श्री रंगनाथस्वामी मंदिर में कुछ यूं पूजा करने पहुंचे पीएम मोदी, हाथी ने सूंड उठाकर दिया आशीर्वाद

3
20011 pti01 20 2024 000037a
Narendra Modi offers prayers at Sri Ranganathaswamy Temple

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पारंपरिक तमिल परिधान पहनकर यहां श्री रंगम में श्री रंगनाथस्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना की जिसकी तस्वीर सामने आई है. प्रधानमंत्री मोदी ने तमिलनाडु के इस प्राचीन मंदिर में दर्शन के दौरान ‘वेष्टि’ (धोती) और ‘अंगवस्त्रम’ (शॉल) पहना था.

PM Narendra Modi with Elephant

पीएम नरेंद्र मोदी ने भगवान विष्णु के मंदिर में पूजा-अर्चना की और हाथी को भोजन देकर आशीर्वाद लिया जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान श्री रंगनाथस्वामी के दर्शन किए. उन्हें मंदिर के पुजारियों ने ‘सदरी’ प्रदान की.

20011 pti01 20 2024 rpt041a
PM Narendra Modi PHOTO

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैष्णव संत-गुरु श्री रामानुजाचार्य और श्री चक्रथाझवार को समर्पित कई ‘सन्नाधि’ (देवताओं के लिए अलग-अलग पूजास्थल) में प्रार्थना की. तमिल में इष्टदेव को रंगनाथर के नाम से जाना जाता है.

Narendra Modi in Sri Ranganathaswamy Temple

आपको बता दें कि श्रीरंगम मंदिर तमिलनाडु का एक प्राचीन वैष्णव मंदिर है और यह संगम युग का है. विभिन्न राजवंशों ने इस मंदिर का निर्माण और विस्तार किया.

20011 pti01 20 2024 rpt035a
Narendra Modi in Sri Ranganathaswamy Temple

प्राचीन वैष्णव मंदिर के निर्माण में चोल, पांड्या, होयसाल और विजयनगर साम्राज्य के राजाओं ने योगदान दिया है. श्रीरंगम मंदिर कावेरी और कोल्लीदम नदियों के संगम पर एक द्वीप पर स्थित है.

Narendra Modi in Sri Ranganathaswamy Temple

श्रीरंगम मंदिर को ‘बोलोगा वैकुंठम’ या ‘पृथ्वी पर वैकुंठम’ के नाम से भी जाना जाता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र शनिवार को चेन्नई से यहां पहुंचे और मंदिर जाते समय अपनी कार के पायदान पर खड़े होकर उन्होंने लोगों और बीजेपी के कार्यकर्ताओं की ओर हाथ हिलाकर उनका स्वागत किया.

20011 pti01 20 2024 rpt033b
Narendra Modi in Sri Ranganathaswamy Temple/ modi with Elephant

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसके बाद रामेश्वर के अरुल्मिगु रामनाथस्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.