पश्चिम बंगाल: मिथुन चक्रवर्ती की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती, हालत स्थिर, मेडिकल बोर्ड गठित

8

कोलकाता, शिव कुमार राउत: जानेमाने अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती (73 वर्ष) को शनिवार की सुबह तबीयत बिगड़ने पर निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया. उनकी तबीयत अचानक खराब हो गयी. उन्हें तुरंत बाइपास स्थित अपोलो हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है. उनकी हालत स्थिर है. अस्पताल की ओर से जानकारी दी गयी है कि मिथुन चक्रवर्ती को सुबह 9.40 बजे इमरजेंसी विभाग में भर्ती कराया गया. शरीर के दाएं और ऊपरी हिस्से के अंगों में कमोजरी की शिकायत पर उन्हें अस्पताल लाया गया था. चिकित्सा के लिए न्यूरो फिजिशियन, कार्डियोलॉजी और गैस्ट्रोलॉजी विशेषज्ञ चिकित्सकों का मेडिकल बोर्ड गठित किया गया है. अस्पताल की मेडिकल बुलेटिन में बताया गया है कि मिथुन की हालत फिलहाल स्थिर है. वह पूरी तरह से सचेत अवस्था में हैं.

मिथुन की हालत फिलहाल स्थिर

बॉलीवुड अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती की तबीयत शनिवार को अचानक बिगड़ गयी. उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया. फिलहाल उनकी हालत स्थिर है. उधर, मेडिकल बोर्ड गठित कर दी गयी है. अस्पताल में मिथुन चक्रवर्ती के मस्तिष्क का एमआरआइ स्कैन किया गया है. जांच के दौरान पता चला है कि अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती इस्केमिक सेरेब्रोवास्कुलर स्ट्रोक से पीड़ित हैं. ऐसे में उन्हें न्यूरो आईसीयू में भर्ती कराया गया है. अस्पताल की मेडिकल बुलेटिन में बताया गया है कि मिथुन की हालत फिलहाल स्थिर है. वह पूरी तरह से सचेत अवस्था में हैं.

मेडिकल बोर्ड गठित

मिथुन चक्रवर्ती को हल्का व नरम आहार दिया गया है. मिथुन की चिकित्सा के लिए न्यूरो फिजिशियन, कार्डियोलॉजी और गैस्ट्रोलॉजी विशेषज्ञ चिकित्सकों का मेडिकल बोर्ड गठित किया गया है.

पद्म भूषण से सम्मानित हैं मिथुन चक्रवर्ती

अस्पताल के प्रवक्ता ने जानकारी दी है कि बॉलीवुड अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को शनिवार की सुबह भर्ती कराया गया और उन्हें चिकित्सीय निगरानी में रखा गया है. बता दें कि देश के तीसरे सबसे बड़े नागरिक पुरस्कार पद्म भूषण से सम्मानित मिथुन चक्रवर्ती हिंदी, बंगाली, उड़िया, भोजपुरी और तमिल भाषा की लगभग 350 फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.