Mission 2024: बीजेपी का आज से कमल मित्र कार्यक्रम होगा शुरू, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे उद्घाटन

6

Mission 2024: कर्नाटक चुनाव में मिली करारी हार के बाद बीजेपी अब लोकसभा चुनाव पर फोकस कर रही है. भारतीय जनता पार्टी अभी से ही इसकी तैयारी शुरु कर दी है. इसी कड़ी में पार्टी कमल मित्र की शुरुआत कर रही है. दरअसल, 2024 के चुनाव को देखते हुए बीजेपी हर संसदीय क्षेत्र में 200 महिलाओं को कमल मित्र की ट्रेनिंग देने की तैयारी कर रही है. भाजपा की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम का उद्घाटन राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज करने वाले हैं. जेपी नड्डा दिल्ली में कमल मित्र कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे.

सरकार की योजनाओं का प्रशिक्षण: बीजेपी की ओर से बताया जा रहा है कि कमल मित्र कार्यक्रम के तहत मोदी सरकार ने जो सरकारी योजनाएं लागू की है उसपर महिलाओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा. गौरतलब है कि भारत सरकार की उज्ज्वला योजना, सुकन्या समृद्धि योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, मातृत्व वंदना योजना समेत अन्य 15 प्रमुख योजनाओं की जानकारी दी जाएगा. योजनाओं की जानकारी देने के लिए हिंदी-अंग्रेजी के अलावा तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़, बंगाली, असमिया, गुजराती और मराठी भाषाओं में प्रशिक्षण कार्यक्रम तैयार किया गया है.

कमल मित्र बहनों को तैयार करना लक्ष्य: बता दें, कर्नाटक चुनाव में मिली हार के बाद बीजेपी पूरे दमखम से लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों में जुट गई है. इसी कड़ी आज से कमल मित्र की शुरुआत की जा रही है. इस कार्यक्रम का लक्ष्य प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में 200 महिला मोर्चा पदाधिकारियों और महिला कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देना है, जो आगे एक लाख कमल मित्र बहनों को तैयार करेंगी.

आज दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा कार्यक्रम की लॉन्चिंग के बाद बीजेपी इस साल के अंत तक देशभर में प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाकर कार्यकर्ताओ को ट्रेनिंग देगी. ट्रेनिंग ऑनलाइन रहेगी. बीजेपी महिला मोर्चा ने कार्यक्रम के लिए समाज की प्रबुद्ध महिलाओं जिसमें डॉक्टर, प्रोफेसर, इंजीनियर, वकील समेत आईटी प्रोफेशनल और रिसर्च स्कॉलर्स को शामिल किया है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.