हैदराबाद के नामपल्ली अग्निकांड में छह की मौत, कई गंभीर रूप से झुलसे, देखें वीडियो

36

तेलंगाना के हैदराबाद में सोमवार सुबह एक अपार्टमेंट में भीषण आग लग गई जिसकी चपेट में आकर छह लोगों की मौत हो गई. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आग बिल्डिंग में स्थित गोदाम में लगी जो इतनी तेजी से फैली कि कई लोगों को इससे निकलने का मौका नहीं मिल पाया. दमकल विभाग की कई गाड़ियां आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही है. हादसे में कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं जिनका इलाज जारी है.

हादसे के बाद केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने घटनास्थन का दौरा किया. इधर, तेलंगाना के सीएम ने हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिया कि तुरंत हर संभव मदद पहुंचाई जाए. बताया जा रहा है कि सोमवार की सुबह आग लगी जिसमें छह लोगों की मौत हुई है.

हादसे को लेकर फायर सर्विस के डीजी का बयान सामने आया है. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बिल्डिंग में आग लगने की वजह कैमिकल हो सकती है जो अवैध रूप से यहां रखी गई हो. उन्होंने कहा कि इमारत के स्टिल्ट एरिया में कैमिकल जमा किए गए थे और आग इन कैमिकल के कारण लगी थी. कुल 21 लोगों को बचाया गया, जिनमें से 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि 6 लोगों का इलाज चल रहा है. सभी लोगों को अपार्टमेंट बिल्डिंग से बाहर निकाल लिया गया है.

नामपल्ली अपार्टमेंट परिसर के गोदाम में लगी आग पर केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि तेलंगाना सरकार ऐसे मामलों में कार्रवाई नहीं कर रही है. मैंने राज्य सरकार से बार-बार ऐसे गोदामों को शहर से बाहर स्थानांतरित करने के लिए कहा है. मैं इस घटना में मृतकों के परिवारों को वित्तीय सहायता दिलाने के लिए पीएम से बात करूंगा.

घटना का जो वीडियो न्यूज एजेंसी एएनआई ने जारी किया है, उनमें दमकलकर्मियों को खिड़की पर सीढ़ियां लगाकर बिल्डिंग में फंसी महिलाओं और बच्चों को बाहर निकालते देखा जा सकता है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.