Narendra Modi: 22 साल पहले नरेंद्र मोदी ने दर्ज की पहली चुनावी जीत

4

Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरे टर्म के लिए दिन-रात मेहनत में उतर गए हैं. देश के अलग-अलग राज्यों को दौरा कर कई प्रोजेक्ट का शिलान्यास और उद्घाटन कर रहे हैं. इस बीच उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हेंडल से एक वीडियो शेयर किया. जिसमें वो एक चुनावी जीत के बाद रोड शो करते दिख रहे हैं. दरअसल वीडियो आज से 22 से पहले आज ही के दिन का है, जब उन्होंने अपने गृह राज्य गुजरात में पहली बार चुनावी जीत दर्ज की थी.

Narendra Modi: 24 फरवरी 2002 को नरेंद्र मोदी पहली बार जीत कर विधायक बने थे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस वीडियो को अपने एक्स पर शेयर किया है, वो मोदी आर्काइव नाम के एक्स एकाउंट में पोस्ट किया गया है. वीडियो के साथ लिखा गया है, ‘देखो देखो कौन आया..गुजरात का शेर आया!’. उसके बाद बताया गया, आज से ठीक 22 साल पहले 24 फरवरी 2002 को नरेंद्र मोदी पहली बार विधायक के रूप में गुजरात विधानसभा में कदम रखे थे. इस जीत ने न केवल गुजरात के लिए बल्कि भारत और दुनिया के लिए एक आशाजनक नए युग की शुरुआत हुई.

वीडियो शेयर कर पीएम मोदी ने लिखा- तब से अब तक सदैव जनता जनार्दन के साथ जुड़ा रहा

वीडियो शेयर कर पीएम मोदी ने लिखा, राजकोट का मेरे दिल में हमेशा एक विशेष स्थान रहेगा.इस शहर के लोग ही थे जिन्होंने मुझ पर विश्वास किया और मुझे पहली बार चुनावी जीत दिलाई. तब से मैंने सदैव जनता जनार्दन की आकांक्षाओं के साथ न्याय करने का काम किया है. ये भी सुखद संयोग है कि आज और कल मैं गुजरात में रहूंगा और एक कार्यक्रम राजकोट में हो रहा है, जहां से 5 एम्स देश को समर्पित किये जायेंगे.

22 साल पहले नरेंद्र मोदी राजकोट ll से जीत दर्ज की थी और पहले बार बने विधायक

2 मिनट 57 सेकंड के वीडियो में पीएम मोदी की पहली चुनावी जीत के बारे में बताया गया है. जिसमें बताया गया कि नरेंद्र मोदी राजकोट दो से पहली बार विधायक बने थे. विधायक बनने के 4 महीने बाद उन्होंने मुख्यमंत्री पद की कुर्सी संभाली थी. वैसे समय में वो सीएम बने जब गुजरात में भीषण भूकंप आया था. वीडियो में बताया गया कि उनकी राजनीतिक प्रबंधन कौशल ने 1990 के दशक में बीजेपी को राष्ट्रीय राजनीति का परिदृश्य बदलने में मदद की. वीडियो के आखिर में बताया गया कि नरेंद्र मोदी ने उस चुनाव को 14724 वोटों के अंतर से जीता था.

14011 Pti01 14 2024 000060A
**eds: screen grab via @narendramodi** new delhi: prime minister narendra modi addresses the gathering at a programme during the pongal celebrations, in new delhi, sunday, jan. 14, 2024. (pti photo) (pti01_14_2024_000060a)

चुनाव जीत के बाद नरेंद्र मोदी बोले थे- राजकोट के लोगों ने मुझे अच्छे अंकों से पास कराया

नरेंद्र मोदी जब पहली बार चुनाव जीतकर विधायक बने तो उन्होंने अपने विजयी भाषण में कहा था कि राजकोट के लोगों ने मुझे अच्छे अंकों से पास कराया. आखिरकार राजकोट ने मुझे विधायक के रूप में चुना है. नरेंद्र मोदी 12 साल 227 दिन तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे.

Also Read: पिछली कांग्रेस सरकार ने हमें गरीबों के घर बनाने से रोका, छत्तीसगढ़ के लोगों से बोले पीएम मोदी

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.