MP News: पुरानी रंजिश में मुरैना में खूनी खेल, 6 लोगों की गोली मारकर हत्या, वीडियो वायरल

104

morena firing news : मध्य प्रदेश में मुरैना ज़िले से दिल दहला देने वाली खबर सामने आ रही है जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जिले के पोरसा के लेपा गांव में गोलीबारी में छह लोगों की मौत हो गयी जबकि पांच लोग घायल हैं. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है. हालांकि, प्रभारी एएसपी रायसिंह नरवरिया ने तीन मौतों की ही पुष्टि की है.

खबरों की मानें तो पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ जिसके बाद गोलीबारी शुरू हो गयी. इस गोलीबारी में एक पक्ष के लोगों की मौत हो गयी. बताया जा रहा है कि सभी मृतक एक ही परिवार के हैं. प्रत्यक्षदर्शियों ने घटना का वीडियो बनाया जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो पर लगातार प्रतिक्रिया सामने आ रही है.

कांग्रेस की प्रतिक्रिया

मामले को लेकर कांग्रेस की प्रतिक्रिया सामने आयी है. प्रदेश अध्यक्ष और एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि मुरैना जिले में दिनदहाड़े 5 लोगों की हत्या का नृशंस मामला सामने आया है. मैं सभी मृतकों की आत्मा की शांति की प्रार्थना करता हूं. यह घटना प्रदेश की कानून व्यवस्था के लिए गंभीर चुनौती है.

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में एक के बाद एक कानून व्यवस्था को चुनौती देने वाली घटनाएं हो रही हैं लेकिन सरकार स्थिति पर नियंत्रण नहीं कर पा रही है. मैं मुख्यमंत्री से निवेदन करता हूं कि इस विषय में कानून के मुताबिक कार्यवाही की जाए और सुरक्षा की ऐसी व्यवस्था की जाए कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो.

धीर सिंह और गजेंद्र सिंह के परिवार के बीच विवाद

राय सिंह नरवरिया (ASP, मुरैना, मध्य प्रदेश) ने कहा कि धीर सिंह और गजेंद्र सिंह के परिवार के बीच विवाद था. धीर सिंह के परिवार के 2 लोगों की साल 2013 में हत्या कर दी गयी थी. इन दोनों परिवारों के घर आमने सामने हैं. समझौता होने के बाद गजेंद्र सिंह पक्ष के लोग गांव में रहने के लिए पहुंचे थे. धीर सिंह पक्ष ने फायरिंग करना शुरू कर दिया. फायरिंग में गजेंद्र सिंह और उनके 2 बच्चों की मृत्यु हुई है, 4 लोग घायल हैं. आरोपियों को शीघ्र गिरफ़्तार किया जाएगा.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.