मुंबई के मीरा रोड इलाके में तोड़फोड़, भगवान राम के नारे लगाने वाले ग्रुप पर किया गया हमला

3

आज पूरे देश में दिवाली मनाने की तैयारी चल रही है. दरअसल, श्रीराम भक्तों के करीब 500 वर्षों का इंतजार खत्म हो चुका है और राम मंदिर में रामलला विराज चुके हैं. इस बीच एक बड़ी खबर महाराष्ट्र से सामने आ रही है. जानकारी के अनुसार, अयोध्या में भगवान राम के नवनिर्मित मंदिर में, उनके बाल स्वरूप के विग्रह के प्राण प्रतिष्ठा समोराह से पहले, मुंबई के बाहरी इलाके में एक वाहन रैली के दौरान रविवार रात को दो समुदायों के सदस्यों के बीच झड़प हो गयी.

इस झड़प के बाद छह लोगों को हिरासत में लिया गया. पुलिस ने मामले को लेकर जानकारी दी है. बताया जा रहा है कि मीरा भायंदर पुलिस थाना क्षेत्र के तहत आने वाले इलाके में रविवार रात करीब साढ़े 10 बजे तनाव व्याप्त हो गया जब तीन कारों और कई मोटरसाइकिल पर 10 से 12 लोगों का एक समूह नया नगर से रैली निकाल रहा था. रैली के दौरान यह समूह सोमवार को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मद्देनजर भगवान राम की प्रशंसा में नारे लगा रहा था.

रैली में शामिल लोगों के साथ हुई बहस

मामले को लेकर एक अधिकारी ने बताया कि नारे लगाते हुए कुछ लोगों ने कथित तौर पर पटाखे जलाए जिसके बाद स्थानीय लोगों का एक समूह लाठी-डंडे लेकर बाहर निकल आया. उनकी रैली में शामिल लोगों से बहस हुई और उन्होंने उनके वाहनों पर हमला कर दिया. उन्होंने बताया कि वाहनों में सवार लोगों से मारपीट भी की गयी. पुलिस ने फौरन बीचबचाव किया और हमलावरों को खदेड़ दिया. इलाके में कानून एवं व्यवस्था की किसी भी स्थिति से निपटने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.

स्थिति अभी नियंत्रण में

आगे अधिकारी ने बताया कि स्थानीय पुलिस कर्मियों के अलावा दंगा नियंत्रण पुलिस (आरसीपी) की एक टुकड़ी भी तैनात की गयी है. उन्होंने बताया कि नया नगर पुलिस थाने में दर्ज एक शिकायत के आधार पर हमलावरों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या का प्रयास) के तहत एक मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने अभी तक छह लोगों को हिरासत में लिया है और अन्य आरोपियों को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं. इलाके में स्थिति अभी नियंत्रण में है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.