Mission Raniganj Review: रेस्क्यू-थ्रिलर में जसवंत सिंह बनकर चमके अक्षय कुमार, अंत तक बांधे रखेगी प्रेरक कहानी

60

Mission Raniganj Movie Review: जब सिल्वर स्क्रीन पर रियल लाइफ नायकों को चित्रित करने की बात आती है तो अक्षय कुमार हमेशा एक अद्भुत विकल्प रहे हैं. ऐसे में आज अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा-स्टारर रेस्क्यू-थ्रिलर फिल्म मिशन रानीगंज: द ग्रेट भारत रेस्क्यू आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. टीनू सुरेश देसाई द्वारा निर्देशित, यह फिल्म वास्तविक जीवन के नायक जसवंत सिंह गिल पर आधारित है, जिन्होंने नवंबर 1989 में रानीगंज में बाढ़ वाली कोयला खदान में फंसे 65 खनिकों को बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल दी थी. सेल्फी के बाद यह फिल्म अक्षय की इस साल रिलीज होने वाली तीसरी फिल्म है. भूमि पेडनेकर और शहनाज गिल की थैंक यू फॉर कमिंग और हॉरर फिल्म, द एक्सोरसिस्ट: बिलीवर के साथ इसको बॉक्स ऑफिस पर कड़ी टक्कर का सामना कर रहा है. यदि आप इस सप्ताह के अंत में सिनेमाघरों में मिशन रानीगंज देखने की योजना बना रहे हैं, तो एक नज़र डालें कि सोशल मीडिया फिल्म के बारे में क्या कहता है.

क्या है मिशन रानीगंज फिल्म की कहानी

‘मिशन रानीगंज: द ग्रेट भारत रेस्क्यू’ कहानी है कि कैसे अतिरिक्त मुख्य खनन अभियंता, जसवन्त सिंह गिल ने 1989 में पश्चिम बंगाल के रानीगंज में एक घातक बाढ़ वाली कोयला खदान से 65 खनिकों को बचाया था, उस समय जब हर किसी ने उम्मीद छोड़ दी थी, तब उन्होंने हिम्मत कर ये काम किया था. फिल्म में एक्शन, पारिवारिक ड्रामा, इमोशन और हां, प्यार से भरपूर एक वास्तविक जीवन की कहानी दिखाई गई है! कैसे स्थानीय सरकार की राजनीति और असहमति के बीच मासूम लोगों की जान खतरे में पड़ जाती है. शुरुआत में फिल्म का नाम कैप्सूल गिल था लेकिन बाद में इसे बदलकर द ग्रेट इंडियन रेस्क्यू कर दिया गया. निर्माताओं द्वारा जारी किए गए पहले आधिकारिक पोस्टर में, फिल्म का आधिकारिक शीर्षक मिशन रानीगंज: द ग्रेट भारत रेस्क्यू घोषित किया गया था.

मिशन रानीगंज कास्ट

अक्षय कुमार की मुख्य भूमिका वाली इस फिल्म में परिणीति चोपड़ा, कुमुद मिश्रा, रवि किशन, पवन मल्होत्रा, वरुण बडोला, दिब्येंदु भट्टाचार्य और राजेश शर्मा भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं. दिलचस्प बात यह है कि यह फिल्म सुपरहिट फिल्म केसरी (2019) के बाद अक्षय और परिणीति की दूसरी बार स्क्रीन पर सहयोग है. अक्षय की मिशन रानीगंज देखने के बाद कई सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने अपनी रिव्यू और प्रतिक्रिया देने के लिए एक्स (पूर्व में ट्विटर) का सहारा लिया. फैंस ने फिल्म में अभिनेता के प्रदर्शन की सराहना की और लिखा कि वह अपनी भूमिका के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार के हकदार हैं. मिशन रानीगंज के ओटीटी राइट्स डिजिटल स्ट्रीमिंग दिग्गज नेटफ्लिक्स ने अच्छी खासी रकम में खरीद लिए हैं. फिल्म का डिजिटल प्रीमियर नवंबर के मध्य या दिसंबर, 2023 की शुरुआत में होने की उम्मीद है.

फैंस ने रानीगंज को कहा सुपरहिट

अक्षय कुमार की एक्टिंग देख एक यूजर ने लिखा, ”यह बेहतरीन फिल्मों में से एक है आप सभी को यह जरूर देखनी चाहिए जिस तरह से अक्षय कुमार ने इस फिल्म में अभिनय किया है वह शानदार है #मिशनरानीगंज.” एक दूसरे यूजर ने लिखा, ”#मिशनरानीगंज.. एक ऐसी कहानी जो हमें जीवित रहने में अज्ञात शक्तियों तक पहुंचने के लिए प्रेरित करेगी… कुल मिलाकर एक लुभावनी चरमोत्कर्ष के साथ जीवित रहने की कहानी के संदर्भ में एक शानदार और रोमांचक कथानक.. #अक्षय कुमार सर यहां अपने प्राकृतिक और दोषरहित प्रदर्शन के साथ चमकते हैं..” एक अन्य यूजर ने लिखा, ”#मिशनरानीगंज एक शानदार फिल्म है… हो सकता है कि आप टॉप एक्शन और नासमझ कॉमेडी से आगे न बढ़ पाएं…लेकिन आप इसमें कथन और मास्टरक्लास अभिनय का एक सच्चा और शानदार नमूना देखेंगे. यदि आप सच्चे और ठोस सिनेमा प्रेमी हैं तो इसे न छोड़ें.”

मिशन रानीगंज पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर कमा सकती है इतने करोड़

रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म ने अपनी एडवांस बुकिंग से लगभग 76 लाख रुपये की कमाई की है और उम्मीद है कि यह हाल ही में बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होगी. व्यापार विश्लेषकों को उम्मीद है कि फिल्म अपनी रिलीज के पहले दिन लगभग 4-5 करोड़ रुपये का कलेक्शन करेगी, जिससे यह अक्षय कुमार की वर्षों में सबसे कम ओपनर में से एक बन जाएगी. फिल्म के सप्ताहांत में बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद है और यह पूरी तरह से पॉजिटिव वर्ड ऑफ माउथ पर निर्भर है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.