Breaking News: जोर पकड़ी मराठा आरक्षण की मांग, प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

7

मराठा आरक्षण की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज

महाराष्ट्र के जालना में आज यानि शनिवार को मराठा आरक्षण की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प हुई. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया.

159069 करोड़ रुपये का सकल जीएसटी राजस्व एकत्र

अगस्त 2023 के लिए 159069 करोड़ रुपये का सकल जीएसटी राजस्व एकत्र किया गया.वित्त मंत्रालय ने कहा कि साल-दर-साल 11 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है. घरेलू लेनदेन (सेवाओं के आयात सहित) से राजस्व साल-दर-साल 14 फीसदी अधिक है.

अमृत काल से अमृत तक की शुरुआत कलश यात्रा देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगी- ठाकुर

‘मेरी माटी-मेरा देश’ अभियान पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि देश के युवाओं और लोगों को मिट्टी से जोड़ना और वीरों को याद करना एक भावना है. अमृत काल से अमृत तक की शुरुआत कलश यात्रा देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगी.

देश हित में है ‘एक देश, एक चुनाव’- बीजेपी

‘एक देश, एक चुनाव’ पर बीजेपी सांसद राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा है कि 1983 में विधि आयोग और 1999 में चुनाव आयोग ने सिफारिश की थी कि देश में विधानसभा और लोकसभा के चुनाव एक साथ होने चाहिए. हमारे घोषणापत्र में हमने यह भी बताया कि हमारी कोशिश होगी कि देश में एक साथ चुनाव हों. साल 2016 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी लोकसभा में यही बात कही थी. इसी तरह साल 2017 में नीति आयोग ने भी देश में एक साथ चुनाव कराने की सिफारिश की थी. देश…यह देशहित में है.

तमिल मनीला कांग्रेस ने किया एक राष्ट्र, एक चुनाव का समर्थन

‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ पर तमिल मनीला कांग्रेस के अध्यक्ष जीके वासन ने कहा कि हम संसद और राज्य विधानसभाओं के एक साथ चुनाव के विचार का समर्थन करते हैं क्योंकि इससे खर्च कम होगा और सुरक्षा बलों का अधिकतम उपयोग हो सकेगा. एक राष्ट्र, एक चुनाव निश्चित रूप से आवश्यक है. ताकि देश हर समय राजनीति में बाधा डाले बिना प्रगति की दिशा में काम कर सके.

‘वर्ष 2035 तक भारत में 42.5 करोड़ हवाई यात्री होंगे,’ ज्योतिरादित्य सिंधिया का दावा

नागरिक विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार को कहा कि भारत में 2035 तक मौजूदा 14.5 करोड़ के स्तर से बढ़कर 42.5 करोड़ हवाई यात्री होने की उम्मीद है. मंत्री ने कहा कि क्षेत्रीय हवाई संपर्क ने नागरिक विमानन का प्रजातंत्रीकरण किया है. उन्होंने देश के नागरिक विमानन क्षेत्र की विकास क्षमता पर प्रकाश डाला और अंतरराष्ट्रीय विमानन क्षेत्र को “भारत की ओर देखने” का आग्रह किया. वह उद्योग मंडल सीआईआई द्वारा ग्वालियर में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय एयरोस्पेस सम्मेलन में बोल रहे थे. उनके अनुसार, देश में मौजूदा 14.5 करोड़ यात्रियों से 2035 तक 42.5 करोड़ हवाई यात्री होने की उम्मीद है. आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, जुलाई में घरेलू हवाई यातायात एक साल पहले की अवधि की तुलना में 25 प्रतिशत बढ़कर 1.21 करोड़ यात्री हो गया.

पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के घर पहुंचे बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा

बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के घर पहुंचे है. वन नेशन-वन इलेक्शन के लिए बनी कमेटी का उन्हें अध्यक्ष बनाया गया है. हालांकि, इससे संबंधित अधिसूचना जारी नहीं हुई है.

गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली में आज ‘अमृत कलश यात्रा’ का करेंगे उद्घाटन

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह आज नई दिल्ली में ‘मेरी माटी-मेरा देश’ अभियान के तहत ‘अमृत कलश यात्रा’ का उद्घाटन करेंगे.

एक देश-एक चुनाव पर सरकार ने किया कमिटी का गठन, रामनाथ कोविंद होंगे अध्यक्ष- सूत्र

सूत्रों के हवाले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. केंद्र सरकार ने एक देश एक चुनाव बिल पर कमिटी का गठन किया गया है. मिली जानकारी के अनुसार, इस कमिटी के अध्यक्ष के तौर पर पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को बनाया गया है. हालांकि, इससे संबंधित कोई अधिसूचना अभी तक जारी नहीं किया गया है.

दिल्ली में भजनपुरा हत्याकांड मामले में 2 लोगों को किया गया गिरफ्तार

दिल्ली में भजनपुरा हत्याकांड मामले में रात करीब 11:30 बजे सोहेल उर्फ चौधरी और जुबैर उर्फ कसावरा नाम के 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. DCP नॉर्थईस्ट जॉय एन टिर्की ने जानकारी देते हुए कहा कि इसके साथ ही हमने अब इस हत्याकांड में 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पांचवें आरोपी को भी पकड़ने की कोशिश की जा रही है. आगे की जांच जारी है.

अमित शाह आज देशभर में कॉल सेंटर का करेंगे उद्घाटन, मतदाताओं से जुड़ने का अभियान

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले राष्ट्रीय स्तर पर मतदाताओं से जुड़ने के लिए देश भर में राष्ट्रव्यापी कॉल सेंटर स्थापित करने के लिए एक व्यापक अभियान का उद्घाटन करने के लिए तैयार हैं. यह उद्घाटन शुक्रवार को पार्टी मुख्यालय में देश के कोने-कोने से आए चुनिंदा पार्टी सदस्यों की मौजूदगी में होने वाला है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.