Mirzapur के ‘कालीन भैया स्टाइल’ में मुंबई पुलिस ने फ्रॉड के ख़िलाफ़ दी चेतावनी, पंकज त्रिपाठी ने दिया यह जवाब

0 84


अमेज़न प्राइम वीडियो की सीरीज़ मिर्ज़ापुर ने अपने लिए एक तगड़ी फैन फॉलोइंग तैयार की है। इसके प्रमुख किरदार फैंस के बीच ख़ूब लोकप्रिय हुए हैं। ख़ासकर, पंकज त्रिपाठी का कालीन भैया का कैरेक्टर, जिसे काफ़ी पसंद किया गया। इसकी लोकप्रियता को देखते हुए अब मुंबई पुलिस ने ऑनलाइन फ्रॉड के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से एक दिलचस्प मीम शेयर किया है, जिस पर ख़ुद कालीन भैया यानी पंकज त्रिपाठी ने प्रतिक्रिया ज़ाहिर की है।

विभिन्न मुद्दों पर जागरूकता के लिए मुंबई पुलिस अक्सर ऐसे मीम शेयर करती है, जो किसी प्रचलित शख्सियत या घटनाक्रम से जुड़े रहते हैं और इन्हें काफ़ी पसंद भी किया जाता है। अब मुंबई पुलिस ने एक मीम वीडियो बनाया है, जिसमें पंकज त्रिपाठी के कालीन भैया वाले किरदार की उन मुद्राओं का इस्तेमाल किया गया है, जिनमें वो कोई संवाद बोले बिना सिर्फ़ सिर हिलाकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

इस वीडियो के साथ लिखा है- फ्रॉड करने वाले कहते हैं- बधाई हो, आप ऑनलाइन लॉटरी में एक करोड़ जीत चुके। कृपया अपने एकाउंट की डिटेल्स भेजिए। ज़िम्मेदार नागरिक कहता है- आपको ब्लॉक कर देना चाहिए। या 100 डायल करके रिपोर्ट कर दूं? इसके बाद मुंबई पुलिस ने अपनी प्रतिक्रिया में वीडियो शेयर किया, जिसमें कालीन भैया सिर हिलाकर रजामंदी दे रहे हैं।

इस वीडियो को रीट्वीट करते हुए पंकज ने लिखा- बहुत सही है ये जागरूकता के लिए। बता दें, मिर्ज़ापुर के दो सीज़न रिलीज़ हो चुके हैं। दूसरा सीज़न अक्टूबर में आया था और फैंस ने इसे काफ़ी पसंद किया। मिर्ज़ापुर में पंकज त्रिपाठी के साथ दिव्येंदु और अली फ़ज़ल ने मुख्य भूमिकाएं निभायी हैं। दिव्येंदु उनके बेटे मुन्ना त्रिपाठी के रोल में हैं, वहीं अली गुड्डू पंडित के किरदार में हैं।

दूसरे सीज़न में गुड्डू पंडित ने कालीन भैया को बुरी तरह ज़ख़्मी कर दिया था, जबकि मुन्ना त्रिपाठी की मौत हो गयी। अब तीसरे सीज़न को लेकर चर्चा हो रही है। निर्माताओं ने संकेत दिये हैं कि तीसरा सीज़न पर काम शुरू हो चुका है।

पंकज त्रिपाठी अब कबीर ख़ान की फ़िल्म 83 में नज़र आएंगे, जो अगले साल की शुरुआत में रिलीज़ होने वाली है। भारत की पहली क्रिकेट विश्व कप जीत पर बनी फ़िल्म में रणवीर सिंह लीजेंड्री क्रिकेटर और तत्कालीन कप्तान के किरदार में हैं।