नरेंद्र मोदी सरकार के 9 साल: सभी मंत्रालयों से 5 बड़ी उपलब्धियों के बारे में मांगी गई रिपोर्ट

10

नरेंद्र मोदी की अगुआई में बीजेपी सरकार के 9 साल पूरे होने वाले हैं. इस मौके पर सरकार ने सभी मंत्रालयों से रिपोर्ट मांगी है. सभी मंत्रालयों से तीन मुद्दों पर जानकारी मांगी गयी है. मंत्रालय से पांच बड़ी उपलब्धियों की जानकारी मांगी गयी है.

सभी मंत्रालयों से मंगलवार तक मांगी गयी रिपोर्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी मंत्रालयों से मंगलवार तक सभी मंत्रालयों से रिपोर्ट जमा करने के लिए कहा है. इससे पहले भी मोदी सरकार ने पांच साल पूरे होने पर मंत्रालयों से रिपोर्ट मांगी थी. मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर बीजेपी जनसंपर्क अभियान चलाएगी. इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ता सरकारी योजनाओं के लाभार्थी और विभिन्न वर्गों के लोगों से संपर्क करेंगे. बीजेपी का यह अभियान पूरे देशभर में 15 मई से 15 जून तक चलाया जाएगा.

तीन बिंदुओं पर मांगी गयी रिपोर्ट

नरेंद्र मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर तीन बिंदुओं पर रिपोर्ट मांगी गयी है. जिसमें सभी मंत्रालयों की पांच सबसे बड़ी उपलब्धियों के बारे में रिपोर्ट मांगी गयी है. इसके अलावा फ्लैगशिप योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट भी सौंपने के लिए कहा गया है. जिसमें संबंधित आंकड़ें, बड़े मील के पत्थर और भविष्य के बारे में योजना बताने को कहा गया है. इसके साथ ही हर मंत्रालय से कहा गया कि वे अपने मंत्रालय के बारे में 2014 से पहले और आज तक की प्रगति के बारे में तुलनात्मक रिपोर्ट दें.

मोदी सरकार ने सभी सांसदों को दिया निर्देश

नरेंद्र मोदी सरकार ने 9 साल पूरे होने को लेकर सभी बीजेपी सांसदों को निर्देश जारी किया है. जिसमें मोदी सरकार के कार्यों को जनता तक लेकर जाने का निर्देश दिया गया है.

26 मई 2014 को पीएम मोदी ने ली थी शपथ

गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी ने 26 मई 2014 को पहली बार प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली थी. उसके बाद 2019 में मोदी के नेतृत्व में दोबारा बीजेपी की सरकार बनी.

बीजेपी का नये वोटर्स पर जोर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी का नये वोटर्स पर जोर है. 9 साल पूरे होने के मौके पर पीएम मोदी ने जनसंपर्क चलाने का निर्देश दिया है. बीजेपी की पहुंच सभी वर्गों तक हो यह निर्देश पीएम मोदी ने दिया है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.