तक बढ़ाया गया

वित्त मंत्री आतिशी द्वारा बजट को अंतिम रुप देने में देरी का हवाला दिए जाने के बाद दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र मार्च के पहले सप्ताह तक बढ़ा दिया गया. खबर है कि बजट को मंजूरी के लिए गृह मंत्रालय के पास भेज दिया गया.

1:43 pm, February 15, 2024

ओडिशा में ईडी ने बीजेडी विधायक प्रफुल्ल सामल के यहां की छापेमारी

ओडिशा के भद्रक से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां इंजीनियरिंग कॉलेज में कथित करोड़ों रुपये की अनियमितताओं के मामले में ईडी ने पूर्व मंत्री और भद्रक के भंडारीपोखरी निर्वाचन क्षेत्र से बीजेडी विधायक प्रफुल्ल सामल के यहां छापेमारी की.

1:43 pm, February 15, 2024

जेपी नड्डा ने गांधीनगर से राज्यसभा उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को गुजरात के गांधीनगर से राज्यसभा उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया.

1:43 pm, February 15, 2024

स्वास्थ्य और बढ़ती उम्र के चलते लोकसभा चुनाव नहीं लडूंगी, बोलीं सोनिया गांधी

कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी ने अपने निर्वाचन क्षेत्र रायबरेली की जनता के नाम एक पत्र लिखा है. उन्होंने कहा कि वह स्वास्थ्य और बढ़ती उम्र के चलते आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी. सोनिया गांधी ने रायबरेली की जनता का आभार जताया और कहा कि वह भले ही सीधे तौर पर उनका प्रतिनिधित्व न करें, लेकिन उनका मन-प्राण सदा वहां की जनता के साथ रहेगा.

1:43 pm, February 15, 2024

दिल्ली हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल को बम की धमकी वाला ईमेल मिला,जांच शुरू

दिल्ली हाई कोर्ट के महापंजीयक (रजिस्ट्रार जनरल) को एक ईमेल के जरिए बम की धमकी मिली है जिसके बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

1:43 pm, February 15, 2024

‘लंबे इंतजार के बाद फैसला स्वागत योग्य’, चुनावी बॉन्ड योजना रद्द होने पर बोली कांग्रेस

सुप्रीम कोर्ट के चुनावी बॉन्ड योजना को रद्द करने पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया आई है. पार्टी की ओर से कहा गया है कि लंबे इंतजार के बाद फैसला बेहद स्वागत योग्य है, यह नोट के मुकाबले वोट की की स्थिति मजबूत करेगा.

1:43 pm, February 15, 2024

सुप्रीम कोर्ट ने चुनावी बॉन्ड योजना रद्द किया

सुप्रीम कोर्ट ने चुनावी बॉन्ड योजना को रद्द कर दिया और कहा कि यह संविधान प्रदत्त सूचना के अधिकार और बोलने तथा अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के अधिकार का उल्लंघन करती है.

1:43 pm, February 15, 2024

बनभूलपुरा हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक समेत नौ उपद्रवियों की संपत्ति जब्त करने का आदेश

सिविल कोर्ट ने आठ फरवरी को हल्द्वानी के बनभूलपुरा में हुई हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक और उसके बेटे समेत नौ उपद्रवियों की संपत्ति जब्त करने के आदेश जारी किए हैं. कोर्ट ने पुलिस को सभी आरोपियों के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 82, 83 के तहत कार्रवाई करने की इजाजत दे दी है. मामले में 13 फरवरी को सिविल कोर्ट ने सभी नौ आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था.

1:43 pm, February 15, 2024

उत्तराखंड के बनभूलपुरा में सात दिन बाद कर्फ्यू में ढील

बनभूलपुरा में सात दिन बाद कर्फ्यू में ढील दी गई है. हल्द्वानी के बनभूलपुरा इलाके में हिंसा में छह लोगों की मौत हो गई थी.

1:43 pm, February 15, 2024

अमेरिका में ‘सुपर बाउल परेड’ में गोलीबारी में एक की मौत

अमेरिका के कंसास सिटी चीफ्स की ‘सुपर बाउल’ (फुटबॉल चैम्पियनशिप) में जीत के बाद बुधवार को निकाली गई परेड के दौरान गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गयी और 22 लोग घायल हो गए. घायलों में आठ बच्चे भी शामिल हैं.

1:43 pm, February 15, 2024

जेपी नड्डा गांधीनगर से राज्यसभा उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल करेंगे

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दिल्ली एयरपोर्ट पहुंच चुके हैं. नड्डा गुजरात के गांधीनगर से राज्यसभा उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल करेंगे.

1:43 pm, February 15, 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोहा पहुंचे, कतर के पीएम के साथ द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ाने पर की चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि कतर के प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद बिन अब्दुलरहमान अल थानी के साथ उनकी बैठक ‘‘शानदार’’ रही और इस दौरान दोनों नेताओं ने दोनों देशों के बीच संबंधों को मजबूत बनाने के तरीकों पर चर्चा की. मोदी संयुक्त अरब अमीरात की दो दिवसीय यात्रा के बाद बुधवार को दोहा पहुंचे. यह प्रधानमंत्री की कतर की दूसरी यात्रा है, इससे पहले वह जून 2016 में कतर आए थे.

1:43 pm, February 15, 2024

चुनावी बॉन्ड पर सुप्रीम कोर्ट का आज आएगा बड़ा फैसला

सुप्रीम कोर्ट आज चुनावी बॉन्ड स्कीम की वैधता को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर अपना फैसला सुनाएगा. मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ की अगुवाई वाली पांच न्यायाधीशों की संविधान पीठ ने पिछले साल 2 नवंबर को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था.

6:53 am, February 15, 2024

केंद्र सरकार आज चंडीगढ़ में किसान नेताओं के साथ फिर से बातचीत करेगी

किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल ने कहा है कि तीन केंद्रीय मंत्रियों का एक दल गुरुवार शाम को किसान नेताओं के साथ उनकी विभिन्न मांगों पर फिर से बैठक करेगा. आठ और 12 फरवरी को आयोजित ऐसी दो बैठकें बेनतीजा रहने के बाद केंद्र ने किसान नेताओं को तीसरे दौर की वार्ता के लिए आमंत्रित किया.

6:53 am, February 15, 2024

राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी हिमाचल प्रदेश से नामांकन दाखिल करेंगे

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बताया कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी गुरुवार को राज्य से राज्यसभा की सीट के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगे. राज्यसभा चुनाव के लिए सिंघवी के नामांकन दाखिल करने से पहले सुक्खू ने बुधवार शाम को कांग्रेस विधायक दल की बैठक की अध्यक्षता की.

6:53 am, February 15, 2024

ज्ञानवापी मस्जिद के तहखाने में पूजा की इजाजत के खिलाफ याचिका पर आज सुनवाई

इलाहाबाद हाईकोर्ट ज्ञानवापी मस्जिद के तहखाने में पूजा की इजाजत के खिलाफ याचिका पर आज सुनवाई करने वाला है जिसपर सबकी नजर बनी हुई है.

6:53 am, February 15, 2024

भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज से बिहार के औरंगाबाद से फिर शुरू होगी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज से बिहार के औरंगाबाद से फिर शुरू होगी. राहुल के दिल्ली जाने के कारण यात्रा रोक दी गई थी.

6:53 am, February 15, 2024

भारत-इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट आज से

भारत-इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट आज से राजकोट में खेला जाएगा. आपको बता दें कि पांच मैचों की सीरीज में भारत 1-1 की बराबरी पर है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.