नरेला: विधायक और पार्षद के कार्यक्षेत्र की लड़ाई में आम जनता की सेहत से खिलवाड़  

0 173
दिल्ली न्यूज़ 24 रिपोर्टर। बाहरी दिल्ली नरेला के गौतम कॉलोनी में वर्षो से खाली पड़े और गंदगी का अंबार झेल रहा दिल्ली विकास प्राधिकरण के प्लाट की शिकायत करते हए रिटायर्ड एम्पलॉई एंड सीनियर सिटीजन वेलफेयर एसोसिएशन के महासचिव मनमोहन भारद्वाज ने कहा कि कोरोना जैसी महामारी के दौर में जरूरी है कि इस प्लाट की सफाई कराई जाए। 

वही महासचिव मनमोहन भारद्वाज ने उपराज्यपाल को दरख्वास्त लिख कर कहा कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम के वार्ड नंबर 1 नरेला में विजयनगर और गौतम कॉलोनी के बीच में गली नंबर 7 गौतम कॉलोनी नरेला पुलिस स्टेशन के पीछे और निगम पार्षद जी के मकान के पीछे दिल्ली विकास प्राधिकरण विभाग द्वारा एक बड़ा सा प्लॉट काफी समय से खाली है, जिसमें लगभग 9 वर्षों से उस प्लॉट की चारदीवारी करवा दी गई एवं उसके बाद से वहीं पर डेयरी वाले द्वारा एवं कॉलोनी के निवासियों द्वारा इसमें कूड़ा डाला जा रहा है जो कि काफी मात्रा में पड़ा हुआ है । जब भी वर्षा होती है तो इसमें काफी मात्रा में पानी भर जाता है जिसमें मच्छर एवं मक्खियां पैदा होते हैं जो हैजा एवं डेंगू को बढ़ावा देते हैं एवं भयंकर बीमारी का रूप धारण कर सकती है।

आजकल कोरोना बीमारी भयंकर रूप ले चुका है, जिसके लिए सफाई की जरूरत है। परंतु काफी वर्षों से वहां पर कोई भी सफाई नहीं की गई है, जबकि कई बार मोबाइल के द्वारा उच्च अधिकारियों को इसकी सूचना की जा चुकी है परंतु अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है। अतः माननीय उपराज्यपाल महोदय से अनुरोध है कि इस प्लॉट की सफाई के लिए विभाग को आदेश दे एवं इसका भराओ करवाकर यहां पार्क बनवाया जाए जिससे यहां के निवासी इसमें घूम फिर सके एवं स्वस्थ रह सकें और भविष्य में फैलने वाली बीमारियों से भी छुटकारा पाया जा सके।