मीटिंग में सांसदों ने दिए कई सुझाव, सरकार जल्द करेगी लागूः केजरीवाल

0 141

दिल्ली न्यूज़ 24 रिपोर्टर। दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मुद्दे पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल राजधानी के सभी सांसदों के साथ बैठक की। मीटिंग वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हुई बैठक में दिल्ली के सभी लोकसभा सांसद और राज्यसभा सदस्य भी मौजूद रहे। मीटिंग के बाद सीएम ने ट्वीटर पर बताया कि दिल्ली के सभी सांसदों ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए कई अच्छे सुझाव दिए हैं। उनको सरकार जल्द ही लागू करेगी। इस लड़ाई को हम सबको एकजुट हो कर लड़ना है।

इससे पहले मंगलवार को केजरीवाल ने कहा था कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सबका साथ जरूरी है। धार्मिक व सामाजिक संस्थाएं खाने का इंतजाम कर रही हैं। पक्ष या विपक्ष, सभी लोग मिलकर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा, कुछ दिन पहले मैंने भाजपा के नेताओं और विधायकों से बात की थी। बुधवार मैं दिल्ली के सभी सांसदों से बात करने जा रहा हूं।

जरूरत पड़ी तो टेकओवर करेंगे कई होटल : सीएम

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि तीस हजार कोरोना संदिग्धों के लिए तैयारी में 12 हजार कमरे होटलों को टेकओवर कर लिए जाएंगे। 10 हजार मरीजों को बैंक्वेट व धर्मशाला में रखा जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि एलएनजेपी को कोरोना अस्पताल घोषित कर दिया गया है, यहां 1500 बेड हैं। जीबी पंत में 500 व राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में 450 बेड हैं।

इस प्रकार कुल मिलाकर 2450 बेड कोरोना मरीजों के लिए उपलब्ध हैं। साकेत स्थित मैक्स अस्पताल में 318, अपोलो में 50 व गंगाराम में 42 बेड उपलब्ध हैं। मरीजों की संख्या तीन हजार से बढ़ते ही 1500 बेड की क्षमता वाले जीटीबी अस्पताल को कोरोना अस्पताल घोषित किया जाएगा। तब सरकार की क्षमता बढ़कर 4500 बेड तक पहुंच जाएगी।