Breaking News: मध्य प्रदेश विधान सभा चुनाव के लिए BSP ने 28 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की

2

इजराइल के रक्षा मंत्री ने गाजा पर जमीनी हमले के लिए तैयार रहने को कहा

इजराइल के रक्षा मंत्री याओव गैलेंट ने थल सेना को गाजा पट्टी में घुसने के लिए तैयार रहने को कहा है. उन्होंने यह नहीं बताया कि हमला कब शुरू किया जाएगा. गुरुवार को गाजा सीमा पर इजराइली इंफेंट्री सैनिकों के साथ एक बैठक में गैलेंट ने सैनिकों से गाजा में घुसने के लिए ‘सुसंगठित होने, तैयार रहने’ का अनुरोध किया. उन्होंने कहा, ‘मैं आपसे वादा करता हूं कि जिसने भी गाजा को दूर से देखा है, वह अब अंदर से इसे देखेगा.’ इजराइल ने सात अक्टूबर को हमास के हमले के बाद सीमा पर हजारों सैनिकों को तैनात किया है.

पद्मश्री बंगारू आदिगलर का दिल का दौरा पड़ने से निधन

तमिलनाडु में मेलमारुवथुर अधिपराशक्ति सिद्ध पीठम के संस्थापक पद्मश्री बंगारू आदिगलर का आज दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. बता दें कि वह 82 वर्ष के थे.

कांग्रेस सत्ता में आयी तो देशभर में जाति आधारित जनगणना कराएंगे : राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि अगर कांग्रेस तेलंगाना और केंद्र में सत्ता में आई तो पूरे देश में जाति आधारित गणना शुरू की जाएगी. राहुल गांधी ने यहां एक रैली में कहा, ‘‘मैं आपको बता रहा हूं कि तेलंगाना में सत्ता में आने के बाद हम जाति आधारित गणना का काम शुरू करेंगे. हम भारत में भी ऐसा ही करेंगे.’’

कांग्रेस प्रमुख खरगे से मिलने पहुंचे राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत

कौशल विकास मामले में TDP प्रमुख चंद्रबाबू नायडू को नहीं मिली जमानत

आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय ने कौशल विकास निगम घोटाला मामले में तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू को अंतरिम जमानत देने से बृहस्पतिवार को इनकार कर दिया. उच्च न्यायालय ने अंतरिम जमानत देने से इसलिए इनकार कर दिया क्योंकि नायडू की याचिका पर उच्चतम न्यायालय का भी समान रुख है. उच्च न्यायालय द्वारा यह निर्णय लेने की उम्मीद है कि नायडू को स्वास्थ्य आधार पर चिकित्सकों को दिखाने की अनुमति दी जानी चाहिए या नहीं.

कांग्रेस उम्मीदवारों के चयन के लिए जीत ही एकमात्र मानदंड, बोले अशोक गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि पार्टी में कोई मतभेद नहीं, उम्मीदवारों के चयन समेत सभी फैसले सर्वसम्मति से लिए जा रहे हैं. राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत ने उनकी सरकार के खिलाफ विद्रोह पर कहा कि माफ करो और भूल जाओ की नीति अपनाई है. गहलोत ने आचार संहिता लागू होने के बावजूद ईडी, आयकर विभाग की छापेमारी जारी रहने के मुद्दे पर प्रधानमंत्री से हस्तक्षेप करने का आग्रह किया. यह पूछे जाने पर कि क्या अशोक गहलोत मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं, उन्होंने कहा कि मैं यह पद छोड़ना चाहता हूं लेकिन यह मुझे छोड़ नहीं रहा है और शायद छोड़ेगा भी नहीं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस उम्मीदवारों के चयन के लिए जीत ही एकमात्र मानदंड है.

कुमारस्वामी को जेडीएस का कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया

जेडीएस सुप्रीमो एच. डी. देवेगौड़ा ने अपने बेटे एवं पूर्व मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी को पार्टी का कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया.

यूट्यूब विश्वसनीय समाचार स्रोतों से प्राप्त वीडियो को ही अपने ‘वॉच पेज’ पर करेगा सूचीबद्ध

