Mp election 2023 voting Live: मध्य प्रदेश में मतदान शुरू, बूथों पर पहुंचने लगे लोग

3

Mp election 2023 voting Live: मतदान शुरू

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शुरू हो चुका है. 230 विधानसभा सीटों पर मतदान सुबह सात बजे से जारी है.

Mp election 2023 voting Live: इंदौर में स्मार्ट मतदान केंद्र, नहीं लगेगी लाइन

वहीं, इंदौर में प्रशासन ने नवाचार करते हुए ‘स्मार्ट’ मतदान केंद्र बनाया है. इस केंद्र में मतदाता कतार में लगे बिना वोट डाल सकेंगे और मतदान के बाद कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) से लैस कैमरे को अमिट स्याही लगी उंगली दिखाकर सेल्फी भी खींचवा सकेंगे. यह मतदान केंद्र विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-दो में नंदा नगर के मां कनकेश्वरी देवी शासकीय महाविद्यालय में बनाया गया है.

Mp election 2023 voting Live: भोपाल में कुल 2049 मतदान केंद्र

जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष सिंह ने कहा कि भोपाल में कुल 2049 मतदान केंद्र हैं. हमने मतदान केंद्र पर सभी सुविधाओं की जांच की है…सभी संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी है..हर जगह अतिरिक्त माइक्रोऑब्जर्वर और वेबकास्टिंग (सीसीटीवी) सुविधाएं प्रदान की गई हैं. मॉक पोल पहले ही शुरू हो चुका है.

Mp election 2023 voting Live: मतदान की तैयारी शुरू

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आज सुबह 7 बजे से वोटिंग की जाएगी. वोटिंग से पहले मतदान की तैयारी और मॉक पोल शुरू की गई. वीडियो मध्य प्रदेश के विधानसभा क्षेत्र सौसर के मतदान केंद्र संख्या-17, राजकीय प्राथमिक विद्यालय भवन शिकरपुर से है.

Mp election 2023 voting Live: कुछ देर में शुरू होगा मतदान

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सुबह 7 बजे से मतदान शुरू होंगे. मतदान से पहले भोपाल के एक पोलिंग बूथ में मॉक पोल की जा रही है जिसका वीडियो सामने आया है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.