PM Modi: देश को पीएम मोदी ने दी पांच AIIMS की सौगात, राष्ट्र को किया समर्पित

4

pm modi gujarat

PM Modi: पीएम मोदी गुजरात के राजकोट, आंध्र प्रदेश के मंगलगिरी, पंजाब के बठिंडा, उत्तर प्रदेश के रायबरेली और पश्चिम बंगाल के कल्याणी में चार नवनिर्मित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) का उद्घाटन किया. इसके साथ ही पीएम मोदी ने पांच नये अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स,AIIMS) राष्ट्र को समर्पित किए.

720 बेड वाला  सुपर-स्पेशलिटी अस्पताल है एम्स राजकोट

बता दें गुजरात में बना राजकोट एम्स करीब 201 एकड़ में फैला हुआ है. इसमें 720 बेड की सुविधा है इसके साथ ही यह एक विश्वस्तरीय अस्पताल है, जिसमें आईसीयू और सुपर-स्पेशलिटी बेड्स भी शामिल हैं. राजकोट एम्स में 23 ऑपरेशन थिएटर, 30 बिस्तर वाले आयुष खंड और 250 बिस्तर वाले आईपीडी हैं. यह अस्पताल 1,195 करोड़ रुपये की लागत से बना है. ओपीडी सेवा का अब तक करीब  1.44 लाख मरीज लाभ उठा चुके हैं. पीएम मोदी ने दिसंबर 2020 में डिजिटल माध्यम के जरिये राजकोट एम्स की आधारशिला रखी थी.

PM Modi: बिना नाम लिए कांग्रेस पर साधा निशाना

गुजरात के राजकोट में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि विकसित भारत में स्वास्थ्य सुविधाओं का स्तर कैसा होगा, इसकी एक झलक आज हम राजकोट में देख रहे हैं. आजादी के 50 साल तक देश में सिर्फ एक एम्स था, और वह भी दिल्ली में. पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के सात दशकों में केवल 7 एम्स स्वीकृत हुए, लेकिन वे भी कभी पूरे नहीं हुए.

PM Modi: गुजरात को एम्स देने की पूरी की गारंटी

राजकोट में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज देश कह रहा है मोदी का गारंटी यानी गारंटी पूरा होने की गारंटी. उन्होंने कहा कि मैंने राजकोट को गुजरात की पहले एम्स देने की गारंटी दी थी. तीन साल पहले इसका शिलान्यास किया था और आज लोकार्पण किया. आपके सेवक ने गारंटी पूरी की. अपने भाषण में पीएम मोदी ने कहा कि बीते 10 दिन में 7 नए एम्स का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है. जो काम देश में 6 से 7 दशकों में नहीं हुआ उससे कई गुना तेजी से हम देश का विकास करके राष्ट्र को समर्पित कर रहे हैं.

Also Read: Lok Sabha Election 2024: राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल हुए अखिलेश यादव, बड़ी संख्या में पहुंचे सपा कार्यकर्ता

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.