‘नरेंद्र मोदी शानदार इवेंट मैनेजर’, आडवाणी को भारत रत्न दिये जाने की घोषणा पर जयराम रमेश ने ऐसा क्यों कहा?

7

कांग्रेस महासचिव (संचार) जयराम रमेश ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने की घोषणा पर बड़ी प्रतिक्रिया दे डाली है. उन्होंने झारखंड के दुमका में कहा, आडवाणी ने नरेंद्र मोदी को 2002 में बचाया था. राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल जयराम रमेश इस समय झारखंड दौरे पर हैं.

आडवाणी ने पीएम मोदी को 2014 में कहा था ‘शानदार इवेंट मैनेजर’: जयराम रमेश

लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने की घोषणा पर कांग्रेस महासचिव (संचार) जयराम रमेश ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 5 अप्रैल 2014 को गांधीनगर में नरेंद्र मोदी और लालकृष्ण आडवाणी नामांकन पत्र भरने जा रहे थे. तब आडवाणी जी ने बहुत मशहूर बयान दिया था जो हमारे भारतीय इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा. उन्होंने कहा था कि ‘नरेंद्र मोदी मेरे शिष्य नहीं हैं मेरे शाहगीर्द नहीं हैं वे एक शानदार कार्यक्रम प्रबंधक हैं’. ये शब्द हमने नहीं दिया है ये लालकृष्ण अडवाणी ने मोदी जी के बारे में कहा था.

आडवाणी ने 2002 में नरेंद्र मोदी को बचाया था : जयराम रमेश

जयराम रमेश ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, आडवाणी जी ने नरेंद्र मोदी जी को 2002 में बचाया था. तत्कालिन प्रधानमंत्री अटल बिहार वाजपेयी ने तत्कालिन मुख्यमंत्री गुजरात को अपना राजधर्म याद कराया था और उनको उस पद से हटाने वाले थे. वो आप सभी को याद होगा. लेकिन उस समय एक व्यक्ति ने उन्हें बचाया था, उनका नाम था लालकृष्ण आडवाणी. फास्ट फॉरवर्ड कीजिए, अप्रैल 2014, सीन है गांधी नगर का, जब नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद के लिए नामांकन दाखिल करने जा रहे थे. उस समय लालकृष्ण आडवाणी ने नरेंद्र मोदी को बेस्ट इवेंट मैनेजर बताया था. जयराम रमेश ने कहा, 2002 में आडवाणी जी ने नरेंद्र मोदी को बचाया था और फिर 2014 में हमारे प्रधानमंत्री का असली रूप जनता के सामने रखा.

भारत रत्न की घोषणा पर क्या बोले कांग्रेस नेता

लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने की घोषणा पर कांग्रेस नेताओं की प्रतिक्रिया आ रही है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, इस फैसले का हम स्वागत करते हैं. वहीं कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा, निश्चित रूप से भारत रत्न पुरस्कार मिलने पर लालकृष्ण आडवाणी को बधाई देनी चाहिए. मैं भी बधाई देता हूं… कायदे से तो वे अपनी पार्टी की अपनी सरकार में सर्वोच्च पद के योग्य थे पर प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें कम से कम भारत रत्न दिया इसके लिए लालकृष्ण आडवाणी को बधाई.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.