MP Election Results: शिवराज सिंह चौहान की धमाकेदार जीत, एक लाख से अधिक वोटों से कांग्रेस उम्मीदवार को हराया

5
mp shivraj 1
MP Election Results

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी प्रचंड जीत की ओर से आगे बढ़ चुकी है. 166 सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस के खाते में केवल 63 सीटें ही आती दिख रही हैं. इधर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधनी सीट से धमाकेदार जीत दर्ज की है. उन्होंने एक लाख से अधिक वोटों से कांग्रेस उम्मीदवार को हराया. शिवराज को कुल 164951 (+ 104974) वोट आए. जबकि कांग्रेस उम्मीदवार विक्रम मस्तल शर्मा को केवल 59977 वोट मिले.

MP Election Results

शिवराज को 70 प्रतिशत से अधिक वोट मिले

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधनी सीट से अन्य उम्मीदवारों को बुरी तरह से हराया है. उनकी जीत को इसी बात से समझा जा सकता है कि इस सीट से उन्हें कुल 70.7 प्रतिशत वोट मिले हैं. अगर अलग-अलग वोटों की बात करें, तो शिवराज को ईवीएम से कुल 163823 वोट और पोस्टल से 1128 वोट मिले हैं. जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस उम्मीदवार विक्रम मस्तल शर्मा को केवल 25.71 प्रतिशत वोट मिले हैं. उन्हें ईवीएम से कुल 59466 और पोस्टल वोट केवल 511 मिले हैं.

mp shivraj 3
MP Election Results

मोदी की सभाएं एवं अपील जनता के दिल को छू गईं : चौहान

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी की धमाकेदार जीत से उत्साहित मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी सभाएं एवं अपील जनता के दिल को छू गईं और ये रुझान उसका परिणाम है.

MP Election Results

शिवराज ने एमपी जीत को पीएम मोदी को किया समर्पित

शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में मीडिया से कहा, मध्यप्रदेश में भाजपा की यह शानदार विजय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति असीम श्रद्धा और अकाट्य विश्वास को दर्शाते हैं. उन्होंने (मोदी) जो सभाएं कीं, जनता से अपील की, वे जनता के दिल को छू गईं. उसी की वजह से यह परिणाम एवं रुझान आ रहे हैं. उन्होंने कहा, डबल इंजन की सरकार। दिल्ली में प्रधानमंत्री के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने जो काम किया, उसे हमने यहां क्रियान्वित किया और यहां (मध्यप्रदेश) जो योजनाएं बनीं, लाड़ली लक्ष्मी से लेकर लाड़ली बहना तक का जो अद्भुत सफर तय किया, गरीबों, किसानों, भांजे-भांजियों के लिए जो काम हुए, वे भी जनता के दिल को छू गये.

mp shivraj 6
MP Election Results

अमित शाह की अचूक रणनीति से चुनाव अभियान को सही दिशा मिली

चौहान ने कहा कि केन्द्रीय मंत्री अमित शाह की अचूक रणनीति और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के मार्गदर्शन में हमारे साथी कार्यकर्ता व पूरी टीम जुटी रही उससे चुनाव अभियान को सही गति और दिशा मिली. मध्य प्रदेश की 230 सीट में से भाजपा 166 सीट पर, कांग्रेस 63 सीट पर आगे है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.