जानें कौन है वह मुस्लिम शख्स, जिसने अयोध्या में की पीएम मोदी पर फूलों की बारिश, बाबरी केस है खास कनेक्शन

2

अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अयोध्या में 5 घंटे से अधिक समय बिताया. इस दौरान उन्होंने रोड शो किया और विशाल जनसभा को संबोधित भी किया. पीएम मोदी ने अयोध्या रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट का उद्घाटन किया. पीएम मोदी जब रोड शो कर रहे थे, तो सड़क के दोनों छोर पर उनकी एक झलक पाने के लिए कतार में लोग घंटों खड़े थे. लोगों ने पीएम मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया. इस दौरान एक मुस्लिम शख्स ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा. शख्स ने रोड शो के दौरान पीएम मोदी पर फूलों की बरसात की. जिसके बारे में लोग उस मुस्लिम शख्स के बारे में जानना चाह रहे हैं.

पीएम मोदी पर फूलों की बरसात करने का वाला शख्स कौन

अयोध्या दौरे में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रोड शो कर रहे थे, तब एक अनोखा नजारा देखने को मिला. सड़क के दोनों ओर हजारों की संख्या में लोग पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया. उसी भिड़ में एक मुस्लिम शख्स प्रधानमंत्री पर फूलों की बरसात करते नजर आए. दरअसल वह शख्स कोई और नहीं बल्कि इकबाल अंसारी थे. इकबाल बाबरी मस्जिद मामले के मुख्य पक्षकार हाशिम अंसारी के बेटे हैं. पीएम मोदी के स्वागत के लिए वह हाथ पर फूलों की माला लिए घंटों लाइन में खड़े थे.

जो अयोध्या आता है वो हमारा मेहमान है : इकबाल अंसारी

बाबरी मस्जिद के मुख्य पक्षकार रहे दिवंगत हामिद अंसारी के पुत्र इकबाल अंसारी ने अपने परिजनों के साथ अयोध्या में पांजी टोला के सामने अपने घर के सामने मोदी पर पुष्प वर्षा की. इकबाल अंसारी ने कहा कि वो सबके प्रधानमंत्री हैं, उनके कार्यकाल में अयोध्या में विकास हुआ. पूरे समाज ने मोदी का स्वागत किया, उनका फूल बरसाकर स्वागत किया और जो अयोध्या आता है वो हमारा मेहमान है.

लोगों का उत्साह देखकर खुद को रोक नहीं पाये पीएम मोदी

अयोध्या पहुंचने के बाद मोदी हवाई अड्डे से ही एक रोड शो पर निकले. इस दौरान सड़क के दोनों ओर हजारों लोगों की भीड़ प्रधानमंत्री की एक झलक पाने को बेताब दिखी. मोदी का कारवां रेलवे स्टेशन की ओर बढ़ा. सुरक्षाकर्मियों से घिरे मोदी सड़कों के दोनों ओर उमड़े लोगों का उत्साह देखकर खुद को रोक नहीं पाये और अपने वाहन का दरवाजा खोला और हाथ हिलाकर उत्साहित जनता का अभिवादन किया. फिर वह वाहन पर खड़े होकर ही लोगों के अभिवादन का जवाब देते नजर आए. लोग उनके काफिले पर पुष्प वर्षा कर रहे थे. मोदी ने सफेद कुर्ता, सदरी और पहना हुआ था और नीले रंग का एक दुशाला ले रखा था. रोड शो के रास्ते में बीच-बीच में साधु संत भी अलग-अलग मंचों से उनका स्वागत करते देखे गये.

भारत के जन-जन का मैं पुजारी हूं : मोदी

प्रधानमंत्री शहर में एक पुनर्निर्मित रेलवे स्टेशन और एक हवाई अड्डे का उद्घाटन करने के बाद एक सार्वजनिक जनसभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि विकास और विरासत की ताकत देश को आगे ले जाएगी. सदियों से राम से जुड़ा और राम जन्मभूमि आंदोलन के बाद से आधुनिक राजनीति के केंद्र में रहा फूलों से सजा मंदिरों का शहर लोगों की निगाहों के केंद्र में था. मोदी ने यहां एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, पूरी दुनिया 22 जनवरी को इस ऐतिहासिक क्षण का बेसब्री से इंतजार कर रही है. ऐसे में अयोध्यावासियों में ‘अति-उत्साह’ काफी स्वाभाविक है. भारत की मिट्टी के कण-कण और भारत के जन-जन का मैं पुजारी हूं और मैं भी आपकी तरह उतना ही उत्सुक हूं. हम सभी का ये उत्साह, ये उमंग अयोध्या की सड़कों पर भी पूरी तरह नजर आ रहा था.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.