Mumbai: लोकल ट्रेन में महिला का यौन उत्पीड़न, 8 घंटे बाद पकड़ाया आरोपी, कोर्ट में होगी पेशी

45

मुंबई की चलती लोकल ट्रेन के महिला डिब्बे में 40-वर्षीय एक व्यक्ति ने 20 वर्षीय महिला का उस वक्त कथित तौर पर शारीरिक उत्पीड़न का आरोप लगाया, जब वह डिब्बे में अकेली यात्रा कर रही थी. जीआरपी ने घटना की जानकारी देते हुए बताया 14 जून को मुंबई की एक लोकल ट्रेन के महिला डिब्बे में 20 वर्षीय एक महिला का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में सरकारी रेलवे पुलिस (GRP) ने नवाजु करीम नाम के एक 40 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया. पीड़िता छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-पनवेल लोकल के दूसरे दर्जे के महिला डिब्बे में बैठी थी. आगे उन्होंने बताया आरोपी को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा.

8 घंटे बाद आरोपी गिरफ्तार

राजकीय रेल पुलिस (GRP) के एक अधिकारी ने मामले पर बात करते हुए कहा कि इस घटना के करीब 8 घंटे बाद ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया था. मुंबई के गिरगांव की रहने वाली यह महिला नई मुंबई के बेलापुर की ओर जा रही थी, जहां उसे एक परीक्षा में शामिल होना था. घटना पर बात करते हुए अधिकारी ने बताया कि यह महिला कल यानी बुधवार सुबह छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (CSMT) से हार्बर लाइन लोकल ट्रेन में सवार हुई थी और ट्रेन के चलने के साथ ही आरोपी व्यक्ति महिला डिब्बे में घुस गया, जो उस समय पूरी तरह से खाली था.

सुबह करीब 7:26 बजे महिला का यौन उत्पीड़न

जीआरपी अधिकारी ने बताया, आरोपी व्यक्ति ने कथित तौर पर CSMT और मस्जिद स्टेशनों के बीच सुबह करीब 7:26 बजे महिला का यौन उत्पीड़न किया. महिला घबरा गयी और उसने शोर मचाना शुरू कर दिया. जब महिला ने शोर मचाना शुरू किया तो वह व्यक्ति मस्जिद स्टेशन पर उतरकर भाग गया. इसके बाद महिला ने जीआरपी से संपर्क किया और अपनी शिकायत दर्ज कराई, शिकायत मिलने के बाद अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई. जिसके बाद जीआरपी, रेलवे सुरक्षा बल (RPF), क्राइम ब्रांच और मुंबई पुलिस के कर्मियों के दलों ने आरोपी की तलाश करने में जुट गयी.

अंदर और बाहर लगे CCTV फुटेज की जांच

पुलिस ने मस्जिद स्टेशन के अंदर और बाहर लगे सभी CCTV फुटेज की जांच की. जांच करने परआरोपी की पहचान की जा सकी. आरोपी को शाम के करीबन 4 बजे गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी पर बात करते हुए अधिकारी ने बताया, आरोपी दिहाड़ी मजदूर है और उसके खिलाफ बलात्कार सहित भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की अलग-अलग धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है तथा आगे की जांच भी जारी है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.