मध्य प्रदेश में क्या है केंद्रीय मंत्रियों के सीटों का हाल, जानें ताजा अपडेट

19

मध्य प्रदेश में मतों की गणना जारी है. अबतक आए रुझानों में बीजेपी प्रदेश में सरकार बनाती नजर आ रही है. निर्वाचन आयोग के ताजा आंकड़ों के अनुसार बुधनी से मुख्यमंत्री एवं बीजेपी प्रत्याशी शिवराज सिंह चौहान 29 हजार से अधिक मतों से आगे हैं. छिंदवाड़ा से कांग्रेस के कमलनाथ पांच हजार से अधिक मतों से आगे हैं.

बात दिमनी विधानसभा की करें तो यहां से बीजेपी के उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर 3085 मतों से आगे हैं. आंकड़ों के अनुसार नरसिंहपुर से केंद्रीय मंत्री एवं बीजेपी उम्मीदवार प्रहलाद पटेल 4145 हजार से अधिक मतों से आगे हैं. निवास से बीजेपी के उम्मीदवार एवं केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते 9597 मतों से पीछे हैं. जबलपुर पश्चिम से बीजेपी के राकेश सिंह 14695 हजार से अधिक मतों से आगे हैं. सतना से सांसद एवं बीजेपी उम्मीदवार गणेश सिंह 382 से अधिक मतों से आगे हैं.

इंदौर-1 से बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय आगे

सीधी से सांसद एवं बीजेपी उम्मीदवार रीती पाठक 499 मतों से आगे हैं. गाडरवारा से बीजेपी उम्मीदवार एवं सांसद उदय प्रताप सिंह आठ हजार से अधिक मतों से आगे हैं. निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के अनुसार इंदौर-1 से बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव एवं भाजपा उम्मीदवार कैलाश विजयवर्गीय 8586 मतों से आगे हैं. दतिया से प्रदेश के गृह मंत्री एवं बीजेपी उम्मीदवार नरोत्तम मिश्रा 2243 मतों से पीछे चल रहे हैं. राऊ से बीजेपी की मधु वर्मा कांग्रेस के जीतू पटवारी से 18794 मतों से आगे हैं. लहार से कांग्रेस उम्मीदवार एवं नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह 1269 मतों से पीछे चल रहे हैं.

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को एक ही चरण में विधानसभा चुनाव हुए थे और मतों की गिनती आज यानी तीन दिसंबर को जारी है.

जीत हमारी लेकिन मैं कांग्रेस को बधाई देता हूं, रुझान के बाद बोले ज्योतिरादित्य सिंधिया

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मैं दिग्विजय सिंह की हर बद्दुआ का स्वागत करता हूं और मैं उन्हें शुभकामनाएं देना चाहता हूं… जहां तक कांग्रेस का सवाल है, वे(कांग्रेस) तो कल लड्डू खरीद रहे थे, बधाई के पोस्टर भी लग गए थे. हम लोग चुपचाप से अपना काम कर रहे थे क्योंकि हमें पूरा विश्वास था कि जनता का पूरा आशीर्वाद बीजेपी के साथ है. जीत हमारी है लेकिन मैं कांग्रेस को बधाई देता हूं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.