Mukesh Ambani के सस्ते शेयर, 50 रुपये से भी कम कीमत में करा रहे बंपर कमाई

9
Untitled
Mukesh Ambani के सस्ते शेयर

भारतीय उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) एशिया के सबसे अमीर कारोबारी हैं. रिलायंस इंडस्ट्रीज के देश की सबसे वैल्यूएबल कंपनियों में शामिल है. शेयर बाजार के अनुसार, पिछले हफ्ते शुक्रवार कर कंपनी का मार्केट वैल्यू 15,32,595.88 करोड़ रुपये थी. हालांकि, कंपनी के मार्केट वैल्यू में पिछले सप्ताह 22,935.65 करोड़ रुपये की गिरावट आई थी. निवेशकों का भरोसा रिलायंस इंडस्ट्रीज पर काफी ज्यादा है.

Reliance

अगस्त के महीने में डिमर्जर के बाद, जियो फाइनेंशियल के शेयर भी बाजार में लिस्ट हो गए हैं. इसका मार्केट कैप करीब 1.5 करोड़ रुपये की बात है. मगर, क्या आप जानते हैं कि मुकेश अंबानी के पास कई ऐसी छोटी-छोटी कंपनियां हैं, जिनके शेयर की कीमत बाजार में 50 रुपये से भी कम है. मगर, कमाई के मामले में इसने निवेशकों को मलामाल बना दिया है. कुछ कंपनियों ने पिछले पांच साल में निवेशकों की 500 प्रतिशत से ज्यादा की कमाई करायी है. तो आइए आपको भी बताते है कि मुकेश अंबानी की कौन-कौन सी कंपनियां है जो आपकी जबरदस्त कमाई करा सकती है.

hathway
Hathway Bhawani Cabletel & Datacom Limited

Hathway Bhawani Cabletel & Datacom Limited

Hathway Bhawani Cabletel & Datacom Limited के शेयर में आज तक कोई खास तेजी देखने को नहीं मिली है. पिछले 52 हफ्तों में कंपनी का शेयर अधिकतम 21.95 रुपये तक गया है. कंपनी ने एक महीने में निवेशकों को 4.55 फीसदी का नेगेटिव रिटर्न दिया है. जबकि, पिछले तीन महीनों में 16 प्रतिशत का रिटर्न निवेशकों के हाथ लगा है. बड़ी बात ये है कि कंपनी से निवेशकों ने पिछले पांच साल में करीब 500 प्रतिशत की कमाई की है.

हैथवे केबल एंड डाटाकॉम लिमिटेड

हैथवे केबल एंड डाटाकॉम लिमिटेड

हैथवे केबल एंड डाटाकॉम लिमिटेड के शेयर शुक्रवार की सुबह 9.55 बजे 0.55 प्रतिशत की तेजी के साथ 18.15 रुपये पर कारोबार कर रही है. पिछले 52 हफ्तों में कंपनी के शेयर अधिकतम 22.30 रुपये के स्तर पर गया है. जबकि, कंपनी के शेयर से निवेशकों ने पिछले छह महीने में करीब 48 प्रतिशत का रिटर्न प्राप्त किया है. जबकि, एक साल में निवेशकों ने इससे करीब 22 प्रतिशत की कमाई करायी है. समझा जा रहा है कि आने वाले दिनों में कंपनी के शेयर और अच्छी कमाई करा सकते हैं.

alok
आलोक इंडस्ट्रीज लिमिटेड

आलोक इंडस्ट्रीज लिमिटेड

आलोक इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयर में आज भी तेजी देखने को मिल रही है. कंपनी के शेयर सुबह 10 बजे 3.16 प्रतिशत की तेजी के साथ 17.95 रुपये पर कारोबार करता दिख रहा है. हालांकि, इससे निवेशकों को पिछले एक महीने में दो प्रतिशत का रिटर्न मिला है. जबकि, एक साल में कंपनी के निवेशकों की 63 प्रतिशत की कमाई हुई है.

टीवी18 ब्रॉडकास्ट लिमिटेड

टीवी18 ब्रॉडकास्ट लिमिटेड

मुकेश अंबानी के मीडिया वेन्चर टीवी18 ब्रॉडकास्ट लिमिटेड के शेयर में आज भी तेजी देखने को मिल रही है. कंपनी के शेयर में सुबह 10 बजे 3.67 प्रतिशत की तेजी के साथ 43.25 रुपये पर कारोबार कर रहा था. पिछले छह महीने में टीवी18 ब्रॉडकास्ट लिमिटेड के शेयर से निवेशकों ने 60.49 प्रतिशत का रिटर्न प्राप्त किया है. वहीं, पांच साल में कंपनी का रिटर्न 25 फीसदी से ज्यादा देखने को मिला है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.