गूगल के स्वामित्व वाला यूट्यूब विश्वसनीय समाचार स्रोतों से प्राप्त वीडियो को ही ‘वॉच पेज’ पर सूचीबद्ध करेगा. यह भारत में आने वाले महीनों में उपलब्ध होगा. कंपनी की एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह बात कही. यूट्यूब इंडिया की सरकारी मामलों व सार्वजनिक नीति की प्रमुख मीरा चट ने यहां ‘गूगल फॉर इंडिया’ कार्यक्रम में कहा, आज मैं समाचारों के लिए ‘वॉच पेज’ पेश करते हुए खुश हूं… ‘वॉच पेज’ पर विश्वसनीय स्रोतों से उपलब्ध वीडियो ही सूचीबद्ध की जाएंगी. उन्होंने कहा कि ‘वॉच पेज’ भारत में आने वाले महीनों में उपलब्ध होगा. वहीं सूत्रों ने बताया कि सरकार ने यूट्यूब को भेजे अपने संचार में ‘‘फर्जी समाचार’’ को परिभाषित नहीं किया है. चट ने कहा कि मंच ने अप्रैल-जून 2023 के बीच भारत में 20 लाख से अधिक वीडियो हटाएं हैं, जो नीतियों का उल्लंघन कर रहे थे.

हम इजरायल के साथ, बोले ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक तेल

ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक तेल अवीव पहुंच चुके हैं. यहां उन्होंने कहा कि हम इजरायल के साथ खड़े हैं. आपको बात दें कि इजराइल और हमास के बीच जंग पिछले तेरह दिनों से जारी है.

आप ने मिजोरम चुनाव के लिए चार उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

आम आदमी पार्टी ने मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए चार उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. आइजोल नार्थ 3 से एंड्रयू लालरिमकीमा, आइजोल पश्चिम 1 से वी वांगचुक, आइजोल पश्चिम 3 से जोसेफ और आइजोल साउथ 1 से एल पछुआ को टिकट दिया गया है.

एक्साइज पॉलिसी मामले में सुनवाई 22 नवंबर तक के लिए स्थगित

दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में सीबीआई केस की सुनवाई 22 नवंबर तक के लिए स्थगित कर दी है.

तमिलनाडु के मंत्री सेंथिल बालाजी की जमानत याचिका खारिज

मद्रास उच्च न्यायालय ने गुरुवार को तमिलनाडु के मंत्री वी. सेंथिल बालाजी की जमानत याचिका खारिज कर दी. सेंथिल को मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया था. न्यायमूर्ति जी. जयचंद्रन ने सेंथिल बालाजी की जमानत याचिका खारिज कर दी.

दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में सुनवाई के लिए कोर्ट पहुंचे मनीष सिसोदिया

दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसौदिया को एक्साइज पॉलिसी मामले में सुनवाई के लिए दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट लाया गया.

छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की चौथी सूची

छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की चौथी सूची गुरुवार को जारी की है. इस सूची में चार उम्मीदवारों का नाम है.

b2b52e6a 6da0 4e0d baaf 58f17e909387
chhattisgarh election 2023

लेबनान में अमेरिकी दूतावास के पास फिलिस्तीनी समर्थकों का बवाल, हुआ लाठीचार्ज

लेबनान में अमेरिकी दूतावास के पास फिलिस्तीनी समर्थकों ने जोरदार हंगामा किया है. जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों ने यहां लाठीचार्ज किया है.

मिस्र गाजा सीमा खोलने पर सहमत, बाइडन ने कही ये बात

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने बुधवार को कहा कि मिस्र के राष्ट्रपति गाजा पट्टी के लोगों तक मानवीय सहायता पहुंचाने के वास्ते 20 ट्रकों को अनुमति देने के लिए गाजा में अपनी सीमा को खोलने पर सहमत हो गए हैं. बाइडन ने कहा कि उन्होंने इजराइल की अपनी यात्रा के बाद मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी से बात की, जहां देश के नेता मानवीय सहायता की अनुमति देने पर सहमत हुए.

अमेरिका बोला- अस्पताल में विस्फोट के लिए इजराइल नहीं है जिम्मेदार

अमेरिका ने कहा कि मौजूदा खुफिया आकलन से पता चला है कि गाजा के अस्पताल में हुए विस्फोट के लिए इजराइल जिम्मेदार नहीं है. तेल अवीव पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से कहा कि मैंने जो देखा है, उसके आधार पर ऐसा प्रतीत होता है कि यह काम दूसरी टीम ने किया है. बाइडेन ने कहा कि वह इस विस्फोट से बहुत दुखी हैं. हमास सभी फिलीस्तीनियों का प्रतिनिधित्व नहीं करता है. इस दौरान नेतन्याहू ने कहा कि इस हमले को लेकर दुनिया का गुस्सा सही है, लेकिन यह आतंकियों के खिलाफ होनी चाहिए.

ईरान पर और भी प्रतिबंध लगाएगा अमेरिका, विदेश मंत्री ब्लिंकन ने की घोषणा

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका ईरान के बैलिस्टिक मिसाइल और यूएवी कार्यक्रमों का मुकाबला करने के लिए नए प्रतिबंध लगा रहा है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